khelNowLogo
Login
क्रिकेट न्यूज

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, World Cup 2023 में दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Neetish Kumar MishraNeetish Kumar Mishra
October 20 2023
AUS vs PAK

इस हार के बाद अब पाकिस्तान के लिए आगे का टूर्नामेंट काफी मुश्किल हो गया है।

विश्व कप (World Cup 2023) का 18वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच बेंगलुरु के एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 62 रनों से जीत मिली। इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (124 गेंदों पर 163 रन) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बारे में अधिक बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करती हुई ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (163) और मिशेल मार्श (124) ने शतक जड़कर न सिर्फ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी, बल्कि ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए। दोनों बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में 259 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की, जो विश्व कप में दूसरी बड़ी और ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी रही।

AUS vs PAK: पाकिस्तान ने की थी अच्छी शुरुआत लेकिन अंत रही बेहद खराब

368 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह 45.3 ओवरों में 305 के स्कोर पर आलआउट हो गए। उनकी ओर से सलामी बल्लेबाजों अब्दुल्लाह शफीक और इमाम-उल-हक ने 134 रनों की अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप की। इस दौरान शफीक ने 64 और इमाम ने 70 रन बनाए। उनके अलावा, अन्य कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 62 रनों से जीत हासिल हुई।

स्पिनर एडम जंपा लगातार दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवरों में 53 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा, मार्कस स्टोइनिस और पैट कमिंस को 2-2 सफलता मिली, जबकि जोश हैजलवुड और मिशेल स्टार्क को 1-1 विकेट मिले।

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब विश्व कप 2023 की अंक तालिका में 4 अंकों और -0.193 के नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। इसके अलावा, लगातार दूसरे मुकाबले में हार झेलने के बाद पाकिस्तान अब 4 अंकों और -0.456 के नेट रन रेट के साथ 5वें स्थान पर खिसक गई है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला 25 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ दिल्ली में और पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में खेलना है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.