Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

चार बड़े कारण जिनसे WWE WrestleMania 40 में Roman Reigns vs The Rock का मैच होना अच्छा फैसला होगा

Published at :February 6, 2024 at 5:17 PM
Modified at :February 6, 2024 at 5:17 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


Roman Reigns का मैच रेसलमेनिया में किस सुपरस्टार से होगा इस बात का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है।

WWE SmackDown के हालिया इवेंट में 2024 के मेंस Royal Rumble मैच के विजेता कोडी रोड्स ने एक चौंकाने वाला ऐलान किया था कि वो WrestleMania 40 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज नहीं करेंगे। उसके बाद द रॉक की एंट्री हुई और उनके रोमन रेंस के साथ फेस-ऑफ ने काफी हद तक स्पष्ट कर दिया है कि WrestleMania 40 में 2 भाइयों की ऐतिहासिक भिड़ंत होने वाली है। काफी लोग कोडी रोड्स को ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच ना मिलने से नाखुश हैं।

इस आर्टिकल में हम उन चार कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों WrestleMania 40 में रोमन रेंस vs द रॉक (Roman Reigns vs The Rock) मैच होना WWE के लिए अच्छा फैसला होगा।

इन कारणों से Roman Reigns vs The Rock का मैच होना चाहिए:

4. इतिहास का सबसे बड़ा मेन इवेंट

WrestleMania 39 में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चुनौती दी थी, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे थे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि कोडी रोड्स को रोमन रेंस रेंस के खिलाफ रीमैच मिलने से फैंस खुश हो जाएंगे लेकिन द रॉक vs रोमन रेंस ऐसा मैच है, जिसका WWE यूनिवर्स बहुत लंबे समय से इंतज़ार कर रहा है। ये शायद दो भाइयों की भिड़ंत को बुक करने का आखिरी मौका हो, जो कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बना सकता है।

3. द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन समाप्त हो सकती है

ये जीवन का नियम है कि जो शुरू हुआ है उसका अंत भी निश्चित है। उसी तरह द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन चाहे तीन सालों से भी ज्यादा समय से चली आ रही है, लेकिन उसका अंत भी निश्चित है। रोमन रेंस और द रॉक, अनोआ’ई परिवार से संबंध रखते हैं और फिलहाल रॉक इस परिवार के शायद सबसे उम्रदराज मेंबर हैं जो अच्छा मैच लड़ सकते हैं। इस वजह से द रॉक और रोमन रेंस का मैच द ब्लडलाइन की पारिवारिक लड़ाई की सटीक व्याख्या कर रहा होगा। इस मैच को जीतकर द रॉक द, ब्लडलाइन स्टोरीलाइन पर आखिरकार विराम लगा सकते हैं।

2. द रॉक शायद इसके बाद मैच नहीं लड़ पाएंगे

द रॉक ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 32 में लड़ा था, जिसमें उन्होंने एरिक रोवन को मात दी थी। मगर उनके किसी आखिरी बड़े मुकाबले की बात करें तो वो WrestleMania 29 में जॉन सीना के खिलाफ आया जिसमें उन्हें हार मिली थी। आपको बता दें कि द रॉक की उम्र 51 साल के पार जा चुकी है और इसके बाद बढ़ती उम्र के कारण शायद उनके लिए मैच लड़ पाना संभव नहीं होगा। इसलिए अगले साल WrestleMania का इंतज़ार करने के बजाय बेहतर होगा कि WWE उन्हें इसी साल रोमन रेंस के खिलाफ मैच के लिए बुक करे।

1. WWE की समस्याएं हल हो सकती हैं

WWE पिछले कुछ हफ्तों से विंस मैकमैहन पर लगे आरोपों के कारण चर्चा का विषय बनी हुई है और कंपनी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। द रॉक और रोमन रेंस की स्टार वैल्यू अन्य रेसलर्स से काफी अधिक है, इसलिए संभव ही द रॉक vs रोमन रेंस मैच विंस मैकमैहन के मुद्दे से लोगों की नजर हटा सकता है। चाहे दो भाइयों के इस संभावित मैच की खूब आलोचना हो रही है, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस ऐतिहासिक मैच को कोई भी प्रो रेसलिंग फैन मिस नहीं करना चाहेगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement