स्टीलर्स को इस सीजन पांचवीं हार का सामना करना पड़ रहा है।  

अंतिम मिनटों में कुछ शानदार रेड के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 55वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हरा दिया। दिल्ली की इस सीजन में लगातार दो हार के बाद यह पहली जीत है। हरियाणा को पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।  

इस जीत के बाद दबंग दिल्ली 10 मैचों में 6 जीत और 2 हार तथा 2 टाई के साथ 37 अंक लेकर पीकेएल की पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। हरियाणा 10 मैचों में 3 जीत, 5 हार और दो टाई के साथ 24 अंक लेकर सातवें नंबर पर है।   

दिल्ली ने शानदार शुरुआत की और पहले 5 मिनट में 6-3 की लीड ले ली थी। लेकिन विकाश कंडोला ने डू ओर डाई रेड में पॉइंट लेकर हरियाणा को दिल्ली के करीब लाने की कोशिश की। हरियाणा ने पहले 15 मिनट के अंदर नवीन एक्सप्रेस को तीन बार मैट के बाीर रखकर दिल्ली को बड़ी लीड लेने से रोके रखा। 

नवीन पहले 15 मिनट में 9 मिनट तक मैट के बाहर ही रहे और वह केवल 3 ही पॉइंट ले पाए। 17वें मिनट में नवीन रिवाइवल होकर फिर से मैट पर लौटे। लेकिन वो रेड में प्वाइंट नहीं ले पाए। इसी दौरान सुरेंदर नाडा ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए अपने 250 टैकल प्वाइंट भी पूरे कर लिए। 20वें मिनट में हरियाणा ने फिर से शानदार टैकल करके 11-11 की बराबरी हासिल कर ली। हाफ टाइम तक दोनों टीमों के बीच यही स्कोर रहा।  

पहले हाफ में नए कप्तान नवीन की अगुवाई में दिल्ली ने कम गलतियां की। नवीन को रोकने के लिए हरियाणा आज पांच डिफेंडर के साथ उतरी और उसने पहले हाफ में इसमें सफलता भी हासिल की। नवीन पहले हाफ में चार बार आउट हुआ। अच्छी बात रही कि दिल्ली के डिफेंस ने लगातार अंतराल पर अंक लिए और टीम को पिछड़ने नहीं दिया।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही मंजीत ने मीतू को डैश कर दिया। लेकिन मामला टीवी अंपायर के पास पहुंच गया क्योंकि दिल्ली ने रिव्यू लिया था। लेकिन टीवी अंपायर ने दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए। नवीन कुमार अगली रेड पर आए और उन्होंने बोनस ले लिया। अगली रेड में मंजीत छिल्लर ने हरियाणा के विकाश को टैकल करते हुए मैच का अपना तीसरा टैकल किया और दिल्ली के स्कोर को 14-12 कर दिया। अगली रेड पर नवीन चोटिल हो गए और उन्हें सब्सीट्यूट कर दिया गया।  

मुकाबले को समाप्त होने में केवल 5 मिनट का ही समय बचा था और दोनों टीमें 21-21 से बराबरी पर थी। 37वें मिनट में फिर हरियाणा ने दो अंकों की लीड बना ली और उसका स्कोर 23-21 हो गया। आखिरी मिनट में एक बार फिर स्कोर 23-23 की बराबरी पर था।  

लेकिन विजय ने शानदार रेड करके दो अंक ले लिया और दिल्ली का स्कोर 25-23 हो गया। हालांकि फिर हरियाणा ने एक अंक लेकर इस फासले को कम कर दिया। अगली ही रेड पर दिल्ली ने सुपर रेड करके 28-24 का स्कोर कर दिया और उसने 28-25 से पीकेएल मैच जीत लिया। 

यूपी योद्धा ने तेलुगु टाइटन्स को हराया

दूसरे हाफ में तीन सुपर टैकल और परदीप नरवाल द्वारा दो बार ऑल आउट टाले जाने के कारण यूपी योद्धा को शनिवार को तेलुगू टाइटंस पर 38-33 के अंतर से रोमांचक जीत मिली। पीकेएल के आठवें सीजन का यह 56वां मैच काफी करीबी होता दिख रहा था लेकिन कप्तान नितेश ने सुपर टैकल्स को अंजाम देकर यूपी की जीत सुनिश्चित की। 

10 मैचों में यह यूपी की तीसरी जीत है। इस जीत ने यूपी को शीर्ष-4 में पहुंचा दिया है। दूसरी ओर, टाइटंस को पीकेएल के नौ मैचों में सातवीं हार मिली है। रजनीश और अंकित बेनीवाल ने 9-9 अंकों के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन सीजन का तीसरा सुपर-10 लगाने वाले परदीप और हाई-5 पूरा करने वाले नितेश के आगे उनके प्रयास बेकार साबित हुए। 

शुरुआती मिनटों में दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। स्कोर कार्ड धीरे-धीरे बढ़ रहा था। 12वें मिनट में हालांकि टाइटंस ऑल आउट की कगार पर थे। स्कोर 9-9 था। इस समय तक दोनों टीमों को सात-सात रेड प्वाइंट और दो-दो टैकल प्वाइंट मिले थे। फिर यूपी ने टाइटंस को ऑल आउट कर 13-10 की लीड ले ली। 

हाफ टाइम तक यूपी को 19-4 की लीड मिली हुई थी। रेड में यूपी को 9 के मुकाबले 10 अंक मिले हैं जबकि टैकल में पांच के मुकाबले सात अंक मिले हैं। टाइटंस को रजनीश से काफी उम्मीदें होंगी, जो रेड में अब तक छह अंक जुटा चुके हैं। टाइटंस को नौ रेड में सात प्वाइंट बोनस के तौर पर मिले हैं। 

यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। कप्तान नितेश ने सुपर टैकल कर स्कोर 23-19 कर दिया। फिर नितेश ने राकेश गौड़ा को डैश कर इस सीजन का अपना पहला हाई-5 पूरा किया। रोहित आए और टाइटंस के लिए आठवां बोनस लिया। सुमित सांगवान ने रोहित को टैकल कर टाइटंस को ऑल आउट की कगार पर धकेला लेकिन प्रिंस तथा अंकित बेनीवाल ने गिल को सुपर टैकल कर स्कोर 22-27 कर दिया। फिर बेनीवाल ने रेड पर अंक लिया।  

अंतिम 10 मिनट बाकी थे और यूपी को चार अंक की लीड मिली हुई थी। परदीप डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन डुबकी के प्रयास में लपके गए। परदीप को लपकने के बाद बेनीवाल ने रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 26-27 कर दिया। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था।  

बेनीवाल ने सुमित को बाहर किया लेकिन श्रीकांत जाधव ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ ऑलआउट टाल दिया। फिर बेनीवाल के खिलाफ सुपर टैकल कर यूपी ने लीड 32-27 की कर दी। इसी स्कोर पर गिल डू ओर डाई रेड पर थे और गौड़ा ने उन्हें लपक लिया। इसके बाद नितेश और गौरव ने रोहित के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर 34-28 कर दिया। 

अगली रेड पर आदर्श ने टाइटंस के लिए दो अंक लेकर लीड 4 की कर दी। अकेले परदीप मैट पर थे। वह गए और प्रिंस को आउट किया। परदीप ने अगले रेड पर रिवाइव हुए प्रिंस को फिर आउट किया और स्कोर 36-32 कर दिया। परदीप ने बोनस के साथ दो अंक लिए और स्कोर 38-32 कर दिया। 

पीकेएल मैच की अंतिम रेड पर परदीप ने बोनस के साथ सीजन का तीसरा सुपर 10 पूरा किया और दो बार ऑल आउट से बचाकर अपनी टीम की इस सीजन की तीसरी जीत सुनिश्चित की। 

बंगाल ने मुंबई से खेला टाई

स्टार रेडर मनिंदर सिंह (17 पॉइंट) के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पीकेएल 8 में बंगाल वॉरियर्स और यू मुंबा के बीच खेला गया मुकाबला 32-32 से टाई रहा। यू मुंबा ने मैच के अंतिम कुछ मिनटों में शानदार वापसी की और मैच को टाई करा लिया। इस दमदार टाई के बाद यू मुंबा अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

दूसरी ओर बंगाल वॉरियर्स को भी मैच से तीन पॉइंट मिले और वह 25 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह ने इस मैच के पहले ही हाफ में सीजन 8 का अपना लगातार आठवां सुपर 10 पूरा किया। पहले हाफ के अंत के समय बंगाल वॉरियर्स की टीम 19-17 से आगे थी।

हालांकि, दूसरे हाफ में यू मुंबा ने वापसी की और मैच से कुछ पॉइंट्स ले जाने में कामयाब हुए। मनिंदर सिंह ने दूसरे हाफ में भी शानदार प्रदर्शन किया।