Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Royal Rumble इतिहास के पांच सबसे खराब विजेता

Published at :January 26, 2024 at 8:53 PM
Modified at :January 26, 2024 at 8:54 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन रेसलर्स का रॉयल रंबल जीतना फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आया।

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) पे-पर-व्यू हर साल फैंस के लिए बहुत बड़े मनोरंजन का स्रोत बनता आ रहा है। 30 सुपरस्टार्स से सुसज्जित इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार उस साल WrestleMania में किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकता है। आमतौर पर रॉयल रंबल मैच में जीतने वाला रेसलर बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आया है, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम रहे जिन्हें Royal Rumble विजेता बनने से भी ज्यादा फायदा नहीं हुआ है।

ये हैं Royal Rumble इतिहास के खराब विजेता:

5. शिंस्के नाकामुरा – 2018 Royal Rumble

Shinsuke Nakamura

शिंस्के नाकामुरा एक ऐसा उदाहरण हैं जो Royal Rumble मैच जीतने के हकदार थे, लेकिन 2018 में Royal Rumble विजेता बनने के बाद उन्हें बहुत खराब तरीके से बुक किया गया था। खासतौर पर हार्डकोर रेसलिंग उनके भविष्य को लेकर उत्साहित थे, लेकिन WrestleMania 34 में उनका एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया था। वो ऐसा मौका था जहां नाकामुरा का चैंपियन बनना उनके करियर को नई उड़ान दे सकता था, लेकिन खराब बुकिंग का शिकार बनने से उनका Royal Rumble विजेता बनना व्यर्थ चला गया था।

4. शार्लेट फ्लेयर – 2020 Royal Rumble

शार्लेट फ्लेयर पिछले एक दशक से WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं। उन्होंने 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में जीत के बाद तत्कालीन NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली को चैलेंज किया था। यह NXT की रेटिंग्स बढ़ाने का एक अच्छा तरीका था, लेकिन WrestleMania 36 में उन्हें रिया रिप्ली के खिलाफ जीत के लिए बुक करना बहुत खराब फैसला साबित हुआ। Royal Rumble विजेता शार्लेट की वजह से WrestleMania के बिल्ड-अप में रिप्ली ने जो अच्छी लय प्राप्त की थी, वो उन्हें शार्लेट के खिलाफ हार के कारण खोनी पड़ी थी। इस वजह से दोनों सुपरस्टार्स और ना ही NXT को कुछ खास फायदा नहीं मिल पाया था।

3. बतिस्ता – 2014 Royal Rumble

बतिस्ता ने जनवरी 2014 में WWE में एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी, लेकिन 2014 Royal Rumble मैच में जीत के बाद उन्हें क्राउड से बहुत खराब प्रतिक्रियाएं मिली थीं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उस समय डेनियल ब्रायन को फैंस का जबरदस्त समर्थन हासिल था और लगभग पूरा प्रो रेसलिंग जगत उन्हें Royal Rumble मैच में जीतते हुए देखना चाहता था। उनकी Yes मूवमेंट चरम पर थी, इसके बावजूद बतिस्ता को जीत के लिए बुक करना शायद इतिहास में WWE द्वारा लिए गए सबसे खराब फैसलों में से एक साबित हुआ था।

2. अल्बर्टो डेल रियो – 2011 Royal Rumble

Alberto Del Rio WWE

साल 2011 में पहली बार Royal Rumble मैच में 40 सुपरस्टार्स ने भाग लिया था। अल्बर्टो को WWE में मेन रोस्टर डेब्यू किए कुछ ही महीने पूरे हुए थे तभी उन्हें 2011 Royal Rumble मैच में जीत के लिए बुक किया गया था। डेल रियो का विजेता बनना इस वजह से भी फैंस को पसंद नहीं आया था क्योंकि उन्होंने केवल 2 रेसलर्स को एलिमिनेट किया था। इस बात में कोई संदेह नहीं कि डेल रियो बड़े हील सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए, लेकिन उन्हें Royal Rumble 2011 के मैच जीत के लिए बुक करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला प्रतीत हो रहा था।

1. विंस मैकमैहन – 1999 Royal Rumble

Vince McMahon WWE

1999 Royal Rumble पे-पर-व्यू को विंस मैकमैहन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की स्टोरीलाइन के आधार पर बिल्ड किया गया था। उस मैच में मैकमैहन और ऑस्टिन ने रोप्स के नीचे से निकल कर बैकस्टेज भी अपनी फाइट को जारी रखा। वहीं अंतिम मिनटों में उन्होंने रिंग में वापसी की, जहां द रॉक ने विंस मैकमैहन को ऑस्टिन को एलिमिनेट करने में मदद की थी। WrestleMania 15 में विंस मैकमैहन के वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने से WWE को कोई फायदा नहीं मिलने वाला था, इसलिए किसी अन्य रेसलर को विजेता बनाना अच्छा फैसला साबित हो सकता था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement