इस सीजन में स्टीलर्स की वॉरियर्स पर यह दूसरी जीत है।

अपने कप्तान विकाश कंडोला (10 अंक) के नेतृत्व में हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन में राइवलरी वीक में खेले गए 92वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स को 46-29 से हरा दिया। इस सीजन में हरियाणा की बंगाल पर यह दूसरी जीत है। 

पीकेएल सीजन की सातवीं जीत की दिशा में हरियाणा के हर विभाग ने लगभग बराबर योगदान दिया। रेडर्स ने 20 अंक लिए तो डिफेंस ने 14 अंक लिए। रेड में विनय ने सात और आशीष ने छह अंक लिए। डिफेंस में मोहित और जयदीप ने तीन-तीन अंक लिए। तीन बार ऑल आउट होने वाले बंगाल के लिए कप्तान मनिंदर सिंह ने 13 अंक लेकिन डिफेंस सिर्फ चार अंक ले सका। यह उसकी इस सीजन आठवीं हार का कारण बना। 

रविवार तक चलने वाले राइवलरी वीक के तहत खेले गए इस पीकेएल मैच की शुरुआत रोचक अंदाज में हुई। विकाश को पहली ही रेड पर रण सिंह ने आउट किया और फिर मोहित ने मनिंदर को डैश कर हिसाब बराबर किया। छह मिनट बीत चुके थे और स्कोर 4-2 से बंगाल के पक्ष में था। हरियाणा ने हालांकि जल्द ही वापसी कर स्कोर 7-7 कर दिया।  

काफी समय से रेड प्वाइंट के लिए तरस रहे विकाश ने चार अंक की रेड के साथ शुरुआत की और हरियाणा को 13-11 से आगे कर दिया। अगली रेड पर मनिंदर ने ऑल आउट बचाया लेकिन फिर वह ऑलआउट नहीं बचे सके। हरियाणा ने 17-14 की लीड ले ली। 

बंगाल ने हालांकि जोरदार वापस की और हाफ टाइम तक 19-19 की बराबरी कर ली। बंगाल के रेडरों (14) ने इस हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन डिफेंस में हरियाणा ने बाजी मारी। हरियाणा ने हालांकि दो ऑलआउट और तीन एक्स्ट्रा अंकों के साथ हाफ टाइम तक स्कोर 19-19 से बराबर रखा।  

ब्रेक के बाद हरियाणा ने लगातार तीन अंक लिए। रण सिंह ने हालांकि विकाश को डैश कर बंगाल का खाता खोला और फिर नबीबक्श ने रेड में अंक लिया। विनय ने लगातार दो बोनस ले स्कोर 24-21 किया और फिर डू ओर डाई रेड पर जयदीप ने नबी को तोहफा दे दिया। 

आलइन के बाद मनिंदर ने पीकेएल सीजन की अपनी नौवीं सुपर रेड के साथ स्कोर 26-33 कर दिया। साथ ही मनिंदर ने इस सीजन में 200 रेड पॉइंट पूरे किए। इसके बाद हालांकि हरियाणा ने लगातार दो अंक लिए। सुकेश ने अगली रेड पर बोनस लिया और फिर विकाश ने रण सिंह को बाहर किया। फिर हरियाणा के डिफेंस ने सुकेश को बाहर कर दिया। 

अब लीड दोहरे अंकों में थी और बंगाल ऑल आउट की कगार पर थे। अगली रेड पर नबी ने बोनस लिया लेकिन वह लपके गए। फिर विकास ने परवीन सतपाल तो टच कर अपना सुपर-10 पूरा किया। फिर बंगाल को तीसरी बार आलआउट कर हरियाणा ने पीकेएल मैच में अपनी जीत पक्की कर ली। 

बुल्स 54 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है

अंतिम सेकंड में मंजीत छिल्लर ने ‘हाई फ्लायर’ पवन सहरावत को टैकल करके शुक्रवार को पीकेएल के आठवें सीजन के 93वें मैच में दबंग दिल्ली को हार से बचा लिया। राइवलरी वीक के तहत खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच स्कोर 36-36 से टाई रहा।    

बेंगलुरु बुल्स को 18 पीकेएल मैचों में दूसरी बार टाई खेलना पड़ा है। टीम 54 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं, दबंग दिल्ली को 17 मैचों में तीसरी बार अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि इसके बाद भी टीम 57 अंकों के साथ तालिका में मजबूती से पहले नंबर पर कायम है।   

16वें मिनट में जीबी मोरे ने नवीन कुमार को आउट करके बंगाल को बड़ी कामयाबी दिलाई। लेकिन अगली ही रेड में दिल्ली ने पवन को मैट से डैश करके अपनी लीड को कायम रखा। दो मिनट बाद ही हाई फ्लायर पवन रेड में पॉइंट नहीं ले पाए जबकि अंतिम मिनट में भरत ने मंजीत छिल्लर को टच करके बाहर भेज दिया और दिल्ली की बढ़त को कम करके छह अंक पर ला दिया। पहले हाफ की समाप्ति तक दबंग दिल्ली केसी 4 अंकों से आगे थी और स्कोर 18-14 का था।  

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद ही बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली केसी को ऑल आउट करके लीड के फासले को केवल एक अंक पर ला दिया और स्कोर को 19-18 तक पहुंचा दिया। लेकिन अगली ही रेड में बेंगलुरु ने 19-19 की बराबरी हासिल कर ली। पवन इसके बाद बेंगलुरु को 2 अंकों की लीड दिला दी।  

25वें मिनट तक पीकेएल सीजन 6 की चैंपियन बेंगलुरु ने 4 प्वाइंट की लीड बना ली। पवन ने फिर दो मिनट बाद ही सुपर रेड करके बेंगलुरु की बढ़त को 6 अंकों तक पहुंचा दिया। बुल्स ने अगले ही मिनट में दूसरी बार दबंग दिल्ली को ऑल आउट करके स्कोर को 29-21 तक पहुंचा दिया। पवन ने फिर सीजन का अपना 13वां और करियर का 44वां सुपर-10 पूरा कर लिया। दिल्ली की टीम यहां से पिछड़ती चली गई। 

अंतिम पांच मिनटों में बेंगलुरु बुल्स 7 अंकों से आगे थी और स्कोर 34-27 था। इसके बाद नवीन ने इस सीजन में अपना आठवां और करियर का 38वां सुपर-10 भी पूरा कर लिया। दबंग दिल्ली ने इसके बाद 37वें मिनट में वापसी करते हुए बेंगलुरु को ऑल आउट कर दिया और बढ़त को कम करके एक अंक के फासले पर ला दिया। अगले ही मिनट में नवीन ने फिर एक अंक लेकर दिल्ली को 34-34 से बराबरी पर ला दिया। 

अंतिम मिनटों में पवन ने फिर मल्टी प्वाइंट रेड करके स्कोर को बेंगलुरु 36-34 से आगे कर दिया। लेकिन नवीन ने फिर एक अंक लेकर फासले को कम कर दिया। मुकाबला समाप्त होने में 30 सेकेंड का समय बाकी था और पवन रेड पर थे। लेकिन मंजीत छिल्लर ने पवन को टैकल करके स्कोर को 36-36 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमों को इसी स्कोर के साथ संतोष करना पड़ा और उन्हें अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस सीजन का यह 16वां टाई था।