Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

AEW न्यूज

AEW के टॉप 10 सबसे बेहतरीन मौजूदा रेसलर्स

Published at :November 12, 2023 at 10:06 PM
Modified at :November 12, 2023 at 10:06 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस कंपनी में पिछले कुछ समय में हमने कई बेहतरीन सुपरस्टार्स को देखा है, जिन्होंने फैंस को काफी प्रभावित किया है।

AEW की शुरुआत साल 2019 में हुई थी और कुछ ही सालों में ये दुनिया की बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनियों में से एक बन चुकी है। क्रिस जैरिको, जैक्सन ब्रदर्स और फिलहाल WWE में काम कर रहे कोडी रोड्स ने भी AEW को शुरुआती कठिनाइयों से उबारने में मदद की थी। मौजूदा समय की बात करें तो समोआ जो, एडम कोपलैंड और MJF जैसे टॉप सुपरस्टार्स कंपनी में काम कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम इस आर्टिकल में आपको AEW के टॉप-10 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं।

AEW रोस्टर की शोभा बढ़ाने वाले मौजूदा सुपरस्टार्स:

10. ऑरेंज कैसिडी

ऑरेंज कैसिडी मौजूदा AEW इंटरनेशनल चैंपियन हैं और अभी तक इस टाइटल को सबसे ज्यादा समय तक अपने पास रखने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। फिलहाल वो Full Gear 2023 पीपीवी में जॉन मोक्सली के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने की तैयारी में हैं। वहीं उन्होंने मैचों के दौरान अपने स्टाइलिश अंदाज का फैंस को खूब दीवाना बनाया हुआ है।

9. ब्रायन डेनियलसन

ब्रायन डेनियलसन प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के दिग्गज रेसलर्स में गिने जाते हैं और उन्हें हमेशा से अपने एनर्जी से भरपूर रेसलिंग स्टाइल्स के लिए जाना जाता रहा है। वो इस समय ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब के मेंबर हैं और इस टीम के लिए कई बार शानदार प्रोमो कट करते हुए दिखाई दिए हैं। वहीं हील किरदार में भी उन्हें काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलती आई हैं।

8. समोआ जो

समोआ जो को AEW में आए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन इस दौरान वो 2 बार AEW TNT चैंपियन बन चुके हैं। इस कंपनी में उनके डार्बी एलिन, मिनोरू सुजुकी और काइल ओ'राइली समेत कई अन्य रेसलर्स के साथ मुकाबले यादगार रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप को अपना सबसे बड़ा टारगेट बनाने के लिए ROH वर्ल्ड टेलीविजन चैंपियनशिप को छोड़ दिया था।

7. हिकारू शिडा

हिकारू शिडा इस समय AEW की टॉप विमेंस रेसलर्स में से एक हैं और कंपनी की मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन भी हैं। वो ऐसी पहली सुपरस्टार हैं, जिन्होंने अब तक AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को 3 बार जीता है। वहीं जल्द होने वाले Full Gear 2023 पीपीवी में उन्हें पूर्व WWE सुपरस्टार टोनी स्टॉर्म की चुनौती से पार पाना होगा, जिन्हें इस समय काफी अच्छी लय प्राप्त है।

6. "हैंगमैन" एडम पेज

एडम पेज ने बहुत कम उम्र में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काफी सफलता हासिल कर ली है। उन्होंने दुनिया भर की रेसलिंग कंपनियों में काम किया है और अभी तक AEW वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। वो बहुत बड़े स्टार हैं और Full Gear 2023 में स्वर्व स्ट्रिकलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर अपनी शानदार लय को कायम रखना चाहेंगे।

5. जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली को WWE में चाहे ज्यादा सफलता ना मिल पाई हो, लेकिन AEW में आकर उन्होंने पूरी दुनिया को अपनी काबिलियत से वाकिफ कराया है। वो इस समय ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब के मेंबर हैं और इस कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन होने के अलावा ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। उन्हें कुछ हफ्तों से व्हीलर युटा का साथ देते हुए देखा गया है।

4. क्रिश्चियन केज

क्रिश्चियन केज साल 2021 में AEW में काम कर रहे हैं और मौजूदा समय में AEW TNT चैंपियन बने हुए हैं। उनकी दुश्मनी काफी समय से एडम कोपलैंड से भी चल रही है, जिन्हें इस समय स्टिंग और डार्बी एलिन का साथ मिल रहा है। वहीं क्रिश्चियन को लूचासॉरस और निक वेन का समर्थन हासिल है। क्रिश्चियन एक दिग्गज होते हुए कंपनी के युवा रेसलर्स को भी बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करते रहे हैं।

3. एडम कोपलैंड

एडम कोपलैंड ने इसी साल WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद अक्टूबर महीने में अपना AEW डेब्यू किया था। उन्हें आते ही क्रिश्चियन केज के खिलाफ स्टोरीलाइन मिली, जो इस बात का संकेत था कि एडम कोपलैंड को काफी बड़े सुपरस्टार के रूप में पेश किया जाएगा। फिलहाल Full Gear 2023 में कोपलैंड और क्रिश्चियन 6-मैन टैग टीम मैच में आमने-सामने आ रहे होंगे।

2. जे वाईट

जे वाईट NJPW में ग्रैंड स्लैम चैंपियन रहे हैं और 2023 में AEW के साथ फुल-टाइम कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। वो मौजूदा समय में बुलेट क्लब गोल्ड नाम के फैक्शन के लीडर हैं और फिलहाल AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल हैं। वो Full Gear पीपीवी में MJF को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे, जहां देखना दिलचस्प होगा कि वो ऐतिहासिक जीत दर्ज कर अपनी किस्मत बदल पाते हैं या नहीं।

1. MJF

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि AEW में काम करते हुए MJF ने खुद को एक बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया है। वो इस कंपनी के इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और फिलहाल उनका चैंपियनशिप सफर 350 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है। इसके अलावा वो कई दिग्गजों को हराकर अपनी विरासत कायम कर चुके हैं।

Latest News
Advertisement
Advertisement