Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप 10 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Elimination Chamber में किए हैं सबसे ज्यादा एलिमिनेशन

Published at :February 24, 2024 at 6:25 PM
Modified at :February 24, 2024 at 6:25 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस इवेंट के इतिहास में अब तक कई शानदार एलिमिनेशंस देखने को मिले हैं।

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) को साल 2010 में एक पे-पर-व्यू इवेंट का दर्जा दिया गया था, लेकिन एलिमिनेशन चैंबर मैच का इतिहास उससे भी बहुत पुराना रहा है। एक एलिमिनेशन चैंबर मैच में कुल 6 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं, जिनमें से चार शीशे के चैंबर में बंद होते हैं। दो रेसलर्स मैच की शुरुआत करते हैं और हर पांच मिनट के अंतराल पर एक चैंबर खुलता है।

अंत तक रिंग में टिके रहने वाला रेसलर विजयी होता है, लेकिन जीत दर्ज करने के लिए उन्हें अन्य सुपरस्टार्स को पिन या सबमिशन के जरिए एलिमिनेट करना होता है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो कई बार Elimination Chamber मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उन्होंने काफी संख्या में रेसलर्स को एलिमिनेट किया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने Elimination Chamber मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं।

इन सुपरस्टार्स ने Elimination Chamber में किए हैं सबसे ज्यादा एलिमिनेशन:

10. ब्रॉक लैसनर – 4 एलिमिनेशन

Brock Lesnar की Royal Rumble में वापसी को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, WWE फैंस के हाथ लगेगी निराशा?

ब्रॉक लैसनर अपने करियर में केवल एक बार Elimination Chamber मैच का हिस्सा बने हैं। Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले को अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। लैश्ले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, वहीं लैसनर ने बाकी चारों रेसलर्स को एलिमिनेट कर जीत दर्ज की थी। एलिमिनेशन चैंबर मैच के इतिहास में उन्होंने कुल चार एलिमिनेशन किए हैं।

9. एज – 4 एलिमिनेशन

WWE Edge

एज ने पहली बार 2005 में एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ा था और उसके बाद वो कुल चार बार इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं। उन्होंने इस मैच को दो बार जीता भी है और आज तक वो कुल चार रेसलर्स को एलिमिनेट कर सके हैं।

8. ब्रॉन स्ट्रोमैन – 5 एलिमिनेशन

Braun Strowman WWE

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आज तक केवल एक एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ा है। 2018 में हुए Elimination Chamber मैच में सात सुपरस्टार्स ने भाग लिया, जिनमें से पांच रेसलर्स को अकेले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपनी ताकत के दम पर एलिमिनेट किया था, वहीं अंत में स्ट्रोमैन, रोमन रेंस के हाथों एलिमिनेट हो गए थे।

7. डेनियल ब्रायन – 5 एलिमिनेशन

डेनियल ब्रायन ने अपने WWE करियर में पांच बार Elimination Chamber मैच लड़ा, जिनमें से उन्हें तीन मौकों पर जीत भी मिली। इन मैचों में उन्होंने कुल पांच रेसलर्स को एलिमिनेट किया था। उन्हें आखिरी बार 2021 में इस मैच में फाइट करते देखा गया था, जिसमें उन्हें जीत मिली थी।

6. जॉन सीना – 5 एलिमिनेशन

John Cena was introduced as the Greatest Of All Time (GOAT) at WWE Payback, Is Cena a Goat?

जॉन सीना आज तक सबसे ज्यादा Elimination Chamber मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं। जॉन ने आज तक लड़े सात एलिमिनेशन चैंबर मैचों में तीन बार जीत दर्ज की है और इन सात मैचों में वो पांच रेसलर्स को एलिमिनेट कर पाए। वो आखिरी बार 2018 में इस तरह का मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

5. सीएम पंक – 5 एलिमिनेशन

CM Punk return WWE

सीएम पंक ने अपने करियर में चार एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़े और उन्होंने 2012 में अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड भी किया था, जो आज तक उनका आखिरी एलिमिनेशन चैंबर मैच भी रहा। इन चार मैचों में उन्होंने कुल पांच रेसलर्स को एलिमिनेट किया है।

4. द अंडरटेकर – 6 एलिमिनेशन

The Undertaker WWE

द अंडरटेकर ने अपने करियर में कुल तीन बार एलिमिनेशन चैंबर मैच में जीत के लिए दावेदारी पेश की, जिनमें उन्होंने कुल 6 रेसलर्स को पिन या सबमिशन के जरिए एलिमिनेट करने में सफलता पाई थी। वो 2008 में इस मैच को जीतने में सफल भी रहे थे।

3. ट्रिपल एच – 7 एलिमिनेशन

Triple H WWE Elimination Chamber

एलिमिनेशन चैंबर मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले सुपरस्टार ट्रिपल एच ही हैं, जिन्होंने चार बार इस मैच को जीता है। वो आज तक कुल 6 बार चैंबर के अंदर फाइट कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने कुल 7 रेसलर्स को एलिमिनेट किया। वो आखिरी बार 2010 में चैंबर के अंदर लड़ते हुए नजर आए थे।

2. रैंडी ऑर्टन – 8 एलिमिनेशन

Randy Orton WWE

रैंडी ऑर्टन WWE के इतिहास में सबसे ज्यादा Elimination Chamber मैच लड़ने के मामले में पहले स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने आज तक कुल 9 बार चैंबर के अंदर फाइट की है, जिनमें उन्होंने कुल 8 रेसलर्स को एलिमिनेट किया है।

1. क्रिस जैरिको – 10 एलिमिनेशन

Chris Jericho WWE

WWE Elimination Chamber मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा रेसलर्स को एलिमिनेट करने का रिकॉर्ड क्रिस जैरिको के नाम है। वो सबसे ज्यादा एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ने के मामले में रैंडी ऑर्टन के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने आज तक लड़े आठ एलिमिनेशन चैंबर मैचों में कुल 10 एलिमिनेशन अपने नाम किए हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement