Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

आईपीएल में सबसे महंगा स्पेल फेंकने वाले टॉप पांच गेंदबाज

Published at :April 24, 2024 at 11:22 PM
Modified at :April 24, 2024 at 11:22 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

इस सूची में पांच में से चार गेंदबाज भारतीय हैं।

आईपीएल (IPL) का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू हो चुका है। 2008 से शुरू हुए आईपीएल में अब तक गेंदबाजों की ओर से कई शानदार प्रदर्शन किए जा चुके हैं। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से उनकी टीमें टूर्नामेंट भी जीत चुकी हैं। लेकिन आईपीएल इतिहास में कुछ ऐसे भी स्पेल रहे हैं, जो काफी महंगे साबित हुए हैं। आईपीएल 2024 में इस लीग के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड आखिरकार टूट गया, लगभग 6 साल बाद ये रिकॉर्ड टूटा।

आईपीएल में जब भी कोई हाई-स्कोरिंग मुकाबला होता है, तो उसमें गेंदबाजों की स्थिति काफी खराब हो जाती है। कई गेंदबाज इतने महंगे साबित हो जाते हैं कि उनका नाम आईपीएल इतिहास के सबसे खराब स्पेल फेंकने वाले गेंदबाजों की सूची में शुमार हो जाता है। आईपीएल में अब तक कई सारे गेंदबाज अपने स्पेल में 60 से अधिक रन लुटा चुके हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन टॉप पांच गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल (IPL) इतिहास में सबसे महंगा स्पेल फेंका हैं।

इन गेंदबाजों के नाम है आईपीएल में सबसे महंगा स्पेल फेंकने का रिकॉर्ड:

5. इशांत शर्मा – 0/66:

Ishant Sharma
Ishant Sharma. (Image Source: IPL)

आईपीएल इतिहास में सबसे खराब स्पेल फेंकने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर इशांत शर्मा का नाम आता है। इशांत ने आईपीएल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हैदराबाद में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 66 रन खर्च किए थे।

4. रीस टॉप्ले – 1/68:

Reece Topley

आईपीएल इतिहास में तीसरा सबसे खराब स्पेल फेंकने का रिकॉर्ड रीस टॉप्ले के नाम है। IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टॉप्ले ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 68 रन खर्च किए थे, इस दौरान उन्हें एक विकेट मिली थी। लेकिन RCB के सभी गेंदबाजों की तुलना में उन्होंने सबसे ज्यादा रन लुटाए थे।

3. यश दयाल – 0/69:

Yash Dayal
Yash Dayal. (Image source: Credits)

हर आईपीएल फैन को यह अच्छी तरह से याद होगा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने यश दयाल के खिलाफ अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी और गुजरात टाइटंस के जबड़े से मैच छीनकर आईपीएल इतिहास का सबसे शानदार मैच फिनिश किया था। आईपीएल 2023 में अहमदबाद में खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाज यश दयाल ने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए 4 ओवरों में 69 रन खर्च किए थे।

2. बेसिल थंपी – 0/70:

Basil Thampi

आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा स्पेल फेंकने का शर्मानाक रिकॉर्ड तेज गेंदबाज बेसिल थंपी के नाम दर्ज है। यॉर्कर स्पेशलिस्ट माना जाने वाला यह गेंदबाज 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इतना महंगा साबित हुआ कि इसके नाम यह रिकॉर्ड बन गया था। थंपी ने उस मुकाबले में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 70 रन खर्च किए थे और उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली थी।

1. मोहित शर्मा – 0/73:

Mohit Sharma GT IPL 2024
Mohit Sharma. (Image Source: IPL)

आईपीएल 2024 के 40वें मैच में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा स्पेल फेंका। मोहित के आखिरी ओवर में ऋषभ पंत ने चार छक्के और एक चौका मारा और कुल मिलाकर उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 73 रन लुटाए। आईपीएल में किसी गेंदबाज द्वारा फेंका गया ये सबसे महंगा स्पेल था, मोहित ने इसी के साथ बेसिल थंपी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और इस शर्मनाक स्टेट को अपने नाम कर लिया।

(ये सभी आंकड़े 24 अप्रैल, 2024 तक अपडेटेड हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.