Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: तमिल थलाइवाज vs यू मुम्बा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 27, 2024 at 6:33 PM
Modified at :January 27, 2024 at 6:33 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


क्या सात मैचों के बाद पहली जीत हासिल कर पाएगी यू मुम्बा की टीम?

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 94वां मैच रविवार, 28 जनवरी को तमिल थलाइवाज और यू मुम्बा के बीच खेला जाएगा। तमिल थलाइवाज ने अभी तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें से छह मैचों में जीत हासिल की है और 9 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में उन्हें बड़ी जीत मिली थी और इससे उनका कॉन्फिडेंस जरूर बढ़ा होगा।

वहीं यू मुम्बा ने अभी तक 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से छह मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है और सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मैच उनका टाई रहा है। टीम के लिए चिंता की बात ये है कि पिछले सात में से एक भी मैच वो जीत नहीं पाए हैं। टीम या तो टाई खेल रही है या फिर हार रही है। ऐसे में उनके सामने कमबैक की चुनौती है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज की टीम लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी हैं। उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में तेलुगु टाइटंस को बुरी तरह से हरा दिया था। टीम ने 15 प्वॉइंट के अंतर से जीत हासिल की थी और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने कितना डॉमिनेट किया था। थलाइवाज के डिफेंस और रेडर्स दोनों ने बेहतरीन खेल दिखाया था। टीम का डिफेंस इस सीजन अच्छा खेल दिखा रहा है और जिस मैच में डिफेंडर्स को रेडर्स का भी साथ मिल जाता है, टीम काफी खतरनाक बन जाती है। अजिंक्य पंवार, नरेंद्र कंडोला, सागर और साहिल गूलिया काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, अजिंक्य पंवार, हिमांशु, सागर और साहिल गूलिया।

PKL 10: यू मुम्बा का स्क्वाड

यू मुम्बा ने एक समय लगातार पांच मैच जीते थे लेकिन अब पिछले सात मैचों में से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में उनके लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। टीम को पिछले मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने गुजरात जायंट्स को कड़ी टक्कर तो दी थी लेकिन आखिर के 10 मिनटों में खराब खेल की वजह से उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम को काफी बेहतर करने की जरूरत है। रेडिंग में गुमान सिंह के अलावा बाकी रेडर्स को भी चलना होगा। सिर्फ एक रेडर के भरोसे टीम नहीं रह सकती है।

यू मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

गुमान सिंह, सुरिंदर सिंह, मुकलिन शनमुगम, हैदरअली एकरामी, एम गोकुलकन्नन, बिट्टू और विश्नाथ।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज की टीम में सारी निगाहें एक बार फिर सागर पर होंगी जिन्होंने पिछले मैच में काफी जबरदस्त प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा अजिंक्य पंवार से भी काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी। वहीं यू मुम्बा की टीम में सारी निगाहें गुमान सिंह पर होंगी जिन्होंने पिछले मैच में काफी बेहतरीन खेल दिखाया था।

सफलता का मंत्र

यू मुम्बा की जीत के लिए जरूरी है कि रेडिंग में गुमान सिंह को बाकी रेडर्स का साथ मिले। वो अकेले ही रेडिंग में प्वॉइंट ला रहे हैं और ऐसे में यू मुम्बा को इस पर काफी ध्यान देना होगा। तमिल थलाइवाज की जीत के लिए जरूरी है कि वो यू मुम्बा के डिफेंडर्स को एडवांस टैकल के लिए उकसाएं और इसके अलावा गुमान सिंह को रेडिंग में ज्यादा प्वॉइंट ना दें।

TAM vs MUM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और यू मुम्बा के बीच अभी तक जितने भी मुकाबले खेले गए हैं, उनमें यू मुम्बा की टीम पूरी तरह से हावी रही है। तमिल थलाइवाज की टीम अभी तक ज्यादा टक्कर यू मुम्बा को दे नहीं पाई है। दोनों ही टीमों ने पीकेएल में अभी तक आपस में कुल 10 मैच खेले हैं और इस दौरान यू मुम्बा ने 7 मैचों में जीत हासिल की है और तमिल थलाइवाज को सिर्फ दो ही मुकाबलों में जीत मिली है।

वहीं एक मुकाबला टाई रहा है। ऐसे में हेड टू हेड मैचों में मुंबई ने बाजी मारी है। इस पीकेएल सीजन भी एक मैच में यू मुम्बा की टीम थलाइवाज को हरा चुकी है। हालांकि उस मैच से लेकर अभी तक स्थिति काफी बदल चुकी है।

मैच– 10

तमिल थलाइवाज ने जीता – 2

यू मुम्बा ने जीता – 7

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 38-36

न्यूनतम स्कोर – 22-20

क्या आप जानते हैं?

तमिल थलाइवाज पिछले सीजन पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले टीम कभी भी सेमीफाइनल में नहीं जा पाई थी लेकिन पिछली बार टीम ने ये कारनामा किया था।

तमिल थलाइवाज और यू मुम्बा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement