दोनों टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया।

मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में बुधवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 122 वें मैच में तमिल थलाइवाज को 52-21 के अंतर से हरा दिया।

बंगाल की 21 मैचों में यह आठवीं जीत है। थलाइवाज को इस सीजन की 10वीं और लगातार छठी हार मिली। दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। बंगाल की टीम आज चैम्पियन की तरह खेली। उसके लिए मनिंदर सिंह ने 14, मोहम्मद नबीबक्श ने 13, अबोजार मेघानी ने 6 और रण सिंह ने 4 अंक लिए। थलाइवाज से लिए हिमांशु ने सात और हिमांशु सिंह ने 6 अंक बटोरे।

अपना 100वां पीकेएल मैच खेल रहे मनिंदर ने रेड की शुरुआत की और लगातार चार रेड्स पर छह अंक लिए। इसके बाद मोहम्मद नबीबक्श ने सुपर रेड के साथ थलाइवाज को आलआउट कर अपनी टीम को 13-6 की लीड दिला दी।

10वें मिनट में मनिंदर ने बोनस लिया लेकिन सागर ने उन्हें पहली बार आउट किया। वापसी के बाद हालांकि मनिंदर ने प्वाइंट लेकर अपनी टीम को 10 की लीड दिला दी। फिर बंगाल ने थलाइवाज को दूसरी बार आलआउट कर स्कोर 24-10 कर दिया। पहला हाफ पूरी तरह बंगाल के नाम रहा। उसके रेडरों ने सात के मुकाबले 17 अंक जुटाए जबकि डिफेंस ने तीन के मुकाबले सात अंक लिए। चार अंक उसे ऑलआउट के मिले।

ब्रेक के समय थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था। थलाइवाज एक बार इसका लाभ नहीं ले सके और तीसरी बार आलआउट हुए। बंगाल ने 35-12 की लीड ले ली। फिर नबी ने शानदार परश्यूट के साथ सुपर-10 पूरा किया।

इसके बाद हिमांशु ने तीन रेड में पांच अंक लेकर फासला कम करने का प्रयास किया। 10 मिनट बचे थे और बंगाल को 22 अंक की लीड मिली हुई थी। फिर अपनी तीसरी डू ओर डाई रेड पर भी मनिंदर अंक लेकर आए। फिर नबी ने बंगाल को डू ओर डाई रेड पर अंक दिलाया। थलाइवाज के लिए एक बार फिर सुपर टैकल आन था। पांच मिनट बचे थे और स्कोर बंगाल के पक्ष में 44-19 था।

बंगाल मैच को धीमा कर रहा था। अबोजार मेघानी ने डू ओर डाई रेड पर असीरी अलवाथागे को टैकल कर अपना हाई-5 पूरा किया और नबी ने थलाइवाज को चौथी बार आलआउट कर 49-19 की लीड ले ली। आलइन के बाद भी बंगाल ने तीन अंक लिए और 52-21 के स्कोर के साथ मैच अपने नाम करने में सफल रही।

जयपुर ने दमदार जीत दर्ज की

जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने सुपरस्टार रेडर अर्जुन देसवाल के लगातार चौथे सुपर-10 के अलावा अपने डिफेंस के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में बुधवार को खेले गए पीकेएल के आठवें सीजन के 123वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 54-35 से हराकर प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

जयपुर की 21 मैचों में यह 10वीं जीत है। उसके अब 62 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उसका अंतिम मुकाबला 19 फरवरी को पुनेरी पल्टन के साथ होना है, जिसके 20 मैचों से 60 अंक हैं। इस लिहाज से जयपुर का अगला मैच हर लिहाज से डू ओर डाई वाला होगा।

इस सीजन में जयपुर को हराकर अपनी एकमात्र जीत दर्ज करने वाली टाइटंस की बात करें तो इस टीम को 21 मैचों में 16वीं हार मिली। जयपुर की जीत के हीरो देसवाल ने कुल 14 अंक लिए जबकि डिफेंस में संदीप ढुल ने हाई-5 के साथ उनका अच्छा साथ दिया। टाइटंस के लिए अंकित बेनीवाल ने 6 अंक लिए जबकि गल्ला राजू ने 9 अंक बनाए।

दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की। छह मिनट के खेल के बाद स्कोर 4-4 था। जयपुर ने हालांकि लगातार दो अंक के साथ 2 की लीड हासिल कर ली औऱ फिर लगातार छह अंकों के साथ उसे छह का कर दिया।  जयपुर के डिफेंस ने भी अंक लेने शुरू कर दिए थे। टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था लेकिन यह इसका लाभ नहीं ले सकी और 14वें मिनट में ऑलआउट हो गई। जयपुर को 16-7 की लीड मिल चुकी थी।

आलइन के बाद अर्जुन देसवाल ने अपना पहला टच प्वाइंट लिया। फिर अंकित बेनीवाल ने मुकाबले की पहली सुपर रेड के साथ अपनी टीम को तीन अंक दिलाए। टाइटंस वापसी की राह पर थे।  इसी के साथ बेनीवाल ने इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए लेकिन देसवाल ने सुपर रेड के साथ उनकी खुशी कम कर दी। स्कोर जयपुर के पक्ष में 20-10 था।

आदर्श टी. ने हालांकि सबको चौंकाते हुए देसवाल के खिलाफ शानदार एडवांस टैकल किया। पहला हाफ के खत्म होने तक जयपुर को 13 अंक की लीड मिली हुई थी। टाइटंस हालांकि एक बार फिर आलआउट की कगार पर थे। ब्रेक के बाद जयपुर ने टाइटंस को आलआउट देकर 27-11 की लीड ले ली। फिर देसवाल ने बोनस के साथ अपना इस सीजन का लगातार चौथा सुपर-10 पूरा किया। अगली दो रेड पर देसवाल ने तीन अंक लिए।

टाइटंस एक बार फिर आलआउट की कगार पर थे औऱ इसे अंजाम देकर जयपुर ने 38-15 की लीड ले ली। यहां से जयपुर की जीत पक्की हो चुकी थी क्योंकि टाइटंस जिस तरह खेल रहे थे, उसे देखते हुए वापसी मुश्किल थी। 10 मिनट बचे थे और जयपुर को 40-18 की लीड मिली हुई थी। टाइटंस ने हालांकि इसके बाद अपना सातवां टैकल प्वाइंट लेकर स्कोर 22-42 किया लेकिन वह वापसी जैसी चुनौती पेश नहीं कर पा रही थी।

टाइटंस ने हालांकि मैच में पहली बार जयपुर को सुपर टैकल की स्थिति में डाला। आदर्श ने दो रेड पर तीन अंक लिया और फिर टाइटंस ने जयपुर को आलआउट कर स्कोर 29-46 कर ली। इसी बीच संदीप ढुल ने अपना हाई-5 पूरा और उनकी टीम ने 50 अंक का आंकड़ा भी छुआ।