दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 9वें सीजन का 14वां मुकाबला बंगाल वॉरियर्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अभी तक एक-एक बार पीकेएल का टाइटल जीत चुकी हैं। बंगाल वॉरियर्स ने सातवें और बेंगलुरू बुल्स ने छठे सीजन का टाइटल जीता था। अगर इस सीजन की बात करें तो बेंगलुरू बुल्स काफी जबरदस्त फॉर्म में है। उन्होंने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। वहीं बंगाल वॉरियर्स की बात करें तो उन्होंने भी अभी तक दो ही मैच खेले हैं और इस दौरान एक मुकाबले में जीत हासिल की है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और क्या कहते हैं आंकड़े।

स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स

बेंगलुरू बुल्स ने सीजन के पहले मैच में पुनेरी पलटन को 41-39 और दूसरे मैच में तेलुगु टाइटंस को 34-29 से हराया। टीम के पास इस सीजन पवन सेहरावत भले ही नहीं हैं लेकिन जो रेडर मौजूद हैं उन्होंने पवन की कमी खलने नहीं दी है। विकाश कंडोला ने पहले मैच में 11 प्वॉइंट लिए तो वहीं दूसरे मैच में भरत और नीरज नरवाल ने अपनी रेडिंग से काफी प्रभावित किया। भरत ने पहले मैच में पुनेरी पलटन के खिलाफ 12 प्वॉइंट हासिल किए थे। इससे ये पता चलता है कि रेडिंग डिपार्टमेंट अपना काम बखूबी कर रहा है।

वहीं डिफेंस की बात करें तो महेंद्र सिंह, सौरभ नांदल और अमन की जोड़ी अपना काम कर रही है। टीम के पास डिफेंस में भी कई जबरदस्त प्लेयर मौजूद हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि बंगाल वॉरियर्स को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। प्लेइंग सेवन में बदलाव की संभावना कम ही है।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन

विकाश कंडोला, मयूर कदम, महेंद्र सिंह, भरत, नीरज नरवाल, सौरभ नांदल और अमन।

बंगाल वॉरियर्स

बंगाल वॉरियर्स ने सीजन के अपने पहले मैच में तेलुगु टाइटंस को तो 45-25 के बड़े अंतर से हरा दिया था। हालांकि दूसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ उन्हें 33-41 से शिकस्त झेलनी पड़ी। टीम के लिए अच्छी बात ये है कि कप्तान मनिंदर सिंह फॉर्म में हैं। पहले मैच में उन्होंने जहां सुपर-10 लगाया तो वहीं दूसरे मैच में भी सात प्वॉइंट हासिल किए। टीम के पास दीपक हूडा के रूप में एक जबरदस्त अनुभवी ऑलराउंडर है। हालांकि पहले मैच में तो उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा लेकिन दूसरे मैच में वो बुरी तरह फ्लॉप हो गए। मनोज गौड़ा ने एक ऑलराउंडर के तौर पर काफी प्रभावित किया है। गिरीश एर्नाक ने भी डिफेंस में बेहतरीन खेल दिखाया है लेकिन उन्हें बाकी प्लेयर्स का साथ नहीं मिला। ऐसे में बंगाल की टीम चाहेगी कि गिरीश को डिफेंस में बाकी प्लेयर असिस्ट करें।

बंगाल वॉरियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन

मनिंदर सिंह, दीपक हूडा, मनोज गौड़ा, गिरीश एर्नाक, शुभम शिंदे, वैभव गरजे और डी बालाजी।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बेंगलुरू बुल्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच हेड टू हेड आंकड़ा अभी तक बराबरी का रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 18 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से बेंगलुरू बुल्स ने 9 और बंगाल वॉरियर्स ने भी 9 ही मुकाबले जीते हैं। इस मैच में जो टीम जीतेगी वो बढ़त हासिल कर लेगी।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वॉरियर्स की टीम में सारी निगाहें कप्तान मनिंदर सिंह और डिफेंडर गिरीश एर्नाक पर रहने वाली हैं। मनिंदर सिंह अगर चल गए तो अकेले दम पर जीत दिला देंगे। वहीं गिरीश एर्नाक ने जिस तरह का प्रदर्शन दूसरे मैच में किया था वो काफी चौंकाने वाला रहा था। उन्होंने मैच के शुरूआती लम्हों में जितने भी टैकल ट्राई किए थे वो सब सफल रहे थे। कुछ ही मिनटों में उन्होंने हाई-फाइव लगा दिया था। इसलिए उनके ऊपर सबकी निगाह रहने वाली है। वहीं बेंगलुरू बुल्स टीम में युवा रेडर भरत और विकाश कंडोला से सबको काफी उम्मीदें होंगी।

सफलता का मंत्र

बेंगलुरू बुल्स को अगल सफल होना है तो फिर उन्हें इसी तरह खेलना होगा जैसा उन्होंने अभी तक दो मैचों में खेला है। टीम को पूरी तरह से एकजुट होकर खेलना होगा। वहीं बंगाल वॉरियर्स की जीत के लिए जरूरी है कि कप्तान मनिंदर सिंह कम से कम 14-15 प्वॉइंट हासिल करें। इसके अलावा डिफेंस में बाकी खिलाड़ी गिरीश एर्नाक को सपोर्ट करें।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडर

मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स), भरत (बेंगलुरू बुल्स) और मनोज गौड़ा (बंगाल वॉरियर्स)।

डिफेंस

गिरीश एर्नाक (बंगाल वॉरियर्स), महेंद्र सिंह (बेंगलुरू बुल्स), शुभम शिंदे (बंगाल वॉरियर्स) और रजनेश (बेंगलुरू बुल्स)।

क्या आप जानते हैं ?

बेंगलुरू बुल्स के हेड कोच रणधीर सिंह सेहरावत पीकेएल के पहले सीजन से ही टीम के कोच हैं। वो पीकेएल के एकमात्र ऐसे कोच हैं जो लगातार 9 सीजन से एक ही टीम के कोच हैं।

बेंगलुरू बुल्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.