Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: बेंगलुरू बुल्स vs दबंग दिल्ली मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 28, 2024 at 7:26 PM
Modified at :October 28, 2024 at 7:26 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


परदीप नरवाल की टीम ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीता है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 24वां मुकाबला मंगलवार 29 अक्टूबर को बेंगलुरू बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच खेला जाएगा। बुल्स के लिए यह सीजन अभी तक काफी खराब साबित हुआ है। टीम को एक भी मैच में जीत नहीं मिली है। बेंगलुरू बुल्स ने 4 मैच खेले हैं और चारो ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दबंग दिल्ली की टीम तीन में से दो मैच जीत चुकी है और एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

बेंगलुरू बुल्स के लिए दिक्कत की बात यह है कि इस बार उनका डिफेंस बिल्कुल भी नहीं चल पा रहा है। परदीप नरवाल रेडिंग में प्वॉइंट तो ला रहे हैं लेकिन उन्हें डिफेंडर्स का सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है। जबकि दबंग दिल्ली के लिए अच्छी खबर यह है कि नवीन कुमार फॉर्म में आ गए हैं। पिछले मैच में उन्होंने काफी कमाल का खेल दिखाया है।

आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और किन-किन खिलाड़ियों पर निगाहें रहने वाली हैं।

PKL 11: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स ने पीकेएल 2024 से पहले सोचा भी नहीं होगा कि उनके सीजन की शुरुआत इतनी खराब होगी। परदीप नरवाल को लेने के बाद टीम काफी उत्साह में नजर आ रही थी लेकिन अभी तक एक भी जीत नहीं मिली है। टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। अब उनके सामने बड़ी चुनौती है कि वो किस तरह से अपनी पहली जीत हासिल करते हैं। अगर बुल्स को जीतना है तो फिर सिर्फ परदीप नरवाल के भरोसे नहीं रहना होगा। परदीप नरवाल प्वॉइंट तो ला रहे हैं लेकिन बाकी रेडर्स या डिफेंडर्स का साथ उन्हें नहीं मिल रहा है।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल (रेडर), पंकज (रेडर), अजिंक्य पंवार (रेडर), सुरिंदर देहाल (डिफेंडर), सौरभ नांदल (राइट कॉर्नर), प्रतीक (ऑलराउंडर) और नितिन रावल (ऑलराउंडर)।

PKL 11: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली की अगर बात करें तो टीम इस मैच के लिए काफी उत्साह में होगी। इसकी वजह यह है कि नवीन कुमार अपने पुराने लय में आ गए हैं। पिछले मैच में उन्होंने 15 प्वॉइंट लिए थे और उनके अंदर पहले जैसी ही फुर्ती और चपलता दिख रही थी। पिछले मैच में बिल्कुल पुराने नवीन कुमार की झलक दिखी थी। अगर नवीन कुमार का यही फॉर्म बरकरार रहा तो फिर बाकी टीमों के लिए वो बड़ी चुनौती हो सकते हैं। ऐसे में बेंगलुरू बुल्स को इस मैच में उनसे बचकर रहना होगा।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नवीन कुमार (कप्तान और रेडर), आशीष (ऑलराउंडर) आशु मलिक (कप्तान और रेडर), आशीष (लेफ्ट कॉर्नर), योगेश दहिया (राइट कॉर्नर), विक्रांत (लेफ्ट कवर) और नितिन पनवार (राइट कवर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बेंगलुरू बुल्स की उम्मीदें इस मुकाबले में परदीप नरवाल के अलावा अजिंक्य पंवार और सौरभ नांदल जैसे खिलाड़ियों से होंगी। ये टीम के कोर खिलाड़ी हैं और इसी वजह से इन्हें बेहतर करना होगा। जबकि दबंग दिल्ली की निगाहें नवीन कुमार, आशु मलिक और योगेश और विक्रांत जैसे खिलाड़ियों पर होंगी।

सफलता का मंत्र

बेंगलुरू बुल्स की जीत के लिए जरूरी है टीम के सभी खिलाड़ी मिलकर परदीप नरवाल का साथ दें। सिर्फ अकेले परदीप नरवाल के ऊपर पूरा प्रेशर नहीं डाला जा सकता है। अगर टीम के सभी डिफेंडर्स मिलकर परफॉर्म करेंगे तभी परदीप टीम को जीत दिला सकते हैं। वहीं दबंग दिल्ली की जीत के लिए जरूरी है कि उनके डिफेंडर्स परदीप नरवाल को ज्यादा प्वॉइंट ना लेने दें। अगर परदीप नरवाल को कंट्रोल कर लिया तो बुल्स की टीम लगभग बिखर सी जाएगी।

BLR vs DEL के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बेंगलुरू बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच अभी तक पीकेएल में जितने भी मैच हुए हैं, उसमें दबंग दिल्ली का पलड़ा भारी रहा है। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 22 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 मैच में दबंग दिल्ली ने और 9 मैच में बेंगलुरू बुल्स ने जीत हासिल की है। जबकि दो मैच दोनों ही टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है।

मैच– 22

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 9

दबंग दिल्ली ने जीता – 11

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 61-49

न्यूनतम स्कोर – 2018

क्या आप जानते हैं?

बेंगलुरू बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच 9वें सीजन का पहला एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया था। उस मुकाबले में बेंगलुरू बुल्स ने काफी बड़े अंतर से दबंग दिल्ली को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

बेंगलुरू बुल्स और दबंग दिल्ली के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement