दोनों टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया।

यूपी के साथ ‘राइवलरी मैच’ में बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे पटना पाइरेट्स बाजी मार ली। बुधवार को तीन बार के चैंपियन पटना ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के अपने 88वें मैच में शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में यूपी योद्धा को 37-35 के अंतर से हरा दिया।

पटना की पीकेएल 8 में यह नौवीं जीत है जबकि यूपी को लगातार चौथी हार मिली है। सचिन तंवर (12) और डिफेंडर मोहम्मदरेजा शादलू ( 5 अंक) इस मैच में पटना की जीत के हीरो रहे। दूसरी ओर, सुरेंदर दिल (10) और श्रीकांत जाधव (9) के बेहतरीन खेल के बावजूद यूपी को हार से छुटकारा नहीं मिला। आठ मिनट के बाद स्कोर 6-6 था। यूपी के लिए सुरेंदर गिल तथा श्रीकांत जाधव और पटना के लिए सचिन तंवर लगातार अंक बटोर रहे थे। जल्द ही पटना ने यूपी को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला और फिर ऑल आउट कर 13-8 की लीड ले ली।

हाफ टाइम तक स्कोर 20-15 से पटना के पक्ष में रहा। इस हाफ में दोनों टीमों के डिफेंस तो चार-चार अंक मिले जबकि रेडिंग में पटना (13) का पलड़ा यूपी (10) से भारी रहा। यूपी की टीम एक बार ऑल आउट हुई तो उसने दो बार सुपर टैकल कर हिसाब बराबर किया।

ब्रेक के बाद यूपी ने पीकेएल 8 के इस मैच में दमदार वापसी करते हुए दो मिनट में पांच अंक लेकर पटना को ऑल आउट किया और स्कोर 21-21 कर दिया। इन दो मिनट में गिल ने खास चमक बिखेरी। फिर जाधव ने बोनस के साथ पहली बार यूपी को मैच में पहली बार लीड दिलाई।

यूपी का डिफेंस अब सतर्क था। उसने प्रशांत को लपक लीड दो की कर दी। अगली रेड पर सुमित सांगवान ने सचिन को लपक लीड 3 की कर ली। पटना ने भी वापसी की राह पकड़ ली थी। उसने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 23-24 कर लिया।

सचिन दो के डिफेंस में डू ओर डाई रेड गए और एक अंक लेकर लौटे। पीकेएल 8 के इस मैच के 36वें मिनट में परदीप नरवाल सब्सीट्यूट के तौर पर मैट पर थे लेकिन पटना के डिफेंस ने पहली ही रेड पर उन्हें लपक यूपी को ऑल आउट कर दिया। अब स्कोर 33-29 हो गया था। आलइन के बाद पटना ने गिल को भी लपक लिया। बीते पांच मिनट में पटना को सात जबकि यूपी को एक अंक मिला। अपनी दूसरी रेड पर हालांकि परदीप ने दो अंक लिए और स्कोर 31-34 कर दिया। फिर यूपी के डिफेंस ने सचिन का शिकार कर अंतर दो का कर दिया।

चार के डिफेंस में गिल रेड को आए लेकिन शादलू ने उन्हें जाने नहीं दिया। फासला तीन मिनट का था। पटना के डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर परदीप को लपक 36-32 के साथ अपनी जीत पक्की कर ली।

शादलू ने परदीप को लपक सीजन का अपना चौथा हाई-5 पूरा किया। यूपी ने हालांकि इसके बाद तीन अंक और लिए लेकिन वह दो अंक से अपनी लगातार चौथी हार को नहीं टाल सकी।

महाराष्ट्र डर्बी में पुणे ने मारी बाजी

पीकेएल के आठवें सीजन के 89वें मैच में महाराष्ट्र डर्बी की छौंक लगी जिसमें पुनेरी पल्टन ने यू मुम्बा को 36-34 के अंतर से हरा दिया। यह इस सीजन में पल्टन की मुम्बा पर दूसरी जीत है।

पीकेएल में अभी राइवलरी वीक जारी है, जो 30 जनवरी से 6 फरवरी तक चलेगा। पल्टन ने लगातार चौथी जीत के साथ अंक तालिका में लम्बी छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल कर लिया है। दूसरी ओर, मुम्बा की यह पांचवीं हार है।पल्टन ने इस मैच में एक सुपर रेड के साथ 20 रेड अंक और 11 टैकल अंक लिए। उसे तीन अतिरिक्त और दो ऑलआउट अंक मिले। इसी तरह मुम्बा ने 21 रेड, 8 टैकल अंक, दो ऑलआउट अंक और तीन अतिरिक्त अंक हासिल किए। सुपर रेड ने पल्टन को इस मैच में जीत दिलाई।

पल्टन के लिए मोहित गोयत ने 9 अंक लिए जबकि असलम इनामदार ने 8 तथा डिफेंस में अबिनेश ने 6 अंक लिए। मुम्बा की ओर से अजीत कुमार ने 10 तथा अभिषेक सिंह ने 8 अंक लिए।अभिषेक तीसरे मिनट में डू ओर डाई रेड पर आए और रनिंग हैंड टच के साथ इस स्थिति में अपना 31वां अंक लेकर स्कोर 2-2 कर दिया लेकिन मोहित गोयत ने अगली रेड पर दो अंक लेकर मुम्बा को दोहरा झटका दिया।

मोहित को हालांकि फजल अतराचली ने डैश कर दिया। फिर अभिषेक ने अगली रेड पर अंक लिया। स्कोर 6-4 था और पल्टन अब सुपर टैकल की स्थिति में थे। पल्टन ने वी. अजीत कुमार को टैकल कर स्कोर 6-6 कर दिया।

मुम्बा जल्द ही सुपर टैकल की स्थिति में पहुंचे। अजीत कुमार रेड पर गए और रनिंग हैंड टच के साथ अपना नौवां अंक हासिल कर लीड 3 की कर दी। असलम की अगली रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। दोनों टीमों के कप्तानों का रिवाइवल हुआ।

अजीत पल्टन को चकमा देने के प्रयास में लाबी में चले गए। फिर मोहित डू ओर डाई रेड पर फजल का शिकार करके लौटे। स्कोर 23-24 था। अभिषेक वापस आ चुके थे। मोहित ने अगली रेड पर हरेंदर को आउट किया और फिर पल्टन ने मुम्बा को ऑल आउट कर 27-26 की लीड ले ली।

नितिन की रेड पर रिंकू ने गलती की और एक अंक दे बैठे। फिर अबिनेश नादराजन ने छठा टैकल अंक लेते हुए स्कोर 35-32 कर दिया। फिर सोमवीर ने शिवम को टैकल कर अपनी टीम की इस सीजन की आठवीं जीत पक्की कर दी।