Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

तमिल थलाइवाज ने पीकेएल 11 से पहले किया नए हेड कोच का ऐलान, पूर्व दिग्गज को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Published at :July 10, 2024 at 4:42 PM
Modified at :July 10, 2024 at 4:42 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


फ्रेंचाइजी ने अशन कुमार को हटाकर नए कोच की नियुक्ति की है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन से पहले तमिल थलाइवाज ने बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंचाइजी ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा टीम ने इस बार एक स्ट्रैटजी कोच की भी नियुक्ति की है। थलाइवाज ने जे उदय कुमार को एक बार फिर टीम का हेड कोच बनाया है, जबकि पीकेएल के दिग्गज धर्मराज चेरालाथन को स्ट्रैटजी कोच नियुक्त किया गया है।

उदय कुमार इससे पहले भी तमिल थलाइवाज की कोचिंग कर चुके हैं लेकिन उन्होंने 9वें सीजन के दौरान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले लिया था। वो इससे पहले टीम इंडिया के भी कोच रह चुके हैं। जब उदय कुमार ने थलाइवाज की कोचिंग छोड़ी थी, तब उसके बाद अशन कुमार को ही कोच बनाया गया था। बीच सीजन ही अशन कुमार ने थलाइवाज की कोचिंग संभाली थी और टीम को पहली बार सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया था। अशन कुमार की अगुवाई में तमिल थलाइवाज ने इतिहास रचा था। हालांकि 10वें सीजन के दौरान टीम यह कारनामा दोहरा नहीं पाई।

पीकेएल 10 में तमिल थलाइवाज ने किया था निराश

पीकेएल के 10वें सीजन के दौरान तमिल थलाइवाज ने 22 में से सिर्फ 9 मैच जीते और 10 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम अंक तालिका में 9वें पायदान पर रही थी और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। शायद यही वजह है कि अशन कुमार को हटाकर दोबारा जे उदय कुमार को कोच के तौर पर लाया गया है।

वहीं धर्मराज चेरालाथन की अगर बात करें तो पहली बार वो स्ट्रैटजी कोच के तौर पर पीकेएल में नजर आएंगे। चेरालाथन को पीकेएल में अलग-अलग टीमों से खेलने का अनुभव है। वो पहले 9 सीजन तक प्रो कबड्डी लीग में प्लेयर के तौर पर खेले थे। हालांकि दिलचस्प चीज यह है कि चेरालाथन अपने पीकेएल करियर में कभी भी तमिल थलाइवाज के लिए नहीं खेले लेकिन अब उनके कोच जरुर बन गए हैं। अलग-अलग टीमों से खेलने का उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement