Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले टॉप पांच मेंस सुपरस्टार्स

Published at :January 28, 2024 at 3:45 PM
Modified at :January 28, 2024 at 3:45 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन सुपरस्टार्स ने रिंग के अंदर अपने कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है।

WWE Royal Rumble पे-पर-व्यू पिछले 37 सालों से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस इवेंट को खासतौर पर रॉयल रंबल मैच के लिए याद किया जाता है, जिसमें 30 सुपरस्टार्स एक-एक कर एंट्री लेते हैं और एक-दूसरे को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज करने का प्रयास करते हैं।

रॉयल रंबल मैच आमतौर पर एक घंटे से ज्यादा समय तक चलता है और इसमें कुछ रेसलर्स सबसे ज्यादा समय तक रिंग टिके रहते हैं। इस आर्टिकल में हम उन पांच WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने मेंस Royal Rumble मैच के इतिहास में रिंग के अंदर सबसे ज्यादा समय बिताया है।

इन मेंस सुपरस्टार्स ने Royal Rumble मैच में बिताया है सबसे ज्यादा समय:

5. ट्रिपल एच – एक घंटा 16 सेकेंड

Triple H WWE

Royal Rumble 2006 में ट्रिपल एच ने पहले नंबर पर एंट्री ली और रे मिस्टीरियो के साथ मैच की शुरुआत की थी। उन्होंने इस मैच में एक घंटा 16 सेकेंड का समय बिताने के दौरान 6 रेसलर्स को एलिमिनेट किया था। उनके हाथों साइमन डीन, बिग शो, रिक फ्लेयर, केन, RVD और चावो गुरेरो एलिमिनेट हुए थे, लेकिन अंतिम क्षणों में रे मिस्टीरियो ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलने में सफलता पाई थी।

4. बॉब बैकलैंड – एक घंटा एक मिनट 10 सेकेंड

बॉब बैकलैंड ने 1993 Royal Rumble मैच में दूसरे स्थान पर एंट्री लेते हुए रिक फ्लेयर के साथ मुकाबले की शुरुआत की थी। उन्होंने रिंग में एक घंटा एक मिनट 10 सेकेंड का समय बिताते हुए रिकिशी और रिक मार्टेल के रूप में 2 रेसलर्स को एलिमिनेट किया था। दुर्भाग्यवश वो जीत दर्ज नहीं कर पाए क्योंकि मैच के विजेता रहे योकोजूना ने उन्हें एलिमिनेट करने में सफलता पाई थी।

3. क्रिस बैन्वा – एक घंटा एक मिनट 35 सेकेंड

क्रिस बैन्वा ने 2004 Royal Rumble मैच में पहले नंबर पर एंट्री लेते हुए रैंडी ऑर्टन के साथ मैच की शुरुआत की। वो उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक भी हैं जिन्होंने पहले स्थान पर एंट्री लेने के बाद Royal Rumble मैच को जीता है। क्रिस ने इस मैच में एक घंटा एक मिनट और 35 सेकेंड का समय बिताया, कुल 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में बिग शो को रिंग से बाहर धकेलते हुए जीत प्राप्त की थी।

2. रे मिस्टीरियो – एक घंटा 2 मिनट 12 सेकेंड

रे मिस्टीरियो ने साल 2006 में बॉब बैकलैंड के रिकॉर्ड को तोड़कर रॉयल रंबल मैच में एक घंटा 2 मिनट 15 सेकेंड का समय बिताया था। उन्होंने दूसरे नंबर पर एंट्री लेने के बाद साइमन डीन, ट्रिपल एच, साइकॉसिस, RVD, सुपर क्रेज़ी और रैंडी ऑर्टन के रूप में कुल 6 रेसलर्स को एलिमिनेट किया था। इस मैच को जीतकर मिस्टीरियो ने साबित किया था कि इस इंडस्ट्री में क्रूज़रवेट रेसलर्स भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

1. गुंथर – एक घंटा 11 मिनट 40 सेकेंड

Gunther-WWE

गुंथर ने 2023 Royal Rumble मैच में सभी रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करते हुए रिंग में एक घंटा 11 मिनट 40 सेकेंड का समय बिताया था। उन्होंने पहले नंबर पर एंट्री ली और वो रिंग में बचे आखिरी दो सुपरस्टार्स में भी शामिल रहे, लेकिन अंत में कोडी रोड्स ने उन्हें एलिमिनेट करते हुए जीत अपने नाम की थी।। गुंथर अब भी मेंस रॉयल रंबल मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा समय रिंग में टिके रहने वाले सुपरस्टार बने हुए हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement