Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

एक गेंद में नो बॉल, 6 रन, हिट विकेट! क्रिकेट इतिहास में आपने नहीं देखा होगा ऐसा अजीबोगरीब नजारा

Published at :February 10, 2024 at 7:43 PM
Modified at :February 10, 2024 at 7:43 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

इस गेंद पर कुल सात रन बने और विकेट भी नहीं गिरा।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS W vs SA W) महिला टीम के बीच वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले के दौरान एक हैरान कर देने वाली घटना घटी। बता दें सिर्फ एक गेंद पर ही नो बॉल, छक्का और हिट-विकेट देखने को मिला। दरअसल, नो बॉल पर छक्का तो लगा, लेकिन साथ-साथ बल्लेबाज हिट-विकेट भी हुआ। मगर नो बॉल के चलते खिलाड़ी को आउट नहीं दिया गया। क्रिकेट में पहले कभी न देखी गई इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 10 फरवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई पारी के 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर ये अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला।

एक गेंद ने क्रिकेट फैंस को कर दिया दंग

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस वक्त अलाना किंग स्ट्राइक पर थी और दक्षिण अफ्रीका की मसाबाता क्लास गेंदबाजी कर रही थीं। मसाबाता ने फुल टॉस गेंद फेंकी जो बल्लेबाज की कमर के ऊपर थी, अंपायर ने नो-बॉल का संकेत दिया और अलाना ने छक्का जड़ दिया।

छक्का जड़ने की कोशिश में अलाना ने गेंद पर पूरी ताकत से प्रहार किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर अपना संतुलन खोकर जमीन पर गिर गईं और उनका बल्ला विकटों पर जाकर लगा। लेकिन चूंकी ये डिलीवरी नो-बॉल थी, इसलिए अलाना को आउट नहीं दिया गया। इस घटना के घटते ही पूरा क्रिकेट जगत दंग रह गया।

निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

अगर मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 82 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान एलिसा हीली ने 60 रन बनाए। जबकि तहलिया मैकग्रा ने 44 रन की पारी खेली।

बता दें लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम जब चार विकेट के नुकसान पर 63 रन पर थी। उस दौरान बारिश आ गई और मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद जैसे ही दोबारा मैच शुरू हुआ तो पूरी अफ्रीकन टीम महज 24.3 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement