Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: दबंग दिल्ली vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 13, 2024 at 4:12 PM
Modified at :February 13, 2024 at 4:12 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


थलाइवाज की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) में 14 फरवरी को दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों की स्थिति बिल्कुल अलग है। दबंग दिल्ली की टीम जहां प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है तो वहीं तमिल थलाइवाज की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में इस मैच का महत्व उतना ज्यादा नहीं है लेकिन दोनों ही टीमें एक दूसरे को हराने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगी। दबंग दिल्ली ने अभी तक 20 में से 11 मैचों में जीत हासिल की है और छह मैचों में उन्हें हार मिली है। वहीं टीम के तीन मुकाबले टाई पर समाप्त हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने 20 में से आठ मुकाबले जीते हैं और 12 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह बना चुकी है और ये लगातार पांचवीं बार है जब उन्होंने अंतिम-6 में जगह बनाई है। दबंग दिल्ली को इस सीजन उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब दिग्गज रेडर नवीन कुमार इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। हालांकि इसके बाद आशु मलिक ने जिस तरह से रेडिंग की जिम्मेदारी को संभाला वो काफी काबिलेतारीफ है।

आशु मलिक ने लगभग हर एक मैच में अकेले दम पर रेडिंग में टीम को सफलता दिलाई। उन्होंने अभी तक सबसे ज्यादा 222 रेड प्वॉइंट लिए हैं और इस वक्त इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं। जबकि डिफेंस में योगेश और आशीष ने बेहतरीन खेल दिखाया। इसी वजह से दबंग दिल्ली की टीम ने इस पीकेएल सीजन काफी निरंतरता के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मंजीत, मोहित, विक्रांत, मीतू शर्मा, आशु मलिक, योगेश और आशीष।

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। उन्हें अपने पिछले मुकाबले में पुनेरी पलटन से हार का सामना करना पड़ा था और इसके साथ ही उनका प्लेऑफ में जाने का सपना भी टूट गया है। पुनेरी पलटन के खिलाफ कोच अशन कुमार ने टीम में काफी ज्यादा बदलाव कर दिए थे। नरेंद्र कंडोला, सागर और एम अभिषेक जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया था और इसी वजह से टीम पुणे के खिलाफ बिल्कुल भी मुकाबला नहीं कर पाई थी और उन्हें बुरी तरह से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अगर टीम ये मुकाबला जीत जाती तो फिर प्लेऑफ की रेस में बनीं रहती लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहम्मदरेजा कबोद्राहंगी, अजिंक्य पंवार, हिमांशु, सागर और साहिल गूलिया।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

दबंग दिल्ली की उम्मीदें इस मैच में योगेश, आशीष और आशु मलिक जैसे खिलाड़ियों से काफी ज्यादा होंगी। दबंग दिल्ली की टीम यही उम्मीद करेगी कि आशु मलिक एक बार फिर उसी तरह का प्रदर्शन करें, जैसा अभी तक करते आए हैं। वहीं तमिल थलाइवाज की टीम नरेंद्र कंडोला, हिमांशु और कप्तान साहिल गूलिया से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

दबंग दिल्ली को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके रेडर्स को आशु मलिक को सपोर्ट करना होगा। टीम रेडिंग में सिर्फ आशु मलिक के भरोसे नहीं रह सकती है। प्लेऑफ में उनकी ये कमजोरी उनके ऊपर भारी पड़ सकती है। वहीं थलाइवाज को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें अपनी मेन टीम को मैट पर उतारना होगा। एकदम नए खिलाड़ियों के साथ वो मुकाबला नहीं जीत सकते हैं।

DEL vs TAM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं, उनमें दबंग दिल्ली का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से दबंग दिल्ली ने पांच और तमिल थलाइवाज ने सिर्फ दो ही मैच जीता है। वहीं दो मैच दोनों ही टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुए हैं। हालांकि इस सीजन जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने भिड़ी थीं तब तमिल थलाइवाज ने बड़े अंतर से दबंग दिल्ली को हराया था।

मैच -9

दबंग दिल्ली ने जीता – 5

तमिल थलाइवाज ने जीता – 2

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 49-50

न्यूनतम स्कोर – 29-30

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज ने पिछले सीजन टाई ब्रेकर में यूपी योद्धा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वो पहली बार पीकेएल के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement