टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स थे जिनके बारे में आप जरूर जानना चाहते होंगे।

जयपुर पिंक पैंथर्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की दिग्गज टीमों में से एक है। इस टीम की तरफ से अभी तक अनूप कुमार, दीपक हूडा और मनिंदर सिंह समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है। टीम के मालिक मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन हैं और इसी वजह से टीम की चर्चा और भी ज्यादा होती है।

पिंक पैंथर्स ने पहले पीकेएल सीजन का टाइटल जीता था। फाइनल मुकाबले में उन्होंने अनूप कुमार की यू-मुम्बा की टीम को हराया था और बाद में अनूप कुमार ने जयपुर पिंथर्स की तरफ से खेला भी। उस पहले सीजन में जयपुर की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी थे। इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और जयपुर को चैंपियन बनाया था। इनमें से कई प्लेयर्स आगामी सीजन सीजन में भी टीम की तरफ से खेले।

हम आपको बताते हैं कि जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए पहले सीजन के फाइनल में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी आजकल कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

1. मनिंदर सिंह

दिग्गज रेडर मनिंदर सिंह प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स का हिस्सा थे और टीम की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने रेडिंग में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 130 प्वॉइंट हासिल किए थे और फाइनल मुकाबले में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। मनिंदर सिंह इस वक्त बंगाल वॉरियर्स टीम का हिस्सा हैं और पिछले सीजन उनकी कप्तानी में टीम पीकेएल का खिताब भी जीत चुकी है।

2. रोहित राणा

स्टार डिफेंडर रोहित राणा भी पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स टीम का हिस्सा थे और फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया था। उन्होंने डिफेंस में कुल मिलाकर 38 टैकल प्वॉइंट हासिल किए थे। आगामी प्रो कबड्डी लीग सीजन में वो यू-मुम्बा की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

3. राजेश नरवाल

राजेश नरवाल ने प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई थी और कुल मिलाकर 98 प्वॉइंट हासिल किए थे और यही वजह रही कि वो टीम के लिए लगातार चार सीजन तक खेले। इस वक्त वो हरियाणा स्टीलर्स टीम का हिस्सा हैं। फाइनल मैच में उन्होंने छह प्वॉइंट हासिल किए थे।

4. नवनीत गौतम

नवनीत गौतम भी प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का हिस्सा थे और फाइनल में खेले थे। हालांकि वो कोई स्कोर नहीं कर पाए थे। वो टीम के टॉप प्लेयर्स में से एक थे। नवनीत ना केवल जयपुर पिंक पैंथर्स बल्कि इंडियन टीम के भी बड़े खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने पांचवें सीजन तक जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से खेला और उसके बाद संन्यास ले लिया।

5. जसवीर सिंह

बेहतरीन रेडर्स में से एक जसवीर सिंह प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में जयपुर की विनिंग टीम का हिस्सा थे। उन्होंने पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए 100 से ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल किए थे और फाइनल मैच में भी चार प्वॉइंट हासिल किए थे। उन्होंने जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए कई सीजन तक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। वो अब केवल डिपार्टमेंटल खेलते हैं और वैसे संन्यास ले चुके हैं।

6. रण सिंह

पीकेएल के दिग्गज डिफेंडर्स में से एक रण सिंह पहले सीजन में पिंक पैंथर्स टीम का हिस्सा थे और फाइनल मुकाबले में भी खेले थे। फाइनल मैच में वो एक भी प्वॉइंट हासिल नहीं कर पाए थे। वहीं कुल मिलाकर उन्होंने पहले सीजन में 10 मैचों में 36 प्वॉइंट हासिल किए थे। तीसरे सीजन में भी उन्होंने जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

रण सिंह लगातार चार सीजन तक जयपुर पिंक पैंथर्स टीम का हिस्सा रहे। हालांकि इतने बड़े डिफेंडर को सीजन 8 के ऑक्शन के दौरान कोई भी खरीददार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रहे।

7.प्रशांत चव्हाण

राइट कॉर्नर में खेलने वाले प्रशांत चव्हाण भी पहले पीकेएल सीजन के फाइनल में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेले थे। हालांकि वो एक भी प्वॉइंट हासिल नहीं कर पाए थे। उन्होंने अपने पीकेएल करियर में चौथे सीजन तक कुल मिलाकर 41 मुकाबले खेले और इस दौरान 56 टैकल प्वॉइंट हासिल किए। प्रशांत अब केवल स्टेट लेवल पर ही खेलते हैं।