बुल्स के लिए पवन सेहरावत ने इस सीजन का अपना 10वां सुपर-10 पूरा किया

पुनेरी पल्टन ने अपने डिफेंस की बदौलत प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 70वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 37-35 से हरा दिया। यह पल्टन की पांचवीं जीत और बुल्स की पांचवीं हार है।  इस मैच में पल्टन के लिए मोहित गोयत (13 अंक) के अलावा डिफेंस में सोमवीर (5 अंक) चमके। बुल्स के लिए पवन सेहरावत ने इस सीजन का अपना 10वां सुपर-10 पूरा किया लेकिन इस दौरान वह कुल आठ बार आउट हुए। साथ ही बुल्स के डिफेंस ने भी निराश किया।  

पांच मिनट के पीकेएल खेल में पवन ने दो अंक लिए और दो बार टैकल हुए। शुरुआती छह मिनट में पल्टन के डिफेंस ने तीन अंक ले अपनी टीम को 5-4 की लीड दिला दी। अमन ने हालांकि मोहित को आउट कर स्कोर बराबर किया। आठवें मिनट में भरत ने बुल्स को लीड दिलाई। 

मोहित डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर गए औऱ स्कोर 8-6 कर दिया। इस पर बुल्स ने रिव्यू लिया लेकिन उसे नकार दिया गया। बुल्स ऑल आउट की कगार पर थे लेकिन दीपक नरवाल ने पवन को रिवाइब करते हुए इसे टाल दिया। स्कोर 9-9 था। पल्टन ने पवन को तीसरी बार लपक बुल्स को ऑल आउट कर 13-10 की लीड ले ली। आलइन के बाद पवन ने बोनस लिया। अगली रेड पर पवन ने टच प्वाइंट लिया और स्कोर 12-13 कर दिया। फिर बुल्स के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर असलम को लपक स्कोर बराबर कर दिया।

मोहित ने पल्टन के लिए अपनी दूसरी डू ओर डाई रेड पर दो अंक लिए और पीकेएल मैच में स्कोर बराबर कर दिया। हाफ टाइम से पहले ही अंतिम रेड पर पल्टन के चार के डिफेंस ने भरत को लपक छठी कामयाबी के साथ लीड हासिल की। ब्रेक के बाद पवन चौथी बार लपके गए लेकिन उससे पहले वह बोनस ले चुके थे। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। मोहित डू ओर डाई रेड पर थे। बुल्स के डिफेंस ने भारी गलती की। वह दो अंक लेकर लौटे। फिर पल्टन ने बुल्स को दूसरी बार ऑल आउट कर 22-17 की लीड ले ली।

बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था और सौरव नांगल ने असलम को लपक स्कोर 27-32 कर दिया। फिर दीपक ने बुल्स के लिए बोनस लिया। पवन रिवाइव हुए और फिर सातवीं बार टैकल भी कर लिए गए। स्कोर 33-29 था। अपनी 20वीं रेड पर असलम ने दीपक को बाहर किया। अब सुपर टैकल आन था। सब्सीट्यूट के तौर पर आए डोंग जोन ली ने एक टच प्वाइंट लिया। असलम हालांकि अगली रेड पर लाबी में गए। अब स्कोर 31-34 था। अगली रेड पर भरत ने संकेत को आउट किया। फिर बुल्स के डिफेंस ने नितिन को लपक लिया। हालांकि वह बोनस ले चुके थे। स्कोर 35-33 था। 

पल्टन के लिए अब सुपर टैकल आन था। पवन आए और एक अंक लेकर गए। साथ ही उनका सुपर-10 पूरा हुआ। शुभम शिल्के ने पल्टन की अंतिम रेड पर पवन को आउट किया। भरत गए, उन्हें एक अंक मिला। चार सेकेंड अभी भी बचे थे। मोहित ने आखिरी रेड पर मोहित ने अंक ले सुपर-10 पूरा कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

यू मुम्बा अंक तालिका में छठे स्थान पहुंची

अभिषेक सिंह (14 अंक), कप्तान फजल अतराचली (6 अंक) और राहुल सेठपाल (6 अंक) के उम्दा प्रदर्शन के बूते यू मुम्बा ने पीकेएल के आठवें सीजन के 71वें मैच में शनिवार को तेलुगू टाइटंस को 42-35 से हरा दिया। 

सीजन की इस चौथी जीत के साथ मुम्बा 12 टीमों की अंक तालिका में तीन स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पहुंच गई है। टाइटंस की इस पीकेएल सीजन की यह नौवीं हार है। टाइटंस के लिए आदर्श टी. ने सुपर-10 पूरा किया लेकिन बाकी के रेडर उनका साथ नहीं दे सके।  

बीते चार मैचों में मुम्बा 6 बार ऑल आउट हुए हैं और चौथी बार डिफेंस को ऑल आउट किया। एक समय मुम्बा को 17-7 की लीड मिली हुई थी लेकिन टाइटंस ने वापसी के संकेत दे दिए थे। साथ ही मुम्बा का डिफेंस गलतियां करने लगा था और टाइटंस के डिफेंस का आत्मविश्वास वापस आ रहा था।

टाइटंस ने मुम्बा को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला और फिर उसे ऑलआउट कर स्कोर 15-21 कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर 24-17 था। फजल अतराचली के नेतृत्व में मुम्बा का डिफेंस इस हाफ में बेहतर खेला और पांच के मुकाबले सात अंक लिए जबकि अभिषेक सिंह के पांच रनिंग हैंड टच प्वाइंटस ने मुम्बा के रेडरों को 7 के मुकाबले 11 अंक दिलाए।  

ब्रेक के बाद फजल ने अपने तीसरे टैकल पर रजनीश को लपका और फिर टाइटंस के डिफेंस ने अजीत को डैश कर दिया। आदर्श को छोड़ दिया जाए तो टाइटंस का कोई भी रेडर नहीं चल पा रहा था। दूसरी ओर, मुम्बा के कप्तान फजल लगातार कामयाब हो रहे थे। रजनीश को लपक फजल ने हाई-5 पूरा किया। स्कोर 28-19 हो गया था।अभिषेक डू ओर डाई रेड पर गए और दो अंक लेकर लौटे। अभिषेक का सुपर-10 पूरा हुआ और साथ ही अजीत तथा फजल रिवाइव हुए। अब डू ओर डाई पर रजनीश की बारी थी। फजल ने आते ही उन्हें आउट किया।

टाइटंस ने इसके बाद सुपर टैकल पर दो अंक लिए। 6 के डिफेंस में आदर्श ने फजल को आउट किया। स्कोर हालांकि अभी भी 35-28 से मुम्बा के पक्ष में था। मुम्बा के लिए अजीत डू ओर डाई रेड पर गए और लपके गए। आदर्श फिर टाइटंस के लिए डू ओर डाई रेड पर गए और रिंकू को बाहर किया। हालांकि अजिंक्य कापरे ने अगले रेड पर मुम्बा को 2 अंक दिलाया। फिर चार के डिफेंस में बेनीवाल राहुल द्वारा लपके गए। लीड 7 की हो गई थी।  

अभिषेक की डू ओर डाई रेड पर टाइटंस ने तीन अंक दिए और फिर आदर्श ने भी सुपर रेड किया लेकिन वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। टाइटंस को हालांकि इस पीकेएल मैच से एक अंक मिला, जिसका उसे संतोष होगा।