Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

WTC Final में Virat Kohli और Steve Smith तोड़ सकते हैं क्रिकेट के दो दिग्गजों का रिकॉर्ड

Published at :June 4, 2023 at 5:27 AM
Modified at :June 4, 2023 at 5:27 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई भिड़ंत में इन दोनों बल्लेबाजों के नाम 8-8 शतक हैं मौजूद।

World Test Championship (WTC) का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस समय फाइनल की तैयारी में जुटी है, और हर एक खिलाड़ी इस मैच से पहले नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसके अलावा इन दोनों टीमों के बीच इस साल की शुरुआत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के लिए भिड़ंत देखने को मिली थी।

जहां भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया था। लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया को द ओवल के मैदान पर हराना भारत के लिए उतना आसान नहीं होगा, क्योंकि विदेशी सरजमी पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं, जबकि भारत का रिकॉर्ड उस मैदान पर अब तक बहुत खराब रहा है।

ऐसे में दोनों ही टीमें चाहेंगी की उनके टीम के सबसे अनुभवी और इन फॉर्म बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करें, ताकि उन्हें इस मुकाबले को जीतने में आसानी हो। ये तो तय है कि इंग्लैंड में गेंदबाजी क्रम का पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन दोनों ही टीमों में ऐसे खिलाड़ी मौदूज हैं जो इस प्लेइंग कंडीशन का सामना पहले भी कर चुके हैं और उन्हें पता है कि इस पिच पर कैसे रन बनाना है।

Kohli-Smith पर रहेंगी सबकी नजरें

इस फाइनल मैच में दो दिग्गज खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेगी,  ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हैं। Virat और Smith दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं और इस समय ये दोनों ही खिलाड़ी लय में मौजूद हैं। जिस वजह से इन दोनों के कंधों पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होगी। इसके साथ ही इन दोनों के बल्ले से सबसे ज्यादा रन बनने की संभावना भी होगी।

दरअसल ये दोनों ही टीमें जब भी भिड़ती हैं तो इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन एक-दूसरे के टीम के खिलाफ काफी अच्छा होता है और ऐसा उनके आंकड़ों से साफ-साफ पता चलता है। Kohli ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 24 टेस्ट मुकाबलों में 48.26 की औसत से 1,979 रन बनाए हैं। वहीं Smith ने भारत के सामने 18 टेस्ट मैचों में 65.06 की औसत के साथ 1,887 रन बनाए हैं। जिस वजह से इस मैच में भी इन दोनों के बल्ले से अच्छी पारी देखने को मिल सकती है। जबकि इन दोनों ही स्टार बल्लेबाजों के पास फाइनल मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

फाइनल मैच में ये दोनों इस रिकॉर्ड को कर सकते है अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में अभी तक दोनों टीमों में से सबसे ज्यादा Virat Kohli और Steve Smith के नाम 8-8 शतक हैं। फिलहाल ये दोनों ही खिलाड़ी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में Sunil Gavaskar और Ricky Ponting के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में इस मैच में ये दोनों ही बल्लेबाज शतक लगाकर इस मामले में Gavaskar और Ponting को पीछे छोड़ सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कोई एक या फिर दोनों ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम करते हैं।

आपको बता दें कि इन दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है। उन्होंने 39 मैचों में कुल 11 शतक लगाए हैं। Kohli ने इसी साल के शुरुआत में Border Gavaskar Trophy के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी शतक जड़ा था, अब उनके पास एक बार फिर से इसी टीम के खिलाफ लगातार दूसरा शतक बनाने का बड़ा मौका है।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.