टूर्नामेंट के पहले दिन कई दिग्गज स्टार दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 8वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पहले दिन कुल मिलाकर तीन मुकाबले खेले गए। यू मुम्बा ने बेंगलुरू बुल्स को 46-30 से हराया, तेलुगु टाइटंस और तमिल थलाइवाज के बीच दूसरा मैच 40-40 से ड्रॉ रहा और तीसरे मैच में बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा को 38-33 के अंतर से हराया।

पहले मुकाबले में यू मुम्बा के लिए अभिषेक सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सीजन का पहला सुपर 10 लगाया वहीं हाई फ्लायर पवन सेहरावत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और सुपर 10 लगाने के बावजूद सात बार आउट हुए। यू-मुम्बा ने बेंगलुरू बुल्स को तीन बार ऑल आउट किया।

दूसरे मुकाबले में तेलुगु टाइटंस की तरफ से उनके नियमित कप्तान रोहित कुमार पहला मैच नहीं खेले और उनकी जगह सिद्धार्थ देसाई ने कप्तानी की। दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। सिद्धार्थ देसाई और मंजीत दोनों ने अपनी-अपनी टीमों की तरफ से सुपर-10 लगाया लेकिन ये मुकाबला रोमांचक तरीके से टाई रहा।

प्रो कबड्डी लीग के दिन के तीसरे मैच में यूपी योद्धा को बंगाल वॉरियर्स से शिकस्त झेलनी पड़ी। यूपी के लिए उनके स्टार रेडर परदीप नरवाल फ्लॉप रहे और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। परदीप नरवाल ने 16 रेड में सिर्फ 8 पॉइंट हासिल किए और वो पांच बार आउट हुए। वहीं बंगाल के लिए उनके ईरानियन ऑलराउंडर नबीबख्श ने जबरदस्त ऑलराउंड परफॉर्मेंस किया और कुल मिलाकर 11 प्वॉइंट हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने कई बार परदीप नरवाल को टैकल कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया।

यू मुम्बा Vs बेंगलुरू बुल्स

यू मुम्बा ने पहले हाफ में शानदार शुरूआत की और बेंगलुरू बुल्स के ऊपर बढ़त बना ली। बेंगलुरू के कप्तान और स्टार रेडर पवन सेहरावत अपनी पहली ही रेड में टैकल कर लिए गए। यू मुम्बा ने पहले 8 मिनट में ही बेंगलुरू बुल्स को ऑल आउट कर दिया। हालांकि पवन सेहरावत भले ही नहीं चल रहे थे लेकिन उनको असिस्ट दे रहे चंद्रन रंजीत ने अच्छा प्रदर्शन किया और दो सुपर रेड लगाकर बेंगलुरू की मैच में वापसी कराने की पूरी कोशिश की। इसके बाद 17वें मिनट में अभिषेक सिंह ने एक साथ चार प्वॉइंट लाकर यू-मुम्बा को एक बार फिर आगे कर दिया और सीजन 8 का पहला सुपर 10 भी लगाया। पहले हाफ में स्कोर 24-17 से यू-मुम्बा के पक्ष में रहा। पहले हाफ में अभिषेक सिंह ने 14 रेड प्वॉइंट हासिल किए तो वहीं चंद्रन रंजीत ने बेंगलुरू की तरफ से 9 प्वॉइंट हासिल किए।

दूसरे हाफ की शुरूआत में भी यू मुम्बा ने एक बार फिर बेंगलुरू बुल्स को ऑल आउट कर 10 प्वॉइंट की लीड ले ली। पवन सेहरावत दूसरे हाफ में भी कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं कर पाए लेकिन सुपर 10 जरूर लगाया। वहीं चंद्रन रंजीत ने भी सुपर 10 लगाया। हालांकि यू मुम्बा ने लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी और बेंगलुरू बुल्स को बड़े अंतर से हराया। अभिषेक सिंह ने 19, पवन सेहरावत ने 12 और चंद्रन रंजीत ने 13 प्वॉइंट हासिल किए।

तेलुगु टाइटंस Vs तमिल थलाइवाज

पहले हाफ में तेलुगु टाइटंस ने अच्छी शुरूआत की। उन्होंने तमिल थलाइवाज को ऑल आउट कर बड़ी बढ़त बना ली। हालांकि तमिल थलाइवाज ने जोरदार वापसी की और 18वें मिनट में तेलुगू टाइटंस को ऑल आउट कर स्कोर 20-20 से बराबर कर दिया और हाफ टाइम तक दो प्वॉइंट की बढ़त भी बना ली। पहले हाफ में स्कोर 23-21 से तमिल थलाइवाज के फेवर में रहा। सिद्धार्थ देसाई ने पहले हाफ में 6 प्वॉइंट लिए तो वहीं तमिल थलाइवाज की तरफ से मंजीत ने 8 प्वॉइंट लिए।

दूसरे हाफ में एक बार फिर तमिल थलाइवाज ने तेलुगु टाइटंस को ऑल आउट कर अपनी बढ़त और मजबूत कर ली। ऐसा लगा कि तमिल थलाइवाज प्रो कबड्डी लीग के इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी हालांकि जब मैच में आखिरी दो मिनट बचे थे तब तेलुगु टाइटंस ने थलाइवाज को ऑल आउट करके जोरदार वापसी की और एक प्वॉइंट की बढ़त बना ली। ये मैच का टर्निंग प्वॉइंट था और आखिर में मुकाबला 40-40 से टाई रहा। तेलुगु टाइटंस की तरफ से सिद्धार्थ देसाई ने 11 प्वॉइंट लिए तो वहीं तमिल थलाइवाज की तरफ से मंजीत ने 12 प्वॉइंट लिए। संदीप कंडोला ने हाई फाइव लगाया और सुरजीत सिंह ने भी 4 प्वॉइंट हासिल किए।

बंगाल वॉरियर्स Vs यूपी योद्धा

प्रो कबड्डी लीग के इस मैच का पहला 10 मिनट पूरी तरह से बंगाल वॉरियर्स के नाम रहा और उन्होंने सात प्वॉइंट की बढ़त बना ली। हालांकि, इसके बाद परदीप नरवाल ने अपना फॉर्म दिखाया और यूपी को लगातार कई प्वॉइंट दिलाए। 13वें मिनट में यूपी योद्धा ने बंगाल को ऑल आउट कर वापसी की और 15वें मिनट में स्कोर बराबर कर लिया और हाफ टाइम तक स्कोर 18-18 से बराबर ही रहा। पहले हाफ में यूपी की तरफ से परदीप नरवाल ने 6 और बंगाल की तरफ से उनके ईरानियन ऑलराउंडर नबीबख्श ने 6 प्वॉइंट हासिल किए।

दूसरे हाफ की शुरूआत में ही नबीबख्श ने सुपर रेड कर बंगाल को बड़ी बढ़त दिला दी। इसके बाद बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धा को ऑल आउट कर दिया और 8 प्वॉइंट की लीड ले ली। बंगाल ने अपनी बढ़त लगातार बरकरार रखी और आखिर में यूपी को 38-33 से हरा दिया। बंगाल के लिए उनके ऑलराउंडर खिलाड़ी नबीबख्श ने डिफेंस और रेडिंग में कुल मिलाकर 11 प्वॉइंट हासिल किए। मनिंदर सिंह ने 7 और सुकेश हेगड़े ने 8 प्वॉइंट लिए। वहीं यूपी की तरफ से परदीप नरवाल ने 8 प्वॉइंट हासिल किए और कप्तान नितेश कुमार ने डिफेंस में तीन प्वॉइंट लिए।