Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

WTC 2023-25 Points Table: पहला टेस्ट ड्रॉ होने से वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका की भी बढ़ी मुश्किलें

Published at :August 12, 2024 at 1:43 PM
Modified at :August 12, 2024 at 1:43 PM
Post Featured Image

kalp kalal


वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) के तहत दक्षिण अफ्रीका की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में बारिश ने काफी खलल डाला और इस वजह से मैच का परिणाम नहीं निकल सका और मैच ड्रॉ हो गया। जिसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पॉइंट्स टेबल में कुछ खास हलचल देखने को नहीं मिली है। बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब भी टॉप पर कायम हैं।

वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 7 अगस्त से 11 अगस्त के बीच खेला गया। जिसमें बारिश ने खेल को काफी प्रभावित किया। इस टेस्ट मैच में 450 ओवरों में से करीब 295 ओवर का खेल संभव हो सका, लेकिन मैच में पूरा रोमांच देखने को मिला। आखिर में दक्षिण अफ्रीका के द्वारा वेस्टइंडीज के सामने सेट किए गए 298 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 201 रन बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया। मैच में दोनों पारियों में 8 विकेट लेने वाले प्रोटियाज स्पिन गेंदबाज केशव महाराज प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ICC WTC 2023-25: पाइंट्स टेबल अपडेट

ICC World Test Championship 2023-25 Points Table:
ICC World Test Championship 2023-25 Points Table:

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 357 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में कैरेबियाई टीम पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सकी और 233 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 173 रन बनाकर पारी घोषित करते हुए वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 298 रन का टारगेट रखा था। वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट पर 201 रन बनाए और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

अंक तालिका में भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप-2 पर काबिज

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा। मैच के बाद जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम 7वें पायदान पर है, तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम 9वें स्थान पर मौजूद है।

इस अंक तालिका में भारतीय टीम सबसे ज्यादा पॉइंट्स के साथ टॉप कर रही है। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। दोनों ही टीमों की स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि जून 2025 में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में होने वाले फाइनल मैच में इन दोनों टीमों के बीच टक्कर हो सकती है।  

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement