Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स vs पटना पाइरेट्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 4, 2024 at 8:58 PM
Modified at :February 4, 2024 at 8:58 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


डिफेंडिंग चैंपियन प्लेऑफ में जगह बना चुके हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 106वां मैच 5 फरवरी को जयपुर पिंक पैंथर्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा। जयपुर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वो इस सीजन प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम हैं। टीम पिछले 13 मैचों से अजेय है, यानि कि टीम को एक भी हार पिछले 13 मुकाबलों से नहीं मिली है और ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। पैंथर्स ने अभी तक 17 में से 12 मुकाबले जीते हैं और दो मैचों में उन्हें हार मिली है। वहीं तीन मुकाबला उनका टाई रहा है।

वहीं पटना पाइरेट्स की टीम अपने होम ग्राउंड में मुकाबला खेलने के बाद अब दिल्ली में जयपुर से भिड़ेगी। पटना ने अभी तक कुल मिलाकर 18 मुकाबले खेले हैं, जिसमें आठ मैचों में जीत हासिल की है और सात मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं तीन मुकाबला उनका टाई रहा है। टीम प्लेऑफ की रेस में मजबूती से बनी हुई है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और वो उसी तरह से इस सीजन खेल भी रहे हैं। अभी तक हर एक टीम के लिए जयपुर काफी चुनौतीपूर्ण साबित हुई है। टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वो चाहेंगे कि बचे हुए मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया जाए। अर्जुन देशवाल इस सीजन के टॉप रेडर बने हुए हैं। वो अकेले दम पर टीम के रेडिंग को संभाल रहे हैं। भवानी राजपूत से भी उन्हें अच्छा सपोर्ट मिल रहा है और डिफेंस में अंकुश कमाल कर रहे हैं। टीम कुछ नए खिलाड़ियों को भी आजमा सकती है।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, रीजा मीरबाघेरी, भवानी राजपूत, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

PKL 10: पटना पाइरेट्स का स्क्वाड

पटना पाइरेट्स को पिछले पांच में से एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है। उन्हें या तो जीत मिली है या फिर मुकाबला टाई रहा है। टीम ने अपने होम ग्राउंड में बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ मुकाबला टाई खेला था। हालांकि वो ये मैच जीत सकते थे लेकिन आखिरी मिनटों में खराब खेल की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सचिन तंवर इंजरी की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेले थे।

अब देखने वाली बात होगी कि वो जयपुर के खिलाफ मैच में खेलते हैं या नहीं। टीम के लिए संदीप कुमार ने रेडिंग में बेहतरीन खेल दिखाया है और मंजीत को भी इसी तरह का प्रदर्शन करने की जरूरत है। डिफेंस को इस मुकाबले में थोड़ा संभलकर रहना होगा।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सचिन, मयूर कदम, एम बापू, संदीप कुमार, मंजीत, कृष्णन और अंकित।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अर्जुन देशवाल, वी अजीत कुमार और अंकुश से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। ये खिलाड़ी टीम के लिए एक बार फिर कमाल कर सकते हैं। वहीं पटना पाइरेट्स की उम्मीदें युवा रेडर संदीप कुमार से होंगी। उन्होंने पिछले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था।

सफलता का मंत्र

जयपुर की जीत के लिए जरूरी है कि वो पटना पाइरेट्स के रेडर्स पर दबाव बनाएं। इसकी वजह ये है कि अगर सचिन तंवर नहीं खेलेंगे तो पटना के रेडिंग डिपार्टमेंट में वो एक्सपीरियंस नहीं रहेगा। ऐसे में पैंथर्स इसका फायदा उठा सकते हैं। वहीं पटना पाइरेट्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें अर्जुन देशवाल को रोकना होगा। अगर टीम ने अर्जुन को ज्यादा प्वॉइंट नहीं दिए तो फिर वो मुकाबले में बने रह सकते हैं।

JAI vs PAT के बीच हेड टू हेड आंकड़े

जयपुर पिंक पैंथर्स और पटना पाइरेट्स के बीच पीकेएल के हेड टू हेड मुकाबलों में अभी तक पटना का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है। जयपुर और पटना ने आपस में कुल मिलाकर 19 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से जयपुर पिंक पैंथर्स ने 9 और पटना पाइरेट्स ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की है। हालांकि इस पीकेएल सीजन जब पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब जयपुर की टीम ने जीत हासिल की थी और ऐसे में वो चाहेंगे कि एक बार फिर जीत हासिल की जाए।

मैच– 19

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 9

पटना पाइरेट्स ने जीता – 10

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 52-51

न्यूनतम स्कोर – 18-21

क्या आप जानते हैं?

पटना पाइरेट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स पीकेएल की दो सबसे सफल टीमें हैं। एक टीम ने तीन बार तो दूसरी टीम ने दो बार टाइटल जीता है। इसके अलावा अभी तक किसी भी टीम ने एक से ज्यादा बार पीकेएल का टाइटल नहीं जीता है।

जयपुर पिंक पैंथर्स और पटना पाइरेट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement