Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

USA vs IND के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान, T20 World Cup 2024

Published at :June 11, 2024 at 4:16 PM
Modified at :June 11, 2024 at 4:16 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में USA vs IND का मैच 12 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच सह-मेजबान यूएसए और भारत (USA vs IND) के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्रुप ए में शामिल दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 12 जून को भारतीय समयानुसार रात 08:00 बजे शुरू होगा। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अगला मुकाबला उनके लिए आसान नहीं होगा। यूएसए और भारत दोनों ने इस टूर्नामेंट में अब तक 2-2 मैच खेले हैं और उन्हें दोनों ही मैचों में जीत मिली है।

T20 World Cup 2024 में, जहां एक ओर यूएसए ने अब तक कनाडा और पाकिस्तान को हराया है, तो वहीं दूसरी ओर भारत ने अब तक आयरलैंड और पाकिस्तान को हराया है। घरेलू परिस्थितियों के बारे में अच्छी समझ रखने वाली सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा। इस मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को दोनों टीमों के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बीच छोटे-छोटे घमासान देखने को भी मिलेंगे। आइए जानते हैं कि USA vs IND के मैच में किन खिलाड़ियों के बीच घमासान देखने को मिल सकता है।

1. रोहित शर्मा बनाम अली खान

भारत के कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था। वह इस मैच में भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। हालांकि, पॉवरप्ले में रोहित का सामना यूएसए के अनुभवी तेज गेंदबाज अली खान से होगा, जो दुनिया भर की लीग खेल चुके हैं और इसीलिए उनके पास बड़े खिलाड़ियों से मुकाबला करने का पर्याप्त अनुभव भी है।

जैसा की आप जानते ही होंगे खान ने कनाडा के खिलाफ निकोलस किर्टन और पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद रिजवान का बड़ा विकेट भी लिया था। अब वह इस मैच में रोहित का विकेट लेकर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाना चाहेंगे।

2. विराट कोहली बनाम सौरभ नेत्रवालकर

भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे हैं। वह पिछले दोनों मैचों में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं, लेकिन इस मैच में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। हालांकि, पॉवरप्ले में उनका सामना पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में गेंदबाजी करके यूएसए को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवालकर से होगा, जो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

बता दें इन दोनों खिलाड़ियों के बीच होने वाला आमना-सामना देखने लायक रहेगा, क्योंकि न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर नेत्रवालकर अपनी टीम के लिए गेमचेंजर साबित हो सकते हैं।

3. सूर्यकुमार यादव बनाम हरमीत सिंह

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं, लेकिन उनकी काबिलियत से सभी लोग भली-भांति परिचित हैं। वह अपनी टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसीलिए बीच के ओवरों में उनका सामना यूएसए के स्पिनर हरमीत सिंह से होगा। हरमीत ने यूएसए के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और सूर्यकुमार यादव के लिए भी बड़ा संकट बन सकते हैं।

4. आरोन जोन्स बनाम जसप्रीत बुमराह

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज आरोन जोन्स ने पिछले दो मैचों में यूएसए को अविश्वसनीय जीत दिलाई है। उन्होंने कनाडा के खिलाफ 40 गेंदों पर 94* और पाकिस्तान के खिलाफ 26 गेंदों पर 36* रनों की पारी खेली थी। वह इस मैच में भी कुछ ऐसी ही पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उनकी राह आसान नहीं होगी।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनका सामना भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से होगा, जो इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजों पर कहर बरपा रहे हैं। हालांकि, जोन्स मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, इसीलिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा उनका विकेट लेने के लिए बीच के ओवरों में जसप्रीत बुमराह को जरूर गेंद थमाएंगे।

5. एंड्रीज गौस बनाम अर्शदीप सिंह

एंड्रीज गौस यूएसए के लिए सबसे बड़े बल्लेबाज हैं और उन्होंने पिछले दो मैचों में इसे साबित भी किया है। अफ्रीका से ताल्लुक रखने वाले गौस अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के चलते कई अलग-अलग देशों में टी20 लीग भी खेलते हैं। वह यूएसए के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, इसीलिए इस मैच में उनका सामना अर्शदीप सिंह से होगा, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं। पॉवरप्ले में एक विस्फोटक बल्लेबाज और तेज गति के आक्रामक गेंदबाज का आमना-सामना देखने लायक रहेगा।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement