Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पटना पाइरेट्स vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 24, 2024 at 5:10 PM
Modified at :October 24, 2024 at 5:10 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


तमिल थलाइवाज की टीम काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रही है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 15वां मैच तीन बार की चैंपियन पटन पाइरेट्स और इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रही तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। पटना पाइरेट्स ने अभी तक एक मैच खेला है और उस मुकाबले में टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि तमिल थलाइवाज की टीम काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में शानदार जीत हासिल की है।

पटना पाइरेट्स का पहला ही मैच पुनेरी पलटन के खिलाफ था और उनकी टीम बिल्कुल फ्लॉप साबित हुई थी। ऐसे में उनकी कोशिश यही रहेगी कि इस मैच में किसी तरह से वापसी की जाए। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज चाहेगी कि लगातार तीसरी जीत दर्ज की जाए। उन्हें रोकना पटना के लिए आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम का कॉम्बिनेशन काफी शानदार है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और किन खिलाड़ियों पर निगाहें रहने वाली हैं।

PKL 11: पटना पाइरेट्स का स्क्वाड

पटना पाइरेट्स के लिए पिछले मैच में रेडर्स उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। डिफेंडर्स ने तो अपना काम कर दिया था लेकिन युवा रेडर्स ज्यादा प्वॉइंट नहीं ला पाए। इस बार पटना के रेडिंग डिपार्टमेंट में अनुभव की कमी है। संदीप, एम सुधाकर, देवांक और अयान जैसे रेडर्स के पास अभी उतना एक्सपीरियंस नहीं है और पहले मैच में यही देखने को मिला। रेडिंग के मामले में पटना की टीम थोड़ी कमजोर नजर आती है। उन्हें इस चीज में सुधार करना होगा।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

एम सुधाकर (रेडर), जैंग कुन ली (रेडर), मीतू शर्मा (रेडर), दीपक सिंह (राइट कवर), शुभम शिंदे (कप्तान और राइट कॉर्नर), गुरदीप (ऑलराउंडर) और अंकित जागलान (लेफ्ट कॉर्नर)।

PKL 11: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज काफी जबरदस्त अंदाज में खेल रही है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपने पिछले मैच में पुनेरी पलटन जैसी मजबूत टीम को हरा दिया था। थलाइवाज की खास बात यह है कि वो किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं। हर कोई अपना योगदान दे रहा है। पिछले मैच में नरेंद्र कंडोला ने 9, सचिन तंवर ने 8, कप्तान साहिल गूलिया ने डिफेंस में 3 और नितेश कुमार ने 5 प्वॉइंट लिए थे। इससे पता चलता है कि टीम पूरी तरह से एकजुट है और किसी भी टीम के लिए वो बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र कंडोला (रेडर), सचिन तंवर (रेडर), आशीष (रेडर), अभिषेक मनकरन (राइट कवर), आमिर हुसैन (लेफ्ट कवर), सागर राठी (राइट कॉर्नर) और साहिल गूलिया (लेफ्ट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पटना पाइरेट्स की निगाहें इस मुकाबले में अंकित जगलान, मीतू शर्मा और एम सुधाकर जैसे खिलाड़ियों पर होंगी। अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो इन खिलाड़ियों का चलना बेहद जरूरी होगा। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज की सारी निगाहें सचिन तंवर, कप्तान सागर राठी और नरेंद्र कंडोला जैसे स्टार खिलाड़ियों पर होंगी।

सफलता का मंत्र

तमिल थलाइवाज की जीत के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस इस मुकाबले में पटना पाइरेट्स के रेडर्स को ज्यादा प्वॉइंट ना लेने दे। अगर पटना के रेडर्स के ऊपर दबाव डाला गया तो फिर वो बिखर सकते हैं। उनके पास उतना अनुभव नहीं है। दूसरी तरफ अगर पटना को जीत हासिल करनी है तो फिर उनके रेडर्स को चलना होगा। बिना रेडिंग डिपार्टमेंट के योगदान के टीम जीत हासिल नहीं कर सकती है।

PAT vs TAM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज भले ही इस सीजन काफी बेहतरीन फॉर्म में है लेकिन ओवरऑल पटना पाइरेट्स की टीम हेड टू हेड मैचों में उनसे आगे रही है। पटना पाइरेट्स का पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 14 मैच खेले गए हैं जिसमें से सात मैच में पटना पाइरेट्स को जीत मिली है और सिर्फ चार ही मैच में तमिल थलाइवाज की टीम जीत हासिल कर पाई है। वहीं दोनों ही टीमों के बीच तीन मुकाबले अभी तक टाई रहे हैं। इससे पता चलता है कि हेड टू हेड मैचों में पटना की टीम आगे रही है।

मैच– 14

पटना पाइरेट्स ने जीता – 7

तमिल थलाइवाज ने जीता – 4

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 52-42

न्यूनतम स्कोर – 24-23

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज के मेन रेडर सचिन तंवर इससे पहले पटना पाइरेट्स की टीम में थे लेकिन उन्हें इस सीजन से पहले रिलीज कर दिया गया था। नीलामी में थलाइवाज ने सबसे महंगे बोली लगाकर उन्हें खरीदा था और अब वो पटना के खिलाफ मैट पर उतरेंगे।

पटना पाइरेट्स और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement