Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE WrestleMania के टॉप पांच मैच जिनमें खूनी संघर्ष देखा गया

Published at :March 2, 2024 at 11:35 PM
Modified at :March 2, 2024 at 11:35 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


रेसलिंग जगत में इन सभी मैचों को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

WWE WrestleMania नाम के इवेंट की शुरुआत साल 1988 में हुई थी और 2024 में इस पे-पर-व्यू के 40वें संस्करण को ऐतिहासिक बनाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। इतिहास को उठाकर देखें तो रेसलमेनिया में कई यादगार मैच, कई यादगार लम्हे और कई सुपरस्टार्स ने इतिहास रचते हुए चैंपियनशिप भी जीती है।

वहीं प्रो रेसलिंग जगत में आमतौर पर खतरनाक एक्शन से भरपूर मुकाबले फैंस को अधिक पसंद आते हैं। WrestleMania के इतिहास में भी काफी संख्या में खतरनाक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE WrestleMania के उन 5 मैचों के बारे में, जिनमें खूनी संघर्ष देखने को मिला था।

5. रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर – WWE WrestleMania 31

रोमन रेंस ने 2015 में Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 31 में तत्कालीन WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चुनौती दी थी। उम्मीद अनुसार लैसनर ने आधे से ज्यादा मैच में दबदबा बनाए रखा और इस दौरान रोमन रेंस के मुंह से खून बहने लगा था। मैच मैच के अंतिम क्षणों में रेंस ने लैसनर को रिंग पोस्ट की ओर धक्का दे दिया था, जिसके कारण द बीस्ट के माथे से खून बहने लगा। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर लहूलुहान हो चुके थे, लेकिन अंत में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank ब्रीफकेस कैश इन करते हुए चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

4. एज vs मिक फोली – WWE WrestleMania 22

एज और मिक फोली प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान हार्डकोर रेसलर्स में गिने जाते हैं। WrestleMania 22 में उनका हार्डकोर मैच हुआ, जिसमें दोनों ने करीब 14 मिनट तक एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ये वही मैच था जिसमें एज ने जलती हुई टेबल पर मिक फोली को स्पीयर लगाया था। नुकीले तारों से लिपटे बेसबॉल बैट से हुए अटैक के कारण मैच का अंत आते-आते दोनों रेसलर्स खून से सने हुए थे और अंत में एज जीत दर्ज करने में सफल रहे थे।

3. ट्रिपल एच vs शॉन माइकल्स vs क्रिस बैन्वा – WWE WrestleMania 20

WrestleMania 20 के लिए ट्रिपल एच vs शॉन माइकल्स vs क्रिस बैन्वा ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप स्टोरीलाइन बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। इस मैच में ट्रिपल एच की चैंपियनशिप दांव पर लगी थी और सबसे पहले उन्हीं के माथे से खून बहना शुरू हुआ था, लेकिन वो चैंपियनशिप हारने को तैयार नहीं थे। क्रूरता से भरे इस मैच को देखकर क्राउड भी उत्साह से भर उठा था, जिसमें कुछ देर बाद क्रिस बैन्वा और शॉन माइकल्स भी लहूलुहान नजर आए। खैर अंत में क्रिस बैन्वा ने ट्रिपल एच को सबमिशन मूव के जरिए टैप आउट करवा कर मैच जीता था।

2. हल्क होगन vs विंस मैकमैहन – WWE WreslteMania 19

हल्क होगन ने साल 2003 की शुरुआत में वापसी की थी, लेकिन विंस मैकमैहन ने उनके रिटर्न को खराब करने का प्लान बनाया हुआ था। इसी स्टोरीलाइन को WrestleMania 19 में मैच का रूप मिला। इस स्ट्रीट फाइट में दोनों रेसलर्स ने स्टील चेयर से लेकर बेसबॉल बैट का भी इस्तेमाल किया। इस बीच सिर पर चेयर लगने से विंस मैकमैहन का चेहरा खून से लथपथ हो गया था, वहीं स्टील चेयर से प्रहार करते हुए विंस ने हल्क होगन को भी लहूलुहान किया था। खैर अंत में होगन ने इस मैच को जीता था।

1. स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs ब्रेट हार्ट – WWE WrestleMania 13

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और ब्रेट हार्ट की स्टोरीलाइन ने 1996-1997 के समय में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ था। इस बीच WrestleMania 13 में उनका सबमिशन मैच हुआ, जिसमें केन शैमरॉक ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका अदा की। स्टील बैरिकेड से लेकर स्टील स्टेप्स और स्टील चेयर का भी इस्तेमाल किया गया। मैच के दौरान ऑस्टिन का चेहरे खून से लथपथ हो गया था और उन्हें कई बार दर्द से कराहते देखा गया। इस मैच का अंत भी विवादित रहा क्योंकि ऑस्टिन द्वारा टैप आउट किए बिना ही केन शैमरॉक ने ब्रेट हार्ट को विजेता घोषित कर दिया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement