Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: यूपी योद्धा vs यू मुम्बा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 2, 2024 at 4:57 PM
Modified at :February 2, 2024 at 4:57 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें लगातार कई मैच हार चुकी हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 102वां मैच 3 फरवरी को यूपी योद्धा और यू-मुम्बा के बीच खेला जाएगा। यूपी योद्धा का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है और टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी है। उन्होंने अभी तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन मैच में उन्हें जीत मिली है और 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है, अब अगर टीम अपने बचे हुए मुकाबले जीत भी ले, तब भी उनका प्लेऑफ में जाना काफी मुश्किल है।

वहीं यू मुम्बा की टीम भी पिछले कई मैचों से काफी खराब खेल दिखा रही है। टीम ने अभी तक 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से छह मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है और आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मैच उनका टाई रहा है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा की टीम लगातार कई मुकाबले हार चुकी है और शायद ऐसा पहली बार होगा जब वो प्लेऑफ में जगह ना बना पाएं। पीकेएल इतिहास में ये उनका अब तक का सबसे खराब परफॉर्मेंस है। टीम ने अपने सीजन का आगाज काफी बेहतरीन तरीके से किया था लेकिन कुछ ही मुकाबलों के बाद रास्ता भटक गए और अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़े हैं।

यूपी योद्धा के लिए इस सीजन ना तो डिफेंस उतना अच्छा खेल दिखा पाया है और ना ही रेडिंग में परदीप नरवाल वो कमाल दिखा पाए हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। डिफेंस में नितेश जैसे दिग्गज रेडर से जितनी उम्मीदें थीं, वैसा प्रदर्शन उन्होंने नहीं किया है। ऐसे में टीम का अगले दौर में जाना काफी मुश्किल है।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल, आशु सिंह, हरेंद्र कुमार, गगन गौड़ा, शिवम चौधरी, हितेश और सुमित।

PKL 10: यू मुम्बा का स्क्वाड

यू मुम्बा की टीम पिछले आठ में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी स्थिति कितनी खराब है। टीम ने एक समय लगातार पांच मैच जीते थे लेकिन अब हालत ये है कि कुछ और मैच हारने पर वो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर भी हो सकते हैं। टीम को पिछले मैच में तमिल थलाइवाज के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। रेडर्स के शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम को हार मिली थी और इससे पता चलता है कि डिफेंस ने अपना काम सही तरह से नहीं किया था। कप्तान सुरिंदर सिंह और सोमबीर उस तरह का खेल नहीं दिखा पा रहे हैं।

यू मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

गुमान सिंह, सुरिंदर सिंह, मुकलिन शनमुगम, आमिरमोहम्मद जफरदानेश, सोमबीर, बिट्टू और विश्नाथ।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धा की उम्मीदें इस मैच में गगन गौड़ा से काफी ज्यादा होंगी। पिछले मैच में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने अकेले ही मुकाबला किया था, ऐसे में वो एक बार फिर कमाल कर सकते हैं। वहीं यू मुम्बा के लिए गुमान सिंह, आमिरमोहम्मद जफरदानेश और सोमबीर जैसे खिलाड़ी काफी अहम हो सकते हैं।

सफलता का मंत्र

यू मुम्बा को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके डिफेंस को बेहतर करना होगा। यूपी के ज्यादातर रेडर्स फॉर्म में नहीं हैं और ऐसे में यू मुम्बा को इसका फायदा उठाना चाहिए। अगर उन्होंने रेडर्स को खामोश रखा तो फिर मुकाबला जीत जाएंगे। वहीं यूपी के लिए जरूरी है कि उनका भी डिफेंस अच्छा करे और रेडिंग में गगन गौड़ा को पर्याप्त सपोर्ट मिले। अगर ऐसा हुआ तभी टीम यू मुम्बा को कड़ी टक्कर दे सकती है।

UP vs MUM के बीच हेड-टू-हेड आंकड़े

यूपी योद्धा और यू मुम्बा के बीच अभी तक कुल मिलाकर 11 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 5 मैचों में यू मुम्बा ने जीत हासिल की है और 5 ही मुकाबले यूपी की टीम ने भी जीते हैं। एक मैच दोनों ही टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। इससे पता चलता है कि दोनों ही टीमों के बीच काफी कांटे की टक्कर रही है और काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला है।

इस पीकेएल सीजन जब पिछली बार यू मुम्बा और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला हुआ था तब यू मुम्बा ने जीत हासिल की थी। उस मैच में आमिरमोहम्मद जफरदानेश ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। देखने वाली बात होगी कि इस मैच में कौन बाजी मारता है।

मैच -11

यूपी योद्धा ने जीता – 5

यू मुम्बा ने जीता – 5

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 38-41

न्यूनतम स्कोर – 23-23

क्या आप जानते हैं?

यूपी योद्धा ने अभी तक पीकेएल के हर एक सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई है। अगर वो इस सीजन बाहर होते हैं तो ऐसा पहली बार होगा जब वो प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगे।

यूपी योद्धा और यू मुम्बा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement