Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

MSK Prasad ने चुना श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट, इस युवा बल्लेबाज को बताया एक्स फैक्टर

Published at :August 10, 2023 at 6:25 PM
Modified at :January 13, 2024 at 5:36 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विश्व कप 2023 के लिए श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट चुना है।

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ी है, ऐसे में विश्व कप के करीब आते-आते ये समस्या एक बड़ी चिंता बन गई है। इस बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 2023 और एशिया कप में घायल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए आदर्श प्रतिस्थापन का संकेत दिया है। बता दें अय्यर की दुर्भाग्यपूर्ण चोट ने टीम के मध्य क्रम में एक खालीपन छोड़ दिया है, तो वहीं पिछले कुछ मैचों में तिलक वर्मा (Tilak Varma) के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने चयनकर्ता का ध्यान आकर्षित किया है।

श्रेयस अय्यर, जो भारतीय वनडे टीम से बाहर हो गए हैं और अभी भी आगामी विश्व कप में टीम के लिए उनकी उपलब्धता पर सवाल उठ रहे हैं। वो भारत के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और टीम के लिए नंबर 4 पर खेलते हुए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। अय्यर पिछले कुछ समय में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने 46.60 की औसत से 1631 रन बनाकर नंबर 4 स्थान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिससे उनकी उपलब्धता भारत के अभियान के लिए महत्वपूर्ण हो गई है।

बता दें एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने तिलक वर्मा का नाम आगे बढ़ाया है, जो चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह नंबर 4 का स्थान ले सकते हैं। जिनका चयन आगामी आईसीसी आयोजन के लिए अनिश्चित लग रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने लगातार तीन मैचों में 39, 51 और 49 रन बनाकर शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है। इस लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक महत्वपूर्ण भूमिका के लिए एक मजबूत दावेदार बना दिया है।

MSK Prasad ने कुछ इस तरह किया तिलक वर्मा के नाम का पेशकश

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने पीटीआई से कहा, “पूर्व चयनकर्ता ने इस बात पर जोर दिया कि वर्मा के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, “यह बुरा विचार नहीं होगा, बशर्ते श्रेयस (अय्यर) अगर फिट नहीं होते। तभी आप वर्मा के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन मुझे यकीन है कि वह आगे चलकर सभी प्रारूपों में भारत के लिए नियमित खिलाड़ी बने रहेंगे। ”

चयनकर्ता को वर्मा की क्षमताओं और टीम की सफलता में प्रभावी योगदान देने की उनकी क्षमता पर भरोसा है। पूर्व चयनकर्ता प्रसाद ने आगे कहा, “हैदराबाद के लिए उनके लिस्ट ए रिकॉर्ड को देखें। उन्होंने 25 लिस्ट ए मैच खेले हैं और उनका औसत 55 से अधिक है। पांच शतक और पांच अर्धशतक। इसका मतलब है कि कम से कम 50 फीसदी बार वह अर्धशतक को शतक में बदल रहे हैं, इसके अलावा उनका 100 से अधिक का स्ट्राइक रेट है।”

हैदराबाद के लिए तिलक वर्मा का लिस्ट ए रिकॉर्ड उनकी साख को महत्व देता है। 25 लिस्ट ए मैचों में 55 से अधिक की औसत के साथ, वर्मा ने लगातार अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया है। विशेष रूप से, उन्होंने अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए पांच बार अर्धशतक को शतक में बदला है। 100 से अधिक का उनका स्ट्राइक रेट आवश्यकता पड़ने पर पारी को तेज करने की उनकी क्षमता को रेखांकित करता है।

पूर्व क्रिकेटर ने की तिलक वर्मा की तारीफ, उन्हें नंबर 4 के लिए मानते हैं उचित दावेदार

कई पूर्व क्रिकेटरों ने तिलक वर्मा पर भरोसा दिखाया है जो चोटिल श्रेयस अय्यर के लिए आदर्श प्रतिस्थापन हो सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में असाधारण प्रदर्शन के बाद युवा क्रिकेटर की प्रशंसा करते हुए ट्विटर पर अपने दिल की बात कही है।

आकाश चोपड़ा ने कहा “आम तौर पर, हम उन लोगों को भूल जाते हैं जो वहां नहीं हैं। नंबर 4 पोजीशन को लेकर लगातार यह बहस होती रही है। हमने वनडे सीरीज के दौरान भी इस बारे में बात की थी।’ हमने उस स्थान पर तीन अलग-अलग बल्लेबाजों को देखा, अक्षर पटेल को भी उस स्थान पर आजमाया गया, भले ही वह उस पद के लिए उम्मीदवार नहीं थे। हम अभी भी श्रेयस अय्यर या केएल राहुल के बारे में चर्चा कर रहे थे, है ना? जब वे वापस आएंगे तो मुझे लगता है कि तिलक को इंतजार करना चाहिए। लेकिन इस समय, अगर हम उन्हें नहीं देखते हैं, तो क्यों नहीं, तिलक को मौका दिया जा सकता है।” 

आकाश चोपड़ा के साथ-साथ भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी बाएं हाथ के बल्लेबाज के बारे में बात की है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement