Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2023: Updated Orange & Purple Cap लिस्ट

Published at :April 11, 2023 at 1:51 PM
Modified at :April 11, 2023 at 1:51 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

किसने कैप पर जमाया कब्जा और कौन हुआ पिछे?

IPL के 16 वें सीजन में अभी तक हर एक मैच में रोमांच देखने को मिल रहा है. सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस रोचक होती जा रही है, हर एक खिलाड़ी इस रेस में बने रहने के लिए मैच में जी जान लगाकर खेल रहा है. फिलहाल, शिखर धवन और युजवेंद्र चहल इस लिस्ट में टॉप पर हैं, लेकिन यह रैकिंग आने वाले मैचों में बदलने के पूरे चांसेज है. तो अब देखना यह है की कौन, किसे पछाड़ कर आगे बढ़ता है.

Orange और Purple Cap की लिस्ट में बदलाव

ऑरेंज कैप कि लिस्ट में फिलहाल सबसे आगे हैं PBKS के कप्तान Shikhar Dhawan है. जिन्होंने अभी तक 3 मैचों में 2 अर्धशतक लगाते हुए कुल 225 रन जड़ दिए हैं. 14 वें मैच में SRH के खिलाफ 99 रन की पारी खेलते ही, वो Ruturaj Gaikwad को पीछे करते हुए तीसरे से पहले स्थान पर आ गए और इस कैप पर अपना कब्जा कर लिया. वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर CSK के Ruturaj है जो की आने वाले मैचों में इस कैप के लिए Dhawan को कड़ी टक्कर देते हुए दिखेंगे. Gaikwad ने 2 अर्धशतक समेत 3 मैचों में कुल 189 रन अभी तक बनाए हैं। David Warner भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं उन्होंने 3 मैचों में 158 रन बनाए हैं, तो वहीं Jos Buttler ने 152 रनों के साथ चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई है.  पांचवें स्थान पर Kyle Mayers है जिनके नाम 139 रन है.

वहीं पर्पल कैप की बात करें तो RCB के खिलाफ Maxwell का विकेट लेते ही  Mark Wood इस लिस्ट में Rashid Khan,को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए है

Dhawan Orange cap की रेस में शिखर पर

इस समय PBKS के कप्तान Shikhar Dhawan जिन्होंने अभी तक 3 मैचों में 2 अर्धशतक लगाते हुए कुल 225 रन जड़े है. वो इस रेस में SRH के साथ मैच के बाद टॉप पर आ गए है. Dhawan इस सीजन बहुत अच्छी लय में नजर आ रहे है. हर मैच में उनके बल्ले से रन निकल रहे है.

IPL 2023 Orange Cap After Match 15

IPL 2023 ऑरेंज कैप लिस्ट 

Shikhar Dhawan (PBKS)- मैच- 3, रन 225

Ruturaj Gaikwad (CSK)- मैच- 3, रन 189

Faf du Plessis (RCB)- मैच- 3, रन 175

Virat Kohli (RCB)- मैच- 3, रन 164

David Warner (DC)- मैच- 3, रन 158

Purple Cap पर Mark Wood का कब्जा

Purple Cap की बात करें तो RCB के खिलाफ Maxwell का विकेट लेते ही  Mark Wood 9 विकेट के साथ तीसरे स्थान से छलांग लगाकर, Rashid Khan को पिछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर आ गए है. वहीं अब  Rashid Khan दूसरे और Chahal तीसरे स्थान पर 8-8 विकेट के साथ मौजुद है. चौथे स्थान पर Ravi Bishnoi, जबकि पांचवें नंबर पर Alzarri Joseph का नाम है.

1. Mark Wood (LSG)  - मैच- 3, विकेट- 9

2. Rashid Khan (GT) - मैच- 3, विकेट- 8

3. Yuzvendra Chahal (RR)- मैच- 3, विकेट- 8

4. Ravi Bishnoi (LSG) - मैच- 4, विकेट- 6

5. Alzarri Joseph (GT) -मैच- 3, विकेट- 6

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.