Khel Now logo
HomeSportsLive Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs ENG Dream11 Prediction, 2nd Test, कप्तान किसे चुनें, प्लेइंग 11

Published at :February 1, 2024 at 9:47 PM
Modified at :February 1, 2024 at 9:47 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


IND vs ENG के मैच में इन खिलाडियों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ० वाई० एस० राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मुकाबले में मेजबान भारत की करीबी हार के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस इस मुकाबले में शानदार भिड़ंत और भारत की जीत की उम्मीद जरूर कर रहे होंगे। इसके अलावा, फैंटसी गेम्स के शौकीन खिलाड़ी अपनी Dream11 टीम के लिए अपनी रणनीति भी तैयार कर रहे होंगे।

गौरतलब हो कि, भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बनाए रखा है। 2012 के बाद से भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। दूसरी ओर, बीते 1-2 सालों से इंग्लैंड की आक्रामक रवैये वाली बल्लेबाजी से काफी सफलता मिली है। हैदराबाद टेस्ट में भी उनके बैजबाल अप्रोच के सामने भारतीय टीम को घुटने टेकना पड़ा था। लेकिन विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि इस मैदान पर भारतीय टीम के आँकड़े शानदार हैं। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या इंग्लैंड का बैज़बॉल अप्रोच एक बार फिर से भारत पर भारी पड़ता है या नहीं!

IND vs ENG: मैच डिटेल्स

मैच: भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टेस्ट मैच

मैच की तारीख: 02 फरवरी, 2024

समय: भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से

स्थान: डॉ० वाई० एस० राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम

IND vs ENG: पिच रिपोर्ट

विशाखापट्टनम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है, लेकिन शुरुआत में यह बल्लेबाजी के लिए भी अच्छी रहेगी। इसीलिए, टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेकर शुरुआत में फायदा उठाने की कोशिश करेगा। यहाँ पर जैसे जैसे खेल आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाएगी।

IND vs ENG: फैंटेसी टिप्स

विशाखापट्टनम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार है, लेकिन तेज गेंदबाज भी शुरुआत में बड़ा फर्क डालने की कोशिश करेंगे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पास इस तरह की पिच पर खेलने और स्पिन गेंदबाजों का सामना करने का पर्याप्त अनुभव है। हालांकि, अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के लिए थोड़ी मुश्किल जरूर होगी। भारत की ओर से रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी किसी भी फेंटेसी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। इसके अलावा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी अहम साबित होंगे, जो शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के जरिए भी Dream11 टीम में प्वॉइंट दिलाएंगे।

इंग्लैंड की ओर से भी उन खिलाड़ियों को Dream11 टीम में शामिल करना बेहतर विकल्प रहेगा, जिनके पास पहले से भारत में खेलने का अनुभव है या फिर वह इस तरह के ट्रैक पर पहले खेल चुके हैं। इंग्लैंड की ओर से आप ओली पोप जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जैक क्रॉली, बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में रख सकते हैं। इसके अलावा, टॉम हार्टली और जेम्स एंडरसन जैसे खिलाड़ियों पर भी विचार किया जा सकता है।

IND vs ENG: संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

IND vs ENG मैच की Dream11 (Team 1):

India vs England 2nd Test Dream11

विकेटकीपर: Jonny Bairstow

बल्लेबाज: Rohit Sharma, Ben Stokes, Yashasvi Jaiswal, Ollie Pope

ऑलराउंडर: Joe Root, Axar Patel, Ravichandran Ashwin

गेंदबाज: Tom Hartley, Jasprit Bumrah, Rehan Ahmed

कप्तान की पहली पसंद: Ravichandran Ashwin || कप्तान दूसरी पसंद: Rohit Sharma

उप-कप्तान पहली पसंद: Joe Root || उप-कप्तान दूसरी पसंद: Axar Patel

IND vs ENG मैच की Dream11 (Team 2):

India vs England 2nd Test Dream11

विकेटकीपर: Jonny Bairstow

बल्लेबाज: Rohit Sharma, Ben Stokes, Yashasvi Jaiswal, Ollie Pope, Ben Duckett

ऑलराउंडर: Joe Root, Axar Patel, Ravichandran Ashwin

गेंदबाज: Tom Hartley, Jasprit Bumrah

कप्तान की पहली पसंद: Axar Patel || कप्तान दूसरी पसंद: Ravichandran Ashwin

उप-कप्तान पहली पसंद: Yashasvi Jaiswal || उप-कप्तान दूसरी पसंद: Ben Stokes

IND vs ENG: Dream 11 Prediction – कौन जीतेगा यह मुकाबला?

विशाखापट्टनम के स्पिन-फ्रेंडली पिच पर स्पिन गेंदबाजों का दबदबा अधिक रहेगा। भारत के पास अनुभवी और बेहतरीन स्पिनर मौजूद हैं। इंग्लैंड यहाँ पर एक बार फिर कड़ी टक्कर देगा, लेकिन भारत की जीतने की संभावना सबसे अधिक है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Trending Articles


TRENDING TOPICS

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2023 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.