Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

USA vs IND: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर किया ये बड़ा कारनामा

Published at :June 12, 2024 at 10:14 PM
Modified at :June 12, 2024 at 10:14 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


अर्शदीप सिंह ने USA vs IND मैच के पहले ओवर में 2 विकेट चटकाए।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मुकाबला सह-मेजबान यूएसए और भारत (USA vs IND) के बीच न्यूयॉर्क में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस मुकाबले में कुछ बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए और कुछ पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की।

न्यूयॉर्क में खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यूएसए की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 110 रन बनाए। हालांकि, इस दौरान यूएसए की शुरुआत बेहद ही खराब रही, क्योंकि अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लेकर पॉवरप्ले में उन्हें तेज शुरुआत नहीं करने दी। अर्शदीप ने इस मैच में 4 ओवरों में मात्र 9 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए।

अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर रचा इतिहास

यूएसए के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पहला ओवर फेंकने के लिए भेजा। पहला ओवर फेंकते हुए उन्होंने पहली ही गेंद पर यूएसए के सलामी बल्लेबाज शयान जहांगीर को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी के साथ उन्होंने भारत की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। अब वह किसी टी20 वर्ल्ड कप मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

हालांकि, यदि टी20 वर्ल्ड कप मैच के पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले सभी गेंदबाजों की सूची देखें तो उसमें अर्शदीप सिंह के अलावा बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा, अफगानिस्तान के शापूर जादरान और नामीबिया के रूबेन ट्रम्पलमैन का नाम शामिल है। ट्रम्पलमैन ने टी20 वर्ल्ड कप में यह कारनामा दो बार किया है, जबकि अन्य गेंदबाजों ने 1-1 बार ऐसा किया है।

अर्शदीप ने भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के क्लब में भी मारी एंट्री

इस मैच में पहली ही गेंद पर विकेट लेने के बाद अर्शदीप सिंह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली गेंद पर विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के क्लब में एंट्री मार ली है। हालांकि, भुवनेश्वर कुमार ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 बार यह कारनामा किया है, जबकि हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 1-1 बार यह कारनामा किया है।

अर्शदीप सिंह ने यूएसए के खिलाफ पहले ओवर में शयान जहांगीर और एंड्रीज गौस के रूप में 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप मैच के पहले ओवर में सबसे ज्यादा (2) विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा, आशीष नेहरा, इरफान पठान, रविचंद्रन अश्विन, आरपी सिंह और जहीर खान टी20 वर्ल्ड कप मैच के पहले ओवर में 1-1 विकेट ले चुके हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement