Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: बंगाल वारियर्स vs पुनेरी पलटन मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 13, 2024 at 4:33 PM
Modified at :February 13, 2024 at 4:33 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


बंगाल का अपने होम ग्राउंड में ये आखिरी मैच होगा।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में बंगाल वारियर्स की टीम अपना आखिरी लीग मैच पुनेरी पलटन के खिलाफ 14 फरवरी को खेलेगी। पुनेरी पलटन की टीम तो डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन अगर बंगाल वारियर्स को अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो फिर उन्हें हर-हाल में इस मुकाबले को जीतना होगा। पुनेरी पलटन की टीम जिस तरह की फॉर्म में है, उसे देखते हुए बंगाल के लिए ये मुकाबला बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। टीम ने अभी तक 20 में से 9 मुकाबले जीते हैं और 9 मैच हारे हैं और उनके दो मैच टाई रहे हैं। बंगाल वारियर्स के लिए हर एक मैच करो या मरो वाला है।

वहीं पुनेरी पलटन ने अभी तक 19 में से 14 मैच जीते हैं और सिर्फ दो मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं तीन मैच उनका टाई रहा है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स की टीम अपने होम ग्राउंड में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अभी तक वो लगातार दो मुकाबला जीत चुके हैं। टीम ने अपने पिछले मैच में यू-मुम्बा को बड़े अंतर से हरा दिया था और इसी वजह से अब उनका स्कोर डिफरेंस बेहतर हो गया है और ये उनके प्लेऑफ की उम्मीदों के लिए काफी अच्छा संकेत है। टीम के लिए पिछले मुकाबले में कप्तान मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, एस विश्वास और नितिन कुमार ने जबरदस्त खेल दिखाया था। इन खिलाड़ियों को इस मैच में भी बेहतर खेल दिखाना होगा, क्योंकि अगर एक भी मैच बंगाल की टीम अब हारती है तो फिर वो प्लेऑफ से बाहर हो जाएंगे। ऐसे में उनका जीतना जरूरी है।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, जसकीरत सिंह, नितिन कुमार, एस विश्वास, शुभम शिंदे और हर्ष लाड।

PKL 10: पुनेरी पलटन का स्क्वाड

पुनेरी पलटन ने पिछले मैच में तमिल थलाइवाज को हराकर डायरेक्ट सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। टीम का अब टॉप-2 में रहना तय है और इसी वजह से वो प्लेऑफ की बजाय अब डायरेक्ट सेमीफाइनल मैच खेलेंगे। टीम के लिए पिछले मैच में पंकज मोहिते ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सुपर-10 लगाया था। इसके अलावा असलम ईनामदार और मोहित गोयत ने भी रेडिंग में पंकज मोहिते का बेहतरीन साथ दिया था। टीम का डिफेंस भी काफी बेहतरीन खेल दिखा रहा है। गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा शादलू जबरदस्त फॉर्म में हैं।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

असलम ईनामदार, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, मोहित गोयत, आकाश शिंदे, गौरव खत्री और मोहम्मदरेजा चियानेह।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वारियर्स की निगाहें कप्तान मनिंदर सिंह और नितिन कुमार के अलावा डिफेंस में हर्ष लाड से काफी ज्यादा होंगी। इन खिलाड़ियों का बेहतर करना जरूरी है। पुनेरी पलटन की अगर बात करें उनके लिए मोहित गोयत, पंकज मोहिते, असलम ईनामदार, और मोहम्मदरेजा शादलू जैसे खिलाड़ी काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

सफलता का मंत्र

बंगाल वारियर्स को अगर इस मैच में जीत हासिल करना है तो फिर उन्हें ना केवल अपने डिफेंस को पूरी तरह से मजबूत करना होगा, बल्कि पुणे के डिफेंडर्स के खिलाफ अटैक करना होगा। बंगाल को चाहिए कि वो मोहम्मदरेजा शादलू के ऊपर अटैक करें, क्योंकि जितनी देर तक वो मैट से बाहर रहेंगे, टीम के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। वहीं पुनेरी पलटन को चाहिए कि वो बंगाल वारियर्स के रेडर्स पर दबाव बनाएं। मनिंदर और नितिन कुमार को अगर काबू में कर लिया गया तो फिर टीम आसानी से मुकाबला जीत सकती है।

BEN vs PUN के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पुनेरी पलटन और बंगाल वारियर्स के बीच हेड टू हेड मैचों में पुनेरी पलटन की टीम आगे रही। अभी तक दोनों ही टीमों ने पीकेएल इतिहास में कुल 19 मैच खेले हैं, जिसमें से 10 मैच में पुनेरी पलटन ने जीत हासिल की है और आठ मुकाबलों में बंगाल वारियर्स को जीत मिली है। एक मैच दोनों टीमों के बीच टाई रहा है। इस सीजन जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तब पुणे ने 30 प्वॉइंट के अंतर से बंगाल को हरा दिया था। बंगाल की टीम इस बार उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी।

मैच– 19

बंगाल वारियर्स ने जीता – 8

पुनेरी पलटन ने जीता – 10

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 43-49

न्यूनतम स्कोर – 17-19

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने इसी सीजन तेलुगु टाइटंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान पीकेएल में अपने 1400 रेड प्वॉइंट पूरे किए थे। परदीप नरवाल के बाद पीकेएल में 1400 रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले मनिंदर सिंह मात्र दूसरे रेडर हैं।

बंगाल वारियर्स और पुनेरी पलटन के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement