Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम को कब मिलेगा नया हेड कोच? जिम्बाब्वे दौरे से पहले जय शाह ने किया बड़ा खुलासा

Published at :July 1, 2024 at 2:52 PM
Modified at :July 1, 2024 at 2:52 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण इस महीने जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच होंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के निवर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो गया है। उनके मार्गदर्शन में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल जीतकर भारतीय टीम ने उन्हें एक यादगार विदाई दी। हालांकि, द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी अब तक टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त नहीं हुआ है। हाल ही में इसको लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा खुलासा किया है।

गौरतलब हो कि, भारतीय क्रिकेट टीम को 05 जुलाई से जिम्बाब्वे दौरे पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। साथ ही साथ, चयनकर्ताओं ने इस टीम में 4 नए खिलाड़ियों को जगह दी है, जो जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि, इस दौरे पर हेड कोच कौन होगा, इसकी पुष्टि बीसीसीआई द्वारा कर दी गई है।

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच रहेंगे वीवीएस लक्ष्मण

बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है कि एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के हेड कोच रहेंगे। बता दें कि, राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में लक्ष्मण इससे पहले कई सीरीजों में टीम इंडिया के कार्यवाहक हेड कोच का कार्यभार संभाल चुके हैं।

अब वह अंतरिम हेड कोच के तौर पर भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में यह बताया है कि टीम इंडिया को नया हेड कोच कब तक मिलेगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया टीम इंडिया को कब मिलेगा नया हेड कोच

बीसीसीआई सचिव जय शाह इस समय बारबाडोस में भारतीय टीम के सदस्यों के साथ मौजूद हैं। खबरों की मानें तो वह पूरी टीम के साथ 02 जुलाई को भारत वापस आएंगे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह खुलासा किया कि टीम इंडिया को नया हेड कोच कब तक मिलेगा।

पीटीआई के मुताबिक, जय शाह ने अपने बयान में कहा: “कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्ति जल्द ही कर दी जाएगी। बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने इंटरव्यू ले लिया है और दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। मुम्बई पहुंचने के बाद, उन्होंने जो भी फैसला लिया है, हम उसके अनुसार चलेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन नया [हेड] कोच श्रीलंका सीरीज से [भारतीय टीम से] जुड़ेगा।”

रिपोर्ट्स की मानें तो, बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर और डब्ल्यू वी रमन को भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। इसके अलावा, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने रविवार को यह जानकारी दी थी कि, बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को हेड कोच बनने का ऑफर दिया है और उनका सभी फॉर्मेट में उनका अनुभव भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement