Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

AUS vs BAN: ऑस्ट्रेलिया को मिली लगातार 7वीं जीत, बांग्लादेश को आठ विकेट से रौंदा

Published at :November 11, 2023 at 6:42 PM
Modified at :January 14, 2024 at 1:04 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


मिशेल मार्श की दमदार पारी के आगे बांग्लादेशी गेंदबाजों ने घुटने टेक दिए।

वनडे विश्व कप (World Cup 2023) के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बांग्लादेश (AUS vs BAN) को आठ विकेट से हरा दिया है। बता दें कंगारुओं के हाथों हारकर बांग्लादेश के चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने का खतरा अब और ज्यादा बढ़ गया है। मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 306 रन बनाए थे, जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने केवल दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

AUS vs BAN: बांग्लादेश को मिली एक और बड़ी हार

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपनी तैयारियों को और ज्यादा मजबूत कर लिया है। वहीं, एक और बड़ी हार के बाद अब बांग्लादेश के चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है। बता दें बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 306 रनों का विशाल रनों का पहाड़ कर किया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाजों के आगे ये रनों का पहाड़ बहुत छोटा लगा, पहले वॉर्नर और फिर मार्श, स्मिथ की ताबड़तोड़ पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने महज 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर 307 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की बात करे तो, उनकी तरफ से सबसे ज्यादा 74 रन तौहीद हृदोय ने बनाए। वहीं कप्तान शांतो ने 45 रन का योगदान दिया। इसके अलावा तंजीद हसन ने 36, लिटन दास ने 36, महमूदुल्लाह ने 32, मुशफिकुर रहीम ने 21, मेहदी हसन मिराज ने 29, वहीं नसुम अहमद ने 7 रन की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलिया के शॉन एबॉट और एडम जाम्पा ने 2-2 विकेट चटकाए और स्टोइनिस को एक विकेट प्राप्त हुआ। 

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो स्टार ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने नाबाद 177 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं स्टीव स्मिथ ने नाबाद 63 रन की पारी खेलकर मार्श का अच्छा साथ निभाया। जबकि डेविड वॉर्नर ने 53 रन बनाकर शुरुआत में टीम को अच्छा स्टार्ट दिया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट लिया। 

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement