Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: गुजरात जायंट्स vs बेंगलुरू बुल्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 19, 2024 at 5:45 PM
Modified at :October 19, 2024 at 5:45 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


परदीप नरवाल की टीम को अपने पहले मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का छठा मुकाबला गुजरात जायंट्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच खेला जाएगा। एक तरह से यह दो दिग्गज कोचों के बीच की जंग है। एक तरफ राम मेहर सिंह होंगे और दूसरी तरफ रणधीर सिंह सेहरावत होंगे। देखने वाली बात होगी कि किस कोच की टीम इस मुकाबले में बाजी मारती है। परदीप नरवाल भी अपने पुराने कोच राम मेहर सिंह के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। राम मेहर सिंह की कोचिंग में ही परदीप नरवाल ने पीकेएल के कई सारे रिकॉर्ड्स बनाए थे और सबसे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन उन्होंने उसी दौरान किया था।

बेंगलुरू बुल्स की टीम इस सीजन का अपना पहला मैच बुरी तरह से हार चुकी है। उन्हें तेलुगु टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उस हार को भुलाकर टीम इस मैच में जरूर वापसी करना चाहेगी। परदीप नरवाल के लिए एक बड़ी चुनौती होगी कि वो किस तरह से कमबैक करते हैं। जबकि गुजरात जायंट्स पिछले सीजन की निराशा को छोड़ते हुए इस बार जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

गुजरात जायंट्स की टीम इस बार उतनी अच्छी नजर नहीं आ रही है। उन्होंने पीकेएल ऑक्शन के दौरान गुमान सिंह को काफी महंगे दाम में खरीदा था। इसके अलावा प्रतीक दहिया, राकेश, हिमांशु और मोनू जैसे रेडर उनके पास हैं लेकिन डिफेंस में टीम कमजोर दिखाई पड़ती है। नीरज कुमार और सोमबीर जरूर टीम का हिस्सा हैं लेकिन इसके अलावा उनके पास कोई और बड़ा नाम नहीं है। मोहम्मद नबीबख्श अब पहले जितना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। इसी वजह से गुजरात टीम को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

प्रतीक दहिया (रेडर), राकेश एचएस (रेडर), गुमान सिंह (रेडर), जितेंदर यादव (लेफ्ट कॉर्नर), डी बालाजी (लेफ्ट कवर), नीरज कुमार (कप्तान और राइट कवर) और सोमबीर (राइट कॉर्नर)।

PKL 11: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स इस सीजन का अपना पहला मैच हार चुकी है। तेलुगु टाइटंस के खिलाफ ना तो रेडर्स ही कमाल कर पाए थे और ना ही डिफेंडर्स कुछ कर पाए थे। परदीप नरवाल बुरी तरह फ्लॉप रहे थे और केवल तीन ही प्वॉइंट्स हासिल कर सके थे। इसके अलावा जय भगवान भी रेडिंग में तीन ही प्वॉइंट हासिल कर पाए थे और अजिंक्य पंवार एक ही प्वॉइंट हासिल कर पाए। डिफेंस में भी सौरभ नांदल और नितिन रावल जैसे खिलाड़ी कोई खास योगदान नहीं दे पाए थे।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल (रेडर), जय भगवान (रेडर), अजिंक्य पंवार (रेडर), सुरिंदर देहाल (डिफेंडर), सौरभ नांदल (राइट कॉर्नर), प्रतीक (ऑलराउंडर) और नितिन रावल (ऑलराउंडर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बेंगलुरू बुल्स की उम्मीदें सबसे ज्यादा अपने स्टार रेडर परदीप नरवाल से होंगी। उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन पिछले सीजन किया था, टीम यही उम्मीद करेगी कि उसे भुलाकर वो इस मैच में ज्यादा बेहतर खेल दिखाएं। डिफेंस में सौरभ नांदल से काफी ज्यादा उम्मीद होगी। वहीं गुजरात जायंट्स की उम्मीदें गुमान सिंह से ज्यादा होंगी। उन्हें ऑक्शन में काफी महंगे दाम में खरीदा गया था और इसी वजह से उसी तरह के बेहतर प्रदर्शन की भी उम्मीद रहेगी।

सफलता का मंत्र

बेंगलुरू बुल्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके मेन रेडर परदीप नरवाल को हर-हाल में चलना होगा। अगर परदीप नरवाल नहीं चले तो फिर टीम को एक और हार मिल सकती है, क्योंकि रेडिंग में टीम पूरी तरह से उनके ऊपर ही डिपेंड है। जबकि गुजरात जायंट्स के लिए जरूरी है कि उनके डिफेंडर्स परदीप नरवाल को रोककर रखें। अगर उनको ज्यादा प्वॉइंट्स नहीं दिए गए तो फिर टीम को आसानी से जीत मिल सकती है।

GUJ vs BLR के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पीकेएल में गुजरात जायंट्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच अभी तक कुल मिलाकर 13 मैच खेले गए हैं। इनमें से सात मैचों में गुजरात ने और पांच मैचों में बेंगलुरू ने जीत हासिल की है, जबकि एक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ है। इस आंकड़े को देखकर पता लगता है कि दोनों टीमों के बीच की राइवलरी काफी तगड़ी रही है।

मैच -13

गुजरात जायंट्स ने जीता – 7

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 5

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 50-49

न्यूनतम स्कोर – 27-23

क्या आप जानते हैं?

बेंगलुरू बुल्स ने छठे सीजन का टाइटल गुजरात जायंट्स को हराकर ही जीता था। फाइनल मुकाबले में पवन सेहरावत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरू बुल्स को टाइटल जिता दिया था।

गुजरात जायंट्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement