Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

WWE न्यूज

WWE में Randy Orton द्वारा दी गई पांच सबसे खतरनाक ‘RKO’

Published at :April 1, 2024 at 10:16 PM
Modified at :April 1, 2024 at 10:16 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


यह WWE के इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित फिनिशर में से एक है

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं, उन्होंने एक लंबे समय तक WWE में रहते हुए काफी सारे सर्वश्रेष्ठ और बढ़िया मैच फैंस को दिए हैं और हमेशा अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित किया है। लेकिन पिछले कुछ समय से वो ऑफ टेलीविजन हैं दरअसल, Bloodline के द्वारा उन पर अटैक करने के बाद वो चोटिल हो गए थे और तब से वो WWE से दूर हैं। हालांकि कुछ रिपोर्ट के अनुसार ये पता चला कि ऑर्टन अपनी चोटों से ठीक हो गए हैं और “बहुत जल्द” रिंग में वापसी करेंगे। इस समय ये नहीं पता कि कब लेकिन बहुत जल्द हमें उनकी झलक देखने को मिलेगी।

इस बीच एक बड़ा मुद्दा यह है कि उनकी वापसी की अच्छी रिपोर्ट के साथ-साथ एक खराब जानकारी का भी हमें पता चला है, और वो ये है कि अपनी वापसी के बाद Randy Orton कुछ समय तक उनका ऑल टाइम ग्रेटेस्ट फिनिशर ‘RKO’ नहीं देंगे, क्योंकि उन्होंने अपने गर्दन की सर्जरी कराई है और उन्हें उससे उबरने में थोड़ा टाइम लगेगा।

WWE के अंदरूनी सूत्र Seanzviewent के अनुसार, वह जब तक ‘RKO’ का इस्तेमाल नहीं करते तब तक वो ‘Punt Kick’ को अपने नए फिनिशर के रूप में इस्तेमाल करेंगे। जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दे Randy ‘Punt Kick’ का इस्तेमाल पहले भी खास मौकों पर किया करते थे और वो फिनिशर भी WWE के टॉप फिनिशर में से एक है। लेकिन जो भी हो वो ‘RKO’ की कमी पूरा नहीं कर सकता, तो चलिए आज हम आपको उनके द्वारा दी गई कुछ ऑल टाइम हिट ‘RKO’ फिनिशर के बारे में बताने के साथ-साथ दिखाते भी हैं।

Randy Orton द्वारा दी गई टॉप पांच ऑल टाइम हिट ‘RKO’

WrestleMania 31, Seth Rollins को ‘RKO’

WrestleMania 31 में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और सैथ रॉलिन्स (Seth Rollins) के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला। जैसे ही मैच अपने चरम पर पहुंचा, रॉलिन्स ने टॉप रोप से अपना हाई-फ्लाइंग मूव देने का प्रयास किया। हालांकि, सही समय पर, ऑर्टन ने अपनी शानदार टाइमिंग और एथलेटिकिज्म का प्रदर्शन करते हुए, उन्हें हवा में ही RKO दे दिया। इस तरह हवा में उछलकर सही टाइमिंग के साथ मूव देना आसान नहीं है, जिस वजह से ये उनके सभी ‘RKO’ में से एक सबसे ज्यादा सर्वश्रेष्ठ था।

Evan Bourne को ‘RKO’

मंडे नाइट रॉ के एक मैच के दौरान, हाई फ्लायर इवान बॉर्न (Evan Bourne) टॉप रोप से रैंडी के ऊपर शूटिंग स्टार प्रेस के लिए गए। जैसे ही बॉर्न हवा में उछले, ऑर्टन ने तेजी से हवा में ही उन्हें RKO दे दिया, उनके इस शानदार टाइमिंग और कमाल के मूव को देखकर सभी फैंस आश्चर्यचकित रह गए।

WrestleMania 33, Bray Wyatt को ‘RKO’ 

WrestleMania 33 में एक बहुप्रतीक्षित मुकाबले में रैंडी ऑर्टन ने WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट (Bray Wyatt) का सामना किया। वो पूरा मैच वायट की तरफ से दिमागी खेल और मनोवैज्ञानिक युद्ध से भरा हुआ था, लेकिन ऑर्टन ने अपना ध्यान एक भी बार भंग होने नहीं दिया। मैच में एक ऐसा समय आया जब Bray Wyatt लगभग अपना सिस्टर एबिगेल फिनिशर रैंडी को देने ही वाले थे, लेकिन रैंडी ने उनके फिनिशर को RKO में बदल दिया और रैंडी ने असाधारण तरीके से मैच को जीत लिया।

TLC 2013, John Cena को ‘RKO’

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना (John Cena) के बीच पिछले कुछ वर्षों में WWE इतिहास के सबसे सर्वश्रेष्ठ मैच हमें देखने को मिले, उनके बीच की हर लड़ाई WWE फैंस को काफी पसंद आती थी। लेकिन 2013 में उनका TLC (टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स) मैच बेहद क्लासिक मैच बनकर उभरा, जो आज तक हर किसी फैंस के दिल में बसा हुआ है। उस मैच में एक समय पर John Cena सीढ़ी पर चढ़कर ऊपर लटक रहे चैंपियनशिप टाइटल को लगभग हासिल करने ही वाले थे, लेकिन तभी रैंडी ने आकर अचानक से उन्हें अपना RKO फिनिशर दे दिया और चैंपियनशिप शॉट से उन्हें दूर कर दिया।

WrestleMania XXVII, CM Punk को ‘RKO’

WrestleMania XXVII में रैंडी ऑर्टन ने सीएम पंक के साथ अपने मुकाबले के दौरान उन्हें एक शानदार RKO दिया, वो फिनिशर जिस तरह से उन्होंने दिया उससे उनकी शानदार काबिलियत का अनुमान लगाया जा सकता है। वो अब तक का उनका सबसे बेहतरीन टाइमिंग वाला RKO मूव था। इस मूव ने ऑर्टन की टाइमिंग, चपलता और अपने प्रतिद्वंद्वी की कमजोरी का फायदा उठाने की क्षमता को पूरी तरह से प्रदर्शित किया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.