Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Survivor Series 2023 रिजल्ट्स: रैंडी ऑर्टन और सीएम पंक की धमाकेदार वापसी

Published at :November 26, 2023 at 9:52 AM
Modified at :January 14, 2024 at 1:16 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस इवेंट में दो दिग्गज सुपरस्टार्स की धमाकेदार वापसी देखने को मिली, इसके अलावा और भी बहुत कुछ!

WWE Survivor Series 2023 शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त साबित हुआ, जिसके चैंपियनशिप और WarGames मैचों ने फैंस का दिल जीता। 2 चैंपियनशिप्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया गया, वहीं एक सिंगल्स स्टोरीलाइन को दिलचस्प मोड़ दिया गया। आइए जानते हैं Survivor Series 2023 के मैचों में क्या हुआ और उनका परिणाम क्या रहा।

WWE Survivor Series 2023 रिजल्ट्स:

बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी बनाम द डैमेज कंट्रोल – विमेंस WWE Survivor Series WarGames मैच

मैच की शुरुआत बैकी लिंच और बेली ने की। बैकी ने रोप्स के पास डिस-आर्महर लगाया, लेकिन तभी डकोटा काई ने केंडो स्टिक की मदद से बेली को बचाया। बेली ने केंडो स्टिक से बैकी लिंच की खूब पिटाई की। सबसे पहले बेबीफेस टीम की ओर से शॉट्जी बाहर आईं और आते ही उन्होंने बेली को बुरी तरह पीटा। बेली ने बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन बैकी और शॉट्जी ने उनकी कोशिश को नाकाम किया। द डैमेज कंट्रोल की तरफ से इयो स्काई बाहर आईं, जिन्होंने स्टील चेन की मदद से प्रहार किया। बेली और स्काई ने द मैन को डबल सुपलेक्स लगाया और उसके बाद शॉट्जी का भी बुरा हाल किया। बियांका ब्लेयर ने एंट्री लेते ही अपनी चोटी को हथियार बनाकर द डैमेज कंट्रोल की मेंबर्स का बुरा हाल कर दिया। इस बीच ब्लेयर, बैकी और शॉट्जी ने बेबीफेस टीम को बढ़त दिलाई।

कायरी सेन की एंट्री हुई, जिन्होंने बेली और इयो स्काई के साथ मिलकर शॉट्जी को स्टील चेयर्स पर खतरनाक मूव लगाया। बेबीफेस टीम की ओर से आखिरी एंट्री शार्लेट फ्लेयर ने ली जिन्होंने अपनी ताकत से हील रेसलर्स को धराशाई किया। स्काई ने खुद को ट्रैश कैन से ढक कर स्टील केज के ऊपर से अन्य सुपरस्टार्स के ऊपर छलांग लगा दी। अंत में असुका की एंट्री के साथ ही मैच आधिकारिक रूप से शुरू हुआ। द डैमेज कंट्रोल ने हाथों में हथियार लेकर बेबीफेस टीम पर हमला बोल दिया। ब्लेयर और बैकी को चेन से बांधकर खतरनाक तरीके से हमला किया। असुका ने शॉट्जी को ग्रीन मिस्ट का शिकार बनाया।

शार्लेट ने स्टील केज के ऊपर चढ़कर 15 फुट की ऊंचाई से मूनसॉल्ट लगाया। बैकी और शार्लेट ने एक-दूसरे को गले लगाया और उसके बाद सबमिशन मूव लगाकर जीत का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहीं। बेबफेस टीम ने एकजुट होकर मैच का कंट्रोल हासिल किया और बेली को टेबल पर मैनहैंडल स्लैम देने के बाद पिन के जरिए जीत हासिल की। चारों बेबीफेस सुपरस्टार्स ने स्टील केज के ऊपर बैठकर अपनी जीत का जश्न मनाया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर, बैकी लिंच, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी

गुंथर बनाम द मिज़ – WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप

द मिज़ ने चतुराई से काम लेकर गुंथर की चेस्ट पर चोप और गाल पर थप्पड़ भी लगाया, लेकिन इससे डिफेंडिंग चैंपियन को गुस्सा आ गया। मगर मिज़ ने चतुराई से काम लेकर गुंथर के पैर को निशाना बनाया। उन्होंने रिंगपोस्ट की मदद से गुंथर के पैर को क्षति पहुंचाई। एक बार गुंथर ने मैच में वापसी करने के बाद मिज़ का बुरा हाल किया और उन्हें बूट लगाकर धराशाई किया। मिज़ ने एक बार फिर गुंथर के पैर पर हमला किया और चौंकाने वाला DDT लगाया, लेकिन उनका पिन का प्रयास असफल रहा। मिज़ ने रेफरी की नजरों से बचकर लो-ब्लो और उसके बाद स्कल क्रशिंग फ़िनाले लगाया, इसके बावजूद गुंथर ने किकआउट कर दिया। गुंथर ने अंत में बॉस्टन क्रैब लगाया, जिसके खिलाफ मिज़ ने टैप आउट कर दिया।

विजेता: गुंथर

सैंटोस इस्कोबार बनाम ड्रैगन ली

सैंटोस इस्कोबार ने बेल बजते ही ड्रैगन ली पर खतरनाक मूव्स लगाते हुए उनका बुरा हाल कर दिया। इस्कोबार ने स्टील स्टेप्स के जरिए ली के पैर को उसी तरह चोटिल करने की कोशिश की जैसे उन्होंने रे मिस्टीरियो को किया था, लेकिन ली ने वापसी की। इस्कोबार ने टॉप रोप के ऊपर से हरिकेनराना लगाने के बाद पिन का प्रयास किया, लेकिन ली ने किकआउट कर दिया। इस्कोबार ने ड्रैगन ली का मास्क उतारने की कोशिश की, लेकिन ली ने डबल स्टॉम्प लगाकर इस्कोबार को धराशाई किया। ली के सिट-आउट पावरबॉम्ब का प्रभाव झेलने के बाद भी इस्कोबार ने किकआउट किया। अंत में इस्कोबार ने अपना फिनिशर लगाने के बाद पिन के जरिए जीत प्राप्त की।

विजेता: सैंटोस इस्कोबार

रिया रिप्ली बनाम ज़ोई स्टार्क – विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप

मैच की शुरुआत में दोनों रेसलर्स की जोरदार झड़प देखने को मिली। स्टार्क ने तेजी दिखाते हुए पिन करने की कोशिश की, लेकिन असफल साबित हुईं। रिंग एप्रन पर स्टार्क का DDT बेहद चौंकाने वाला रहा। रिया रिप्ली ने वापसी की और ज़ोई स्टार्क को रिंगपोस्ट पर देकर मारा। रिप्ली लगातार मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही थीं, वहीं स्टार्क ने भी जोरदार किक लगाने के बाद जबरदस्त वापसी की। रिप्ली ने सुपलेक्स लगाने के बाद पिन की कोशिश की, मगर जीत दर्ज करने में सफल रहीं। मैच का अंत तब हुआ जब रिप्ली ने हेडबट लगाया और उसके बाद रिप्टाइड लगाते हुए बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

विजेता: रिया रिप्ली

द जजमेंट डे बनाम कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस, जे उसो, सैमी ज़ेन और रैंडी ऑर्टन – मेंस WarGames मैच

एंट्री लेने के समय ही ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट एक-दूसरे को घूरते दिखाई दिए। रैंडी ऑर्टन की एंट्री हुए बिना ही मैच शुरू हुआ, जहां सैथ रॉलिंस और फिन बैलर भिड़ते दिखाई दिए। शुरुआती बढ़त रॉलिंस ने हासिल की, लेकिन कुछ देर बाद ही जेडी मैकडॉनघ ने एंट्री ली, जिन्होंने बैलर के साथ मिलकर केंडो स्टिक से रॉलिंस की खूब पिटाई की। बैलर और मैकडॉनघ ने द जजमेंट डे को अच्छी बढ़त दिला दी थी, तभी जे उसो ने स्टील चेयर के साथ एंट्री लेकर हील टीम के मेंबर्स का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया।

डेमियन प्रीस्ट ने मैकइंटायर को रोकते हुए प्लान के मुताबिक काम करने की बात कही। वहीं जब प्रीस्ट रिंग में आए तो अपनी ताकत के दम पर द डैमेज कंट्रोल को दोबारा कंट्रोल में लेकर आए। बेबीफेस टीम की ओर से सैमी जेन की एंट्री हुई, जो टेबल को रिंग में लेकर आए। उन्होंने हाई-फ्लाइंग मूव लगाते हुए फैंस के अंदर रोमांच भर दिया था। ड्रू मैकइंटायर ने आते ही सबको रिंग में इधर से उधर पटकना शुरू कर दिया। उनकी जे उसो के साथ भिड़ंत को भी फैंस ने काफी पसंद किया। सैमी जेन और जे उसो ने अपनी टीम की वापसी करवाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे।

कोडी रोड्स की एंट्री हुई जिन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर बुल रोप की मदद से विपक्षी रेसलर्स को धराशाई किया। वहीं जब डॉमिनिक बाहर आए तो सभी बेबीफेस सुपरस्टार्स ने एकजुट होकर उन्हें खूब पीटना चाहा, लेककिन द जजमेंट डे मेंबर्स ने उन्हें बचा लिया। हील टीम पूरी तरह मैच पर पकड़ बना चुकी थी, तभी डेमियन प्रीस्ट के Money in the Bank ब्रीफकेस को लेकर रिया रिप्ली बाहर आईं, लेकिन कैश-इन होने से पहले ही रैंडी ऑर्टन बाहर आ गए। द जजमेंट डे ने एकजुट होकर ऑर्टन कर हमला कर दिया। रैंडी ऑर्टन ने जे उसो से कहा कि ये सब उनकी वजह से हो रहा है, इसके बावजूद मैच सुचारू रूप से आगे बढ़ा। मैच के अंतिम क्षणों में बेबीफेस टीम ने मुकाबले को डॉमिनेट किया और कोडी रोड्स ने डेमियन प्रीस्ट को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस, जे उसो, सैमी जेन और रैंडी ऑर्टन

सीएम पंक की वापसी हुई

जैसे ही मेंस WarGames मैच समाप्त हुआ, तभी सीएम पंक के म्यूजिक को सुनकर क्राउड चौंक उठा और सीएम पंक के चैंट्स करने लगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement