Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

Asian Games 2022 के लिए भारतीय कबड्डी टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाडियों को किया गया बाहर

Published at :August 25, 2023 at 8:14 PM
Modified at :January 13, 2024 at 6:23 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टीम के चयन में कई चौंकाने वाले फैसले लिए गए हैं।

चीन में होने वाले 19वें Asian Games के लिए भारत की कबड्डी टीम का ऐलान हो गया है। 12 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है लेकिन कई ऐसे भी दिग्गज प्लेयर रहे हैं जिन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अगर बात करें तो परदीप नरवाल जैसे दिग्गज रेडर को इस बार Asian Games के लिए भारतीय कबड्डी टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं दीपक हूडा और मोहित गोयत जैसे खिलाड़ियों को भी जगह नहीं मिली है। चौंकाने वाली बात ये है कि एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप में खराब परफॉर्मेंस के बावजूद अर्जुन देशवाल को एशियन गेम्स टीम में शामिल किया गया है।

रेडिंग डिपार्टमेंट में कई बड़े प्लेयर शामिल

भारतीय टीम की अगर बात करें तो छह रेडर, पांच डिफेंडर और एक ऑलराउंडर का चयन किया गया है। रेडिंग डिपार्टमेंट में पवन कुमार सेहरावत, सचिन तंवर, अर्जुन देशवाल, असलम ईनामदार, नवीन कुमार और आकाश शिंदे को शामिल किया गया है। आकाश शिंदे ने पीकेएल के 9वें सीजन के दौरान पुनेरी पलटन की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था और पुनेरी पलटन ने आगामी सीजन के लिए उन्हें रिटेन भी किया है।

डिफेंस में अनुभव की भरमार

डिफेंस की अगर बात करें तो टीम में नितेश कुमार और सुरजीत सिंह जैसे दिग्गज डिफेंडर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा प्रवेश भैंसवाल, विशाल भारद्वाज और सुनील कुमार भी टीम का हिस्सा हैं। खबरों के मुताबिक पवन सेहरावत को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।राइट कॉर्नर में नितेश कुमार और लेफ्ट कॉर्नर में विशाल भारद्वाज टीम के लिए काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं राइट कवर पर सुरजीत सिंह का अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है। लेफ्ट कवर पर भी टीम के पास दो बड़े नाम मौजूद हैं।

मेंस के अलावा वुमेंस टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। जिसमें साक्षी कुमारी, रितु नेगी और सुषमा शर्मा समेत कई अहम खिलाड़ियों को शामिल किया गया। एशियन गेम्स में चयन के लिए ट्रायल 9 जुलाई को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुआ था। वहीं वुमेंस टीम का ट्रायल बेंगलुरु के साई सेंटर में 10 जुलाई को हुआ था। भारत की मेंस और वुमेंस दोनों ही टीमें पिछली बार स्वर्ण पदक जीतने में नाकाम रही थीं लेकिन इस बार ये दोनों टीमें जरूर गोल्ड मेडल अपने नाम करना चाहेंगी।

Asian Games के लिए भारत की मेंस कबड्डी टीम

पवन कुमार सेहरावत, नितेश कुमार, प्रवेश भैंसवाल, सुनील कुमार, नितिन रावल, सुरजीत सिंह, विशाल भारद्वाज, सचिन तंवर, अर्जुन देशवाल, असलम ईनामदार, आकाश शिंदे और नवीन कुमार।

Asian Games के लिए भारत की वुमेंस कबड्डी टीम

अक्षिमा, ज्योति, पूजा, प्रियंका, पूजा, पुष्पा, साक्षी कुमारी, रितु नेगी, निशी शर्मा, सुषमा शर्मा, स्नेहल शिंदे और सोनाली शिंगाटे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement