Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: Virat Kohli ने कानपुर टेस्ट में रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त

Published at :September 30, 2024 at 6:45 PM
Modified at :September 30, 2024 at 6:45 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 27 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने के लिए इस मैच से पहले मात्र 35 रनों की आवश्यकता थी।

कानपुर में खेले जा रहे भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) टेस्ट मैच के बारे अधिक बात करें तो, बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई पहली पारी में 233 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 285/9 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। इस दौरान भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 27 हजार रन

विराट कोहली ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 35 गेंदों पर 47 रन बनाए और मात्र 3 रनों से अर्धशतक से चूक गए। हालांकि, इस पारी में मात्र 35 रन बनाते ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे कर लिए।

बता दें कि, विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे करने के मामले में वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के कुमार संगकारा ने यह उपलब्धि हासिल की है। इतना ही नहीं, कोहली वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी चौथे स्थान पर हैं।

इस खास मामले में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में सबसे तेज 27 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। जहां एक ओर, सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी, तो वहीं दूसरी ओर कोहली ने मात्र 594 पारियों में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन बना दिए हैं।

यदि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन बनाने वाले अन्य बल्लेबाजों के बारे में बात करें तो, श्रीलंका के कुमार संगकारा अब इस मामले में तीसरे स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग चौथे स्थान पर आ गए हैं। संगकारा ने 648 पारियों में और पोंटिंग ने 650 पारियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन पूरे किए थे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 27,000 रन तक पहुंचने वाले खिलाड़ी:

594 – विराट कोहली*

623 – सचिन तेंदुलकर

648 – कुमार संगकारा

650 – रिकी पोंटिंग

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement