इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बोली लगने वाली है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का आठवां सीजन कुछ ही समय बाद शुरू होने वाला है। लंबे इंतजार के बाद आयोजित हो रहे इस सीजन का ऑक्शन 29 से 31 अगस्त तक होना है। इस बार का ऑक्शन काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि नीलामी की लिस्ट में कई स्टार खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं जिसमें पटना पाइरेट्स के स्टार प्रदीप नरवाल भी शामिल हैं।

प्रदीप के अलावा भी कई स्टार रेडर्स नीलामी में उतरेंगे। चलिए देखते हैं आगामी ऑक्शन में किन टॉप रेडर्स पर टीमों की नजरें होंगी:

श्रीकांत जाधव

यूपी योद्धा के रेडर श्रीकांत जाधव ने अपनी इस टीम के लिए पिछले दो सीजन में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने पिछले दो सीजन में 298 अंक हासिल हासिल किए हैं और दोनों ही सीजन में टीम के सबसे कामयाब रेडर रहे। उनके प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम दोनों सीजन के नॉकआउट में पहुंच पाई। पिछले सीजन में उन्होंने 141 में 43 अंक डू और डाई रेड में हासिल किए थे।

राहुल चौधरी

राहुल चौधरी ने प्रो कबड्डी लीग में तमिल थलाइवाज के लिए एक ही सीजन खेला है लेकिन इसके बाद ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उन्होंने अपनी टीम के लिए 130 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे हालांकि वह अपनी इस नई टीम के लिए उतने कामयाब साबित नहीं हुए जितने कि वह तेलुगु टाइटंस के लिए थे।

इसी वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया लेकिन वह किसी भी टीम को जीत दिलाने का दम रखते हैं। उन्होंने अपनी पिछली टीम के लिए केवल छह सीजन में 876 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे।

रोहित कुमार

रोहित कुमार कुमार दो बार की विजेता बेंगलुरु बुल्स का हिस्सा थे। बेंगलुरु बुल्स ने तीसरा और छठा सीजन जीता था। रोहित बेंगलुरु फैंस के फेवरिट हैं। लीग के सातवें सीजन में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया था लेकिन फिर भी उन्हें रिलीज कर दिया गया। रोहित ने लगभग हर सीजन में 100 से ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल किए हैं। ऑक्शन में कई टीमों की नजर इस खिलाड़ी पर होंगी।

सिद्धार्थ देसाई

सिद्धार्ध देसाई की प्रो कबड्डी लीग में एंट्री भले ही थोड़ी देर में हुई हो लेकिन उन्होंने आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। वह छठे सीजन में बेस्ट डेब्यूटांट चुने गए थे। उन्होंने यू मुंबा के लिए उस सीजन में 21 मुकाबले खेले थे और 218 अंक हासिल किए थे। वह पीकेएल के इतिहास में सबसे तेज 50 और 100 रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी थे। डू और डाई रेड में भी उनका स्ट्राइक रेट 89.13 रहा था। सातवें सीजन में वह तेलुगु टाइटंस से जुड़े और वहां भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने पिछले सीजन में भी 217 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे।

प्रदीप नरवाल

ऑक्शन में जिस एक खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा नजरें होगी वह है प्रदीप नरवाल। पटना पाइरेट्स के इस स्टार ने अपनी टीम को तीन बार चैंपियन बनाया है। तीसरे, चौथे और पांचवें सीजन में पटना ने हैट्रिक लगाई थी। वह पिछले सीजन में ही 1000 रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले लीग के पहले खिलाड़ी बने थे। 24 साल के इस खिलाड़ी पर हर फ्रैंचाइजी की नजर होगी। दो बार के एमवीपी प्लेयर किस टीम में जाएंगे यह जानने का फैंस भी इंतजार कर रहे हैं।