Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच बड़ी गलतियां जो WWE को SummerSlam 2024 में नहीं करनी चाहिए

Published at :July 30, 2024 at 3:44 PM
Modified at :July 30, 2024 at 3:44 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


SummerSlam 2024 को अगर सफल और यादगार बनाना है तो WWE को इन गलतियों को करने से बचना होगा।

WWE SummerSlam 2024 अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके लिए कई जबरदस्त मुकाबलों का एलान किया जा चुका है। इस इवेंट में कोडी रोड्स (Cody Rhodes), गुंथर (Gunther) और सीएम पंक (CM Punk) जैसे कई अन्य टॉप सुपरस्टार्स परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा WWE में कई सुपरस्टार्स की वापसी का भी अनुमान है, जो इस इवेंट को यादगार बना रहे होंगे।

खैर इस आर्टिकल में हम उन पांच बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE को समरस्लैम (SummerSlam 2024) में करने से बचना चाहिए।

5. सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर की फ्यूड को खत्म करना

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर की दुश्मन तभी से चली आ रही है जब पंक ने पिछले साल Survivor Series में अपना रिटर्न किया था। उस समय मैकइंटायर को पंक की वापसी से खुशी नहीं थी, लेकिन उनकी ऑफिशियल फ्यूड Royal Rumble 2024 के बाद शुरू हुई जहां ‘द बेस्ट इन द वर्ल्ड’ चोटिल हो गए थे। मैकइंटायर लगातार जिम्मेदारी लेते रहे कि उन्होंने सीएम पंक को चोटिल करके सबसे सही काम किया है।

आखिरकार अब SummerSlam 2024 में उनका मैच होगा, जिसमें सैथ रॉलिंस स्पेशल गेस्ट रेफरी होंगे। पंक vs मैकइंटायर फ्यूड में अभी एक भी मैच नहीं हुआ है, फिर भी इसने पूरे साल फैंस का मनोरंजन करना जारी रखा है। इतनी जबरदस्त फ्यूड को एक मैच के बाद ही समाप्त कर देना सही नहीं होगा। वहीं अभी इस स्टोरीलाइन में सैथ रॉलिंस का एंगल देखा जाना भी दिलचस्प होगा।

4. एलए नाइट की जीत ना होना

एलए नाइट आगामी पे-पर-व्यू इवेंट में मौजूदा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल को चैलेंज करेंगे। पॉल, जो पिछले साल Crown Jewel में नए यूएस चैंपियन बने थे। एक तरफ नाइट कंपनी के सबसे उभरते हुए स्टार्स में से एक हैं, जो अब तक कोई चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं। दूसरी ओर लोगन पॉल ने पिछले करीब 9 महीनों में महज 2 बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया है। पार्ट-टाइम चैंपियंस से WWE यूनिवर्स पहले ही परेशान रहा है, ऐसे में नाइट को उनका पहला चैंपियनशिप विनिंग मोमेंट देना एक यादगार लम्हा बन सकता है।

3. ब्रॉन ब्रेकर के लिए एक और हार नुकसानदेह रहेगी

ब्रॉन ब्रेकर ने इसी साल फरवरी में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और फिलहाल Raw रोस्टर का हिस्सा हैं। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि उन्हें अगला ब्रॉक लैसनर बनाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन Money in the Bank 2024 में उन्हें मौजूदा इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन सैमी जेन के हाथों क्लीन तरीके से हार झेलनी पड़ी थी।

इसके बावजूद ब्रेकर खुद दोबारा टाइटल शॉट की मांग करते दिखे, जिससे उनके किरदार को बहुत ठेस पहुंची है। कंपनी को सुनिश्चित करना चाहिए कि ब्रेकर को एक डॉमिनेंट विनिंग स्ट्रीक दी जाए, लेकिन SummerSlam 2024 में उन्हें सैमी जेन के खिलाफ लगातार दूसरी हार मिलती है तो शायद ब्रेकर के लिए उससे उबर पाना बहुत मुश्किल काम होगा।

2. रोमन रेंस की बेबीफेस किरदार में वापसी ना होना

रोमन रेंस, WrestleMania 40 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रेक पर चले गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में काफी कुछ बदल चुका है और सोलो सिकोआ खुद को ट्राइबल चीफ कह रहे हैं। सोलो सिकोआ, SummerSlam 2024 में कोडी रोड्स को अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रहे होंगे।

ऐसे कई कारण हैं जिनसे रोमन को बेबीफेस किरदार में वापस आना चाहिए। मगर सबसे बड़ा कारण यह है कि सोलो सिकोआ के खिलाफ जाना उन्हें खुद ब खुद बेबीफेस बना देगा और फिलहाल उनका हील के तौर पर वापसी करने का कोई मतलब नजर नहीं आता।

1. कोडी रोड्स को कमजोर दिखाना बड़ी भूल होगी

उन बातों को अभी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब Money in the Bank 2024 के सिक्स-मैन टैग टीम मैच में सोलो सिकोआ ने कोडी रोड्स को पिन करके द ब्लडलाइन को यादगार जीत दिलाई थी। रोड्स इस समय कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार हैं और समझा जा सकता है कि SummerSlam 2024 में सोलो सिकोआ के खिलाफ मैच बुक करने के लिए उन्हें पिन होना पड़ा था।

पहली बात ये कि सिकोआ उस लेवल पर नहीं पहुंचे हैं, जहां से उन्हें रोड्स के खिलाफ जीत और चैंपियन बनने के लिए बुक किया जा सके। दूसरा पहलू ये है कि रोड्स को कमजोर दिखाया जाना WWE के प्रोडक्ट को काफी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए अगर रोमन रेंस इस मैच में वापसी करते भी हैं तो रोड्स को स्पॉटलाइट से पूरी तरह दूर कर देना सही नहीं होगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement