Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली टीमों की लिस्ट

Published at :February 9, 2024 at 8:08 PM
Modified at :February 17, 2024 at 8:02 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


अभी तक इन टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का कारवां अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुका है और इसी वजह से हर एक दिन के साथ प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ होती जा रही है। अभी तक दो टीमें ऐसी हैं जिन्होंने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

वहीं तीन टीमें ऐसी हैं जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। सबसे पहले तेलुगु टाइटंस की टीम बाहर हुई थी और अब यूपी योद्धा और यू मुम्बा भी एलिमिनेट हो चुके हैं। यूपी योद्धा ने जबसे पीकेएल में अपना डेब्यू किया है, तबसे लेकर ये पहली बार है जब वो प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाए। हालांकि हम इस आर्टिकल में पीकेएल के प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों के बारे में बात करेंगे। आइए जानते हैं उन टीमों के बारे में जो पीकेएल 10 के अगले दौर में पहुंच चुके हैं।

ये टीमें कर चुकी है PKL 10 के प्लेऑफ में क्वालीफाई:

1. जयपुर पिंक पैंथर्स

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और उन्होंने बिल्कुल उसी तरह इस पीकेएल सीजन खेला। जयपुर पिंक पैंथर्स इस सीजन प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है। टीम ने सीजन के आगाज से लेकर अभी तक काफी निरंतरता के साथ बेहतरीन खेल दिखाया है। पैंथर्स ने अभी तक कुल 18 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 12 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ तीन ही मैच में उन्हें हार मिली थी। वहीं तीन मुकाबला उनका टाई रहा है।

जयपुर पिंक पैंथर्स को लगातार 13 मैचों तक एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कितना जबरदस्त खेल दिखा रहे थे। टीम के लिए इस सीजन भी अर्जुन देशवाल ने रेडिंग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वो सबसे ज्यादा प्वॉइंट हासिल कर चुके हैं। अब टीम की निगाहें प्वॉइंट्स टेबल को टॉप करने पर हैं।

2. पुनेरी पलटन

जयपुर पिंक पैंथर्स के बाद प्लेऑफ में जाने वाली पुनेरी पलटन दूसरी टीम बनी। पुनेरी पलटन ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां पर उन्हें जयपुर से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन भी इन्हीं दोनों टीमों ने सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

जयपुर पिंक पैंथर्स के बाद पुनेरी पलटन की टीम भी प्लेऑफ में जा चुकी है। टीम ने अभी तक 17 मुकाबले खेले हैं और इनमें से 12 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि सिर्फ तीन ही मुकाबले में टीम को हार मिली है। वहीं टीम का तीन मैच टाई रहा है। टीम के लिए इस सीजन मोहम्मदरेजा शादलू, असलम ईनामदार, मोहित गोयत और गौरव खत्री जैसे खिलाड़ियों ने काफी दमदार खेल दिखाया है।

3. दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली की टीम भी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। टीम ने आठवें सीजन में टाइटल जीता था और अब एक बार फिर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दबंग दिल्ली को इस सीजन उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब दिग्गज रेडर नवीन कुमार इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। हालांकि इसके बाद आशु मलिक ने जिस तरह से रेडिंग की जिम्मेदारी को संभाला वो काफी काबिलेतारीफ है।

आशु मलिक ने लगभग हर एक मैच में अकेले दम पर रेडिंग में टीम को सफलता दिलाई। जबकि डिफेंस में योगेश और आशीष ने बेहतरीन खेल दिखाया। इसी वजह से दबंग दिल्ली की टीम ने इस पीकेएल सीजन काफी निरंतरता के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

4. गुजरात जायंट्स

PKL 10 के 116वें मैच में बेंगलुरु बुल्स को करारी शिकस्त देने के बाद गुजरात जायंट्स ने भी पीकेएल सीजन 10 के प्लेऑफ में जगह बना ली है। एक नए कप्तान की अगुवाई में खेल रही गुजरात का प्रदर्शन इस सीजन वाकई में काफी अच्छा रहा है और अब प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद टीम की नजरें फाइनल खेलने और पहली बार पीकेएल का विजेता बनने के ऊपर रहेगी।

5. पटना पाइरेट्स

पटना पाइरेट्स की टीम ने मंगलवार, 13 फरवरी को खेले गए मुकाबले में तेलुगु टाइटंस को हराया और प्लेऑफ में जगह बनाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि जैसे पटना की टीम ये मैच हार जाएगी, क्योंकि टाइटंस ने उनसे 11 प्वॉइंट की बढ़त बना ली थी। हालांकि दूसरे हाफ में वापसी करते हुए टीम ने मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह से पटना की टीम प्लेऑफ में जाने वाली पांचवी टीम बन गई है।

6. हरियाणा स्टीलर्स

प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन का आखिरी लेग पंचकुला में खेला जा रहा है। घरेलू टीम हरियाणा स्टीलर्स ने होम लेग के अपने पहले ही मुकाबले में पटना पाइरेट्स को 39-32 से हराया। इस जीत के साथ ही हरियाणा स्टीलर्स ने सीजन 10 के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। हरियाणा की जीत के बाद बंगाल वॉरियर्स की प्लेऑफ में जगह बनाने की तमाम संभावनाएं खत्म हो गई हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement