Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Dream11 tips: जयपुर पिंक पैंथर्स के तीन खिलाड़ी जिन्हें फैंटसी टीम में जरुर करें शामिल

Published at :October 19, 2024 at 3:45 PM
Modified at :October 19, 2024 at 3:45 PM
Post Featured Image

Neeraj


PKL 11 में जयपुर की टीम काफी बदली हुई नजर आएगी।

दो बार की प्रो कबड्डी लीग (PKL) चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स नए सीजन के लिए तैयार है। इस बार उनकी कोशिश रहेगी कि वे तीसरी बार टाइटल जीतें और पटना पाइरेट्स के साथ संयुक्त रूप से लीग की सबसे सफल टीम बनें। इसके लिए उन्होंने एक अच्छी टीम भी बनाई। 18 अक्टूबर से हो रही लीग में जयपुर की टीम अच्छे परिणाम की उम्मीद करेगी। यदि टीम अच्छे परिणाम लाएगी तो फैंटेसी टीम बनाने वालों का भी फायदा होगा।

PKL 11 के दौरान यदि फैंटेसी टीम बनाने में आपको परेशानी हो रही है तो उसके लिए हम कुछ उपाय लाए हैं। इस आर्टिकल में हम जयपुर पिंक पैंथर्स के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको अपनी Dream11 टीम का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए।

अर्जुन देशवाल (रेडर)

अर्जुन देशवाल ने जब से लीग में जयपुर ज्वाइन किया है तब से ही तहलका मचा रहे हैं। आठवें सीजन से जयपुर के लिए खेल रहे अर्जुन ने इस टीम के लिए केवल तीन सीजन में ही 839 रेड प्वाइंट्स ला दिए हैं। नौवें सीजन में जयपुर जब चैंपियन बनी थी तब अर्जुन ने सबसे अधिक 296 रेड प्वाइंट हासिल किए थे। इस बार जयपुर ने अर्जुन को अपना कप्तान बनाया है जिससे उनके ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव भी आ सकता है। हालांकि, अर्जुन को अपनी हर फैंटेसी इलेवन में रखना किसी को भूलना नहीं चाहिए।

अंकुश राठी (डिफेंडर)

लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर अंकुश राठी ने अपने पहले दो सीजन में ही लीग में तहलका मचाकर रख दिया है। नौवें सीजन में अंकुश ने डेब्यू किया था और 89 टैकल प्वाइंट के साथ लीग के सबसे सफल डिफेंडर रहे थे। पिछले सीजन भी उन्होंने 70 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे। अंकुश की बैक होल्ड से बच पाना दिग्गज रेडर्स के लिए भी बड़ा मुश्किल साबित हुआ है। अंकुश इस सीजन भी घातक साबित होंगे इसकी पूरी उम्मीद है।

आमिर वानी (ऑलराउंडर)

जयपुर ने आमिर वानी के रूप में अपनी टीम में एक ही ऑलराउंडर को जगह दी है। वानी जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी हैं जिसने PKL में जगह बनायी है। वानी ने चार साल मुंबई में कबड्डी की ट्रेनिंग ली है और अपने राज्य के लिए नेशनल लेवल पर खेले हुए हैं। वानी का मजबूत पक्ष उनकी डिफेंसिव स्किल है, लेकिन रेडिंग में भी वह अर्जुन का अच्छा साथ दे सकते हैं। पहला सीजन होने के कारण उनके ऊपर थोड़ा दबाव तो जरूर होगा, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने के लिए भी बेकरार होंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement