Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: पांच भारतीय खिलाड़ी जिनपर टेस्ट सीरीज में रहेगी सबकी निगाहें

Published at :September 13, 2024 at 7:10 PM
Modified at :September 13, 2024 at 7:10 PM
Post Featured Image

kalp kalal


19 तारीख से इन दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान में उतरने जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। तो वहीं कानपुर के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच होगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी पूरी तरह से तैयार है।

टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट सीरीज WTC 2025 के फाइनल के नजरिए से काफी अहम है। यहां टीम अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ उतरेगी। बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है। रोहित शर्मा की सेना में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे फैंस को काफी उम्मीदें हैं। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनके प्रदर्शन के ऊपर IND vs BAN टेस्ट सीरीज में हर किसी की नजरें रहेगी।

1. रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में सबसे अहम साबित हो सकते हैं। दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित पर भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। हिटमैन के लिए ये साल टेस्ट फॉर्मेट में भी अच्छा रहा है, जहां उन्होंने इस साल अब तक 6 टेस्ट की 11 पारियों में 45.50 की औसत के साथ 455 रन बनाए हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज से अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी काफी उम्मीदें होंगी।

2. यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का अब तक का टेस्ट सफर बहुत ही शानदार रहा है। इस होनहार बल्लेबाज ने अपने आक्रमक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट में बड़े-बड़े गेंदबाजों की जमकर क्लास ली है। यशस्वी ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में 9 मैच में ही करीब 69 की औसत और 70 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे हैं।

उन्होंने इस दौरान 3 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। 23 साल के इस युवा बल्लेबाज का फॉर्म इस साल भी शानदार रहा है। उन्होंने इस साल 6 टेस्ट में 740 रन बनाए हैं। फैंस एक बार फिर से जायसवाल से इसी तरह का जलवा देखना चाहेंगे।

3. विराट कोहली

वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली पर इस टेस्ट सीरीज में नजरें होना लाजिमी है। किंग कोहली भारतीय टीम के लिए पिछले करीब 15 साल से सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं, लेकिन पिछले कुछ साल से इनका टेस्ट फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है।

साल 2024 में इस दिग्गज बल्लेबाज ने सिर्फ 1 टेस्ट मैच ही खेला है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में विराट कोहली उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में फैंस विराट कोहली को लंबे समय के बाद टेस्ट में खेलते हुए देखने के लिए बेताब हैं।

4. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट में पिछले कईं सालों से स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन सबसे प्रमुख गेंदबाज रहे हैं। खासकर भारत में होने वाले मैचों में तो इस फिरकी गेंदबाज की अहमियत काफी बढ़ जाती है। अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों के सामने बड़ी चुनौती पेश करते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 174 विकेट निकाल चुके अश्विन का इस साल भी कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अश्विन से फैंस को काफी ज्यादा आस है।

5. जसप्रीत बुमराह

यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह इस वक्त सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। इस भारतीय गेंदबाज ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त खेल दिखाया है। साल 2024 में जसप्रीत बुमराह ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैच में 27 विकेट झटके हैं। जब से इस स्टार गेंदबाज ने इंजरी के बाद वापसी की है, उसके बाद तो उनकी गेंदबाजी में अलग ही धार देखने को मिली है। ऐसे में बुमराह बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा सकते हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement