Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Virat Kohli को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, T20 World Cup 2024 का ये अहम मुकाबला करेंगे मिस

Published at :May 26, 2024 at 5:59 PM
Modified at :May 26, 2024 at 5:59 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

विराट कोहली भारतीय खिलाड़ियों के पहले बैच के साथ यूएसए रवाना नहीं हुए हैं।

आईपीएल 2024 का प्लेऑफ स्टेज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का पहला ग्रुप शनिवार को यूएसए के लिए रवाना हो चुका है। हालांकि, अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli), विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या अभी तक यूएसए नहीं पहुंचे हैं। इसी बीच, आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप होल्डर कोहली को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

बता दें कि, शनिवार 25 मई को भारतीय टीम का एक जत्था अमेरिका के लिए रवाना हो चुका है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज सहित लगभग सभी खिलाड़ी यूएसए पहुंच गए हैं। 02 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम को अभ्यास मैच भी खेलना है, लेकिन उससे पहले विराट कोहली को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले Virat Kohli को लेकर आया बड़ा अपडेट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किए गए विराट कोहली अभी तक यूएसए के लिए रवाना नहीं हुए हैं, जबकि एलिमिनेटर मुकबले में उनकी टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलने के बाद बाहर होना पड़ा है। हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ एक वार्म-अप मैच खेलना है, जिसमें विराट कोहली अनुपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा, बीसीसीआई ने संजू सैमसन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले निजी कामों के चलते दुबई जाना है। वहाँ से लौटने के बाद वह सीधे भारतीय टीम के साथ यूएसए में जुड़ेंगे। फिलहाल, भारतीय टीम के कई सारे खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अमेरिका में हैं और आगे की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बता दें कि, भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 05 जून से अपने अभियान की शुरुआत करनी है और ग्रुप स्टेज में उनके साथ पाकिस्तान, आयरलैंड, यूएसए और कनाडा जैसी टीमों से खेलना है।

आईपीएल 2024 के बाद मिनी ब्रेक पर गए हैं विराट कोहली

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम योगदान देने वाले विराट कोहली आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले मिनी ब्रेक पर चले गए हैं। इसीलिए, वह बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले वार्म-अप मैच में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि, भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 05 जून को खेलना है।

बीसीसीआई ने विराट कोहली के मिनी ब्रेक के बारे में जानकारी देते हुए कहा: “कोहली ने हमें इसको लेकर काफी देर पहले जानकारी दे दी थी कि को टीम के साथ थोड़ा देरी में जुड़ेंगे। बीसीसीआई ने उनका अनुरोध मान लिया था। इसीलिए, बोर्ड ने उनका वीजा अप्वॉइंटमेंट बाद की तारीख को रखा था। विराट कोहली 30 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे।”

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement