Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: परदीप नरवाल फॉर्म में लौट रहे हैं, हार के बाद बेंगलुरु बुल्स के कोच ने कही बड़ी बात

Published at :October 21, 2024 at 4:57 PM
Modified at :October 21, 2024 at 4:57 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


बेंगलुरु बुल्स लगातार दूसरा मैच हार गई है

20 अक्टूबर को हुए PKL 11 के छठे मैच में गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को 36-32 के करीबी अंतर से हराकर सीजन में पहली जीत दर्ज की। बेंगलुरु की यह लगातार दूसरी हार रही, जिससे वो टेबल में काफी नीचे खिसक गई है। फिर भी कोच रणधीर सिंह सहरावत ने अगले मैचों में जबरदस्त वापसी की उम्मीद जताई है।

इस मैच में प्रतीक दहिया ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया, लेकिन गुमान सिंह महज 6 अंक ही बटोर पाए। गुजरात के लिए सोमबीर ने डिफेंस में हाई-5 लगाया। बुल्स की बात करें तो अजिंक्य पवार धीरे-धीरे फॉर्म में आ रहे हैं, लेकिन परदीप नरवाल फिर से अपना टॉप परफॉर्मेंस नहीं दे पाए। आइए जानते हैं कि मैच के बाद गुजरात और बेंगलुरु के खेमे ने क्या कहा।

33वें मिनट तक मैच हमारे पास था – रणधीर सिंह सहरावत

बेंगलुरु बुल्स के कोच रणधीर सिंह सहरावत ने बताया, “33वें मिनट तक मैच हमारे पास था, लेकिन वहां सौरभ नांदल से गलती हो गई। हमारा प्लान ही 5 के डिफेंस में खेलना था और जब 6-7 खिलाड़ी मैट पर हों तब अटैकिंग गेम खेलना। मगर सौरभ और फिर सुरिंदर की गलती के कारण टीम ऑलआउट हो गई। हम मैच हार गए, लेकिन मुझे खुशी है कि परदीप नरवाल धीरे-धीरे अपनी टॉप फॉर्म में वापस आ रहे हैं।”

सौरभ के आउट होने से पलट गया मैच – रणधीर सिंह सहरावत

रणधीर सिंह सहरावत ने मैच के टर्निंग प्वाइंट के बारे में बताते हुए कहा, “सौरभ नांदल का आउट होना ही हमारे लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। उन्होंने 5 के डिफेंस में एडवांस टैकल करने की गलती कर दी, जो हमारे प्लान अनुसार नहीं था। हमारी रणनीति यही थी कि थर्ड रेड में उनपर अटैक करना है, लेकिन टीम रणनीति अनुसार नहीं खेल पाई। फिर 4 खिलाड़ी मैट पर रह गए और सुरिंदर सिंह की ब्लंडर गलती के बार टीम ऑलआउट हो गई, जिससे लीड उनके पास चली गई।”

सौरभ और सुरिंदर पर भड़के बेंगलुरु के कोच

कोच रणधीर सिंह सहरावत इस बीच सौरभ नांदल और सुरिंदर सिंह पर भड़क उठे। उन्होंने कहा, “हमारे सीनियर खिलाड़ी सुरिंदर सिंह और सौरभ नांदल ने टच किससे खाया, हिमांशु सिंह जो सब्स्टिट्यूट के तौर पर आए थे। सब्स्टिट्यूट प्लेयर हिमांशु हमारे सीनियर खिलाड़ियों से 3 प्वाइंट ले गया। सामने गुमान सिंह, प्रतीक या फिर राकेश होते तो मैं मान सकता था, लेकिन हम अपनी रणनीतियों पर अमल नहीं कर पाए।”

कंट्रोल रखेंगे तो जरूर जीतेंगे – नीरज कुमार

गुजरात जायंट्स के कप्तान नीरज कुमार ने कहा, “मैच शुरू होने से पहले कोच ने साफ किया था कि हम जितना कंट्रोल के साथ खेलेंगे, जीत की संभावना उतनी ही बढ़ जाएगी। हां, कुछ नए खिलाड़ियों से गलतियां हुई हैं, लेकिन टीम एकजुट होकर खेलेगी तो जरूर अच्छा करेगी।”

परदीप और अजिंक्य की मूवमेंट का आइडिया पहले से था – राममेहर सिंह

गुजरात के कोच राममेहर सिंह ने कहा, “दोनों टीम प्लान बनाकर आती हैं और हमसे शुरुआत में डिफेंस में गलतियां हुईं, इसी कारण टीम दबाव में आई थी। हमारे लिए फायदे की बात यह थी कि उनका पहले भी एक मैच हो चुका था, इसलिए हमें अंदाजा था कि परदीप नरवाल और अजिंक्य रहाने किस तरह की मूवमेंट कर रहे हैं। हम जीते हैं, लेकिन पहले मैच में सेट होने में थोड़ा समय लगता है।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement