Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीतने वाले सभी ब्लडलाइन मेंबर्स की लिस्ट

Published at :September 24, 2024 at 2:56 PM
Modified at :September 24, 2024 at 2:56 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


अब तक ब्लडलाइन के कुल पांच सदस्य इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं।

WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनना बहुत टेड़ी खीर के समान है, लेकिन उस मुकाम तक पहुंचने के लिए एक रेसलर को बहुत साल इंतज़ार करना पड़ता है। आमतौर पर कोई रेसलर मिड कार्ड डिवीजन से होकर टॉप पर पहुंचता है और अब जे उसो ने भी यह उपलब्धि प्राप्त कर ली है। उन्होंने रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में ब्रॉन ब्रेकर को हराकर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती है। बता दें जे उसो से पहले उनके परिवार यानी की ब्लडलाइन के कई अन्य सदस्य भी इस टाइटल को जीत चुके हैं।

पिछले कई सालों से WWE में द ब्लडलाइन (The Bloodline) स्टोरीलाइन ने एक अलग ही रुतबा बनाया हुआ है और अलग-अलग एंगल से यह स्टोरीलाइन फैंस का मनोरंजन करती रही है। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन सभी ब्लडलाइन मेंबर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती हुई है।

5. द रॉक

द रॉक जब WrestleMania 40 के लिए कोडी रोड्स vs रोमन रेंस स्टोरीलाइन में सम्मिलित हुए तो उन्हें ‘द फाइनल बॉस’ की संज्ञा दी गई। इस परिवार से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को जीतने वाले पहले रेसलर द रॉक ही थे। रॉक ने फरवरी 1997 में हुए एक Raw एपिसोड में ट्रिपल एच को हराकर पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया था। उन्होंने अपने करियर में कुल 2 बार इस टाइटल को जीता हुआ है।

4. रिकिशी

द ब्लडलाइन का आधार अनोआ’ई फैमिली है और रिकिशी, द उसोज और सोलो सिकोआ के पिता हैं। रिकिशी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के लैजेंड सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और उनके फनी सैगमेंट्स आज भी लोगों के चेहरे पर हंसी ला देते हैं। रिकिशी पहली बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन जून 2000 के एक SmackDown इवेंट में बने, जहां उन्होंने क्रिस बैन्वा को हरा दिया था। वो महज 14 दिन तक चैंपियन रहे और उसके बाद उन्होंने दोबारा इस टाइटल को कभी नहीं जीता।

3. उमागा

उमागा साल 2009 में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे, लेकिन उनके रेसलिंग मूव्स आज भी जिंदा हैं। सोलो सिकोआ जिस समोअन स्पाइक मूव को अपने फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, उसकी शुरुआत उमागा ने ही की थी। उमागा अपने करियर में 2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने। उनकी पहली जीत फरवरी 2007 में जैफ हार्डी के खिलाफ आई थी। वो कुछ हफ्तों बाद ही टाइटल हार गए थे, लेकिन करीब 4 महीने बाद ही दूसरी और आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को जीता था।

2. रोमन रेंस

रोमन रेंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के रूप में डेब्यू किया था। जब 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रेंस को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ तो वो कुछ ही सालों में WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे। रेंस ने नवंबर 2017 में हुए एक Raw एपिसोड द मिज को हराकर अपने करियर में अब तक पहली और आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। अब रोमन WWE के फेस सुपरस्टार बन चुके हैं।

1. जे उसो

इस लिस्ट में जुड़ा सबसे नया नाम जे उसो का ही है, जिन्होंने 23 सितंबर 2024 के Raw एपिसोड में ब्रॉन ब्रेकर को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। जे उसो ने साल 2007 में WWE को जॉइन किया था और उसके बाद कई बार टैग टीम चैंपियन बने और आज उन्हें इतिहास के सबसे महान टैग टीम सुपरस्टार्स में गिना जाता है। मगर वो पिछले एक साल से सिंगल्स सुपरस्टार बने हुए हैं और ये उनकी मेन रोस्टर पर पहली सिंगल्स चैंपियनशिप जीत भी है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement