Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: सुरेंदर गिल बने यूपी योद्धा के नए कप्तान, इन दो खिलाड़ियों को बनाया गया उपकप्तान

Published at :October 3, 2024 at 12:12 AM
Modified at :October 3, 2024 at 12:12 AM
Post Featured Image

Neeraj


आगामी सीजन में यूपी एक नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) की तैयारियां अंतिम रूप ले रही हैं। लीग का 11वां सीजन 18 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरू होने वाला है। इसके लिए सभी टीमों ने अपने-अपने कैंप भी शुरू कर दिए हैं। यूपी योद्धा ने नए सीजन की शुरुआत से पहले एक बड़ी घोषणा कर दी है। यूपी ने आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान के नाम का खुलासा कर दिया है। योद्धा ने अपने स्टार रेडर सुरेंदर गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है।

यूपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने सुरेंदर गिल के साथ ही टीम के उप-कप्तान के नाम का भी खुलासा किया है। दिलचस्प बात यह है कि यूपी ने इस बार टीम में दो उप-कप्तान नियुक्त किए हैं। डिफेंडर सुमित और आशू सिंह को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लंबे समय तक यूपी की कप्तानी करने वाले दिग्गज डिफेंडर नितेश कुमार इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं। यही कारण है कि यूपी ने एक नई शुरुआत की है।

यूपी के भरोसेमंद हैं सुरेंदर और सुमित

सुरेंदर गिल पिछले कुछ सीजनों में लगातार यूपी के संकटमोचक बनकर सामने आए हैं। सुरेंदर ने सातवें सीजन यूपी के लिए खेलते हुए लीग में अपना डेब्यू किया था और तभी से वह इसी टीम का हिस्सा हैं। इसी टीम के लिए परदीप नरवाल ने भी तीन सीजन खेले हैं, लेकिन इसके बावजूद सुरेंदर टीम के लिए अधिक अहम बने रहे।

पिछले सीजन चोट के कारण वह केवल 10 ही मैच खेल पाए थे। हालांकि, उनका अब तक का करियर काफी शानदार रहा है। सुरेंदर ने अब तक खेले 65 मैचों में 487 रेड प्वाइंट्स अपने नाम किए हैं जिसमें 20 सुपर-10 शामिल रहे हैं। उनका प्रति मैच औसत रेड प्वाइंट लगभग 7.5 का है।

दूसरी ओर अगर सुमित की बात करें तो उन्होंने भी सातवें सीजन में यूपी के साथ ही लीग डेब्यू किया था। सुमित ने पहले ही सीजन में 22 मैचों में 77 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे और लीग के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर रहे थे। अब तक खेले 89 मैचों में सुमित 254 टैकल प्वाइंट अपने नाम कर चुके हैं। सुमित ने अपने करियर में 20 हाई फाइव लगाए हैं। वह 16 बार सुपर टैकल भी कर चुके हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement