पिछले सीजन में यह 25 वर्षीय खिलाड़ी केरला ब्लास्टर्स का टॉप स्कोरर था।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम जमशेदपुर एफसी ने जॉर्डन मरे को साइन कर लिया है। खेल नाओ को मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलियन स्ट्राइकर ने क्लब के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

इस डील से जुड़े एक सोर्स ने खेल नाओ को बताया, “जमशेदपुर एफसी ने जॉर्डन मरे को साइन कर लिया है। उन्होंने क्लब के साथ दो साल का करार किया है।” इसका मतलब ये हुआ कि वो टीम की तरफ से 2022-23 सीजन तक खेलेंगे।

मरे का अब तक का करियर

जॉर्डन मरे ने अपने फुटबॉल करियर की शुरूआत न्यू साउथ वेल्स स्थित बुली एफसी की यूथ टीम के साथ की थी। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया नेशनल प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाली वूलॉन्गॉन्ग वोल्व्स का हिस्सा बने।

वो वहां पर पहले यूथ सेटअप का हिस्सा बने और उसके बाद फिर उन्हें 2014 में सीनियर टीम में प्रमोट कर दिया गया। उस साल मरे ने 10 गोल किए और इसी वजह से सिडनी की एपीआईए लिचार्डट ने उन्हें साइन कर लिया। इस क्लब में उन्होंने 64 मैचों में कुल 43 गोल किए और 2017-18 सीजन का एनपीएल गोल्डन बूट भी जीता।

इसके बाद जॉर्डन ए-लीग में हिस्सा लेने वाली सेंट्रल कोस्ट मरीनर्स की टीम में शामिल हुए और उनके लिए 43 मैचों में कुल सात गोल किए और चार असिस्ट दिए। उन्होंने इस दौरान उसैन बोल्ट के साथ पिच भी शेयर किया। बोल्ट ने 2018 सीजन के दौरान ट्रॉयल्स के लिए क्लब ज्वॉइन किया था।

आईएसएल 2020-21 सीजन में केरला ब्लास्टर्स ने उन्हें साइन किया। ये पहला मौका था जब जॉर्डन मरे अपने देश से बाहर खेल रहे थे। उन्होंने ब्लास्टर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया और 19 मैचों में सात गोल करते हुए एक असिस्ट दिया। वो क्लब की तरफ से सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे। इसके साथ ही केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए वो मात्र दूसरे ऐसे प्लेयर बन गए जिन्होंने एक सीजन में सात या उससे ज्यादा गोल किए हों।

सीजन से पहले जमशेदपुर एफसी की तैयारियां

जमशेदपुर एफसी 2020-21 सीजन के लीग स्टेज तक प्लेऑफ की रेस में बनी हुई थी लेकिन कुछ मैचों में ड्रॉ और हार की वजह से वो टॉप-4 में जगह नहीं बना सके। उन्हें सीजन के अंत में छठे नंबर से ही संतोष करना पड़ा। इसीलिए टीम आगामी सीजन में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगी। क्लब ने अगले सीजन से पहले कई खिलाड़ियों को साइन किया है जिनमें कोमल थटाल प्रमुख नाम हैं। इसके अलावा पीटर हार्टले और नेरिजस वाल्सकिस एक और साल तक टीम के साथ रहने वाले हैं।