Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Asia Cup 2023: IND vs PAK मैच के लिए रिजर्व डे का ऐलान, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने फैंस को दी बड़ी सौगात

Published at :September 8, 2023 at 8:02 PM
Modified at :September 8, 2023 at 8:03 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

भारत को एशिया कप 2023 में अपने पहले सुपर-4 मैच में रविवार, 10 सितंबर को कोलंबो में पाकिस्तान से भिड़ना है।

एशिया कप (Asia Cup) 2023 के सुपर-4 में भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) मुकाबले से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चूंकि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले इस बड़े मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, इसलिए अधिकारी कोई भी मौका लेने के मूड में नहीं हैं की इस महामुकाबले को एक बार फिर से रद्द कर दिया जाए। पाकिस्तान के साथ भारत की पिछली भिड़ंत पहले पारी के बाद बारिश के चलते पूरी तरह बर्बाद हो गई थी। 

श्रीलंका के साथ मध्य श्रीलंका के कुछ हिस्सों में मानसून की देरी के कारण कोलंबो में भीषण बारिश हो रही है। अब, दोनों के बीच अगले हाई-ऑक्टेन मुकाबले में बारिश से बचने के लिए, एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने भारत और पाकिस्तान होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला किया है

ACC ने Ind vs Pak सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा की

एशियाई क्रिकेट परिषद ने एक विज्ञप्ति में कहा, “10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 सुपर 4 मैच के लिए एक रिजर्व डे शामिल किया गया है। यदि बारिश के कारण भारत बनाम पाकिस्तान मैच रद्द होता है, तो मैच अगले दिन यानी 11 सितंबर 2023 को उस बिंदु से जारी रहेगा जहां से इसे रद्द किया गया था। 

ऐसी स्थिति में, टिकट धारकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने मैच टिकट अपने पास संभाल कर रखें, क्योंकि मैच अगर रद्द हुआ तो भी उनके टिकट खराब नहीं जाएंगे, बल्कि अगल दिन होने वाले मैच में काम आएंगे। वहीं अगर भारत को 11 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पड़ा तो, उसे बैक-टू-बैक दो मैच खेलने होंगे। तय शेड्यूल के अनुसार 12 सितंबर को भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है।

कोलंबो में पिछले हफ्ते से भारी बारिश हो रही है और एशियन क्रिकेट काउंसिल सबसे पहले आयोजन स्थल को कोलंबो से श्रीलंका के दक्षिणी तट हंबनटोटा में बदलने पर विचार कर रहा था। लेकिन जब एसीसी ने भाग लेने वाले बोर्डों के साथ इस पर चर्चा की, तो कुछ ने हंबनटोटा में एशिया कप खेलने से इनकार कर दिया, और कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम को उसी तरह बरकरार रखा गया जैसा कि यह मूल रूप से निर्धारित था।

रविवार को जब भारत बनाम पाकिस्तान मैच खेला जाना है तो बारिश की 90% संभावना है। बता दें सुपर 4 राउंड में केवल एक मैच यानी भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) मैच के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया गया है। इस मैच के अलावा फाइनल के लिए भी रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की हुई वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ लीग स्टेज का मुकाबला खेलने के बाद स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए मुंबई में थोड़े समय के लिए अपने घर लौट आए थे। इसकी वजह से उन्हें नेपाल के खिलाफ मुकाबला मिस करना पड़ा था। मगर अब खुशी की बात ये है कि सुपर-4 के मुकाबलों से पहले बुमराह श्रीलंका लौट आए हैं, उनकी वापसी से भारतीय खेमा भी बहुत उत्साहित है।

इसके अलावा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी फिटनेस टेस्ट पास करके श्रीलंका आ गए हैं, और स्क्वॉड जॉइन कर लिया है। बुमराह के साथ वो भी पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को होने वाले बड़े मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Latest News
Advertisement
Advertisement